मीडिया को भी जवाबदेह बनाया जाए:सिब्बल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 8 जुलाई 2011

मीडिया को भी जवाबदेह बनाया जाए:सिब्बल


लोकपाल बिल के मसौदे के लिए गठित संयुक्त समिति के सदस्य और केंद्रीय दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा है कि टीम अन्ना के मसौदे को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि उनके बिल के मसौदे के कुछ प्रावधान संविधान के बुनियादी सिद्धांतों के खिलाफ हैं। मुंबई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सिब्बल ने टीम अन्ना को ऐसा अनिर्वाचित समूह बताया जिसकी किसी के प्रति कोई जवाबदेही नहीं है।

टीम अन्ना की किसी के प्रति कोई जवाबदेही नहीं
उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि केंद्र सरकार को विलासराव देशमुख से कुछ सीख लेनी चाहिए थी क्योंकि उन्हें महाराष्ट्र में अन्ना हजारे और उनके उपवास से निपटने का अनुभव हासिल है। सिब्बल ने कहा, ‘टीम अन्ना का लोकपाल संसद और अदालतों के प्रति जवाबदेह नहीं होगा क्योंकि इन संस्थानों को उसके दायरे में लाना होगा। यह स्वीकार्य नहीं है।’

लोकपाल के गठन के मुकाबले अगर मौजूदा तंत्र में सुधार लाया जाए तो भ्रष्टाचार को खत्म करना ज्यादा आसान होगा। उन्होंने हैरानी जताते हुए पूछा कि टीम अन्ना के लोग जिस सरकारी कर्मचारी, निर्वाचित प्रतिनिधि और न्यायपालिका के लोगों को भ्रष्ट कह रहे हैं उन्हें कैसे ठीक किया जाएगा। सिब्बल ने मीडिया पर भी हमला बोला और कहा मैं प्रधानमंत्री से यह सिफारिश करने जा रहा हूं कि मीडिया को भी जवाबदेह बनाया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं: