बिहार में धोनी और सचिन का मंदिर बनेगा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 9 जुलाई 2011

बिहार में धोनी और सचिन का मंदिर बनेगा.

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार मनोज तिवारी अपने पैतृक गांव बिहार के कैमूर जिले के अतरवलिया में क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर और दूसरी बार देश को विश्व विजेता बनाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी का मंदिर बनवाएंगे।

तिवारी ने कैमूर में शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि यह मंदिर विश्व में ऐसा पहला मंदिर होगा जो क्रिकेट खिलाड़ियों का होगा। उन्होंने बताया कि इस विशाल मंदिर को बनवाने में तीन करोड़ की लागत आएगी। उन्होंने कहा कि इस मंदिर में 2011 में विश्व कप जीतने वाले सभी खिलाड़ियों का तैल चित्र भी लगाया जाएगा जो अनूठा होगा। उनका मानना है कि ये दोनों खिलाड़ी अपने खेल से लोगों को ऐसा रोमांच और खुशी देते हैं जो सिर्फ भगवान ही दे सकता है। इसलिए ये दोनों क्रिकेटर उनके लिए भगवान की तरह है इस कारण वे इनका मंदिर बनवा रहे हैं।

तिवारी ने कहा कि इस मंदिर परिसर में एक स्टेडियम का भी निर्माण करवाया जाएगा। स्टेडियम बनवाने के लिए वह सरकार से मदद की भी मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए वह कई किसानों से जमीन के लिए बात कर रहे हैं और उन्हें भरोसा है कि जमीन मिल जाएगी। उन्होंने उम्मीद जतायी कि जल्द ही इस मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। वह कहते हैं कि इसी परिसर में एक अस्पताल बनाने की भी उनकी इच्छा है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो यहां विशाल अस्पताल भी बनाया जाएगा। बिहार में क्रिकेट के तरक्की के विषय में उन्होंने कहा कि वह बिहार, उत्तर प्रदेष और झारखण्ड में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का खर्च उठाने के लिए एक ट्रस्ट स्थापित करने जा रहे हैं। यही ट्रस्ट मंदिर, स्टेडियम और अस्पताल की देखरेख भी करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: