शहजाद हत्या में पाकिस्तान सरकार की स्वीकृति. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 8 जुलाई 2011

शहजाद हत्या में पाकिस्तान सरकार की स्वीकृति.

खोजी पत्रकार सैयद सलीम शहजाद की हत्‍या को लेकर अमेरिका और पाकिस्‍तान में जुबानी जंग शुरू हो गई है। अमेरिका ने कहा है कि शहजाद के हत्‍यारों को पाकिस्‍तान सरकार की 'मंजूरी' मिली थी। लेकिन पाकिस्‍तान ने इस बयान को लेकर गंभीर आपत्ति जताई है।

अमरीकी सेना के शीर्ष अधिकारी माइक मुलन ने कहा है कि शहजाद के हत्यारों को पाकिस्तान सरकार की स्वीकृति प्राप्त थी। उन्‍होंने यह भी कहा कि पत्रकारों को प्रताड़ित कर पाकिस्तान की सरकार आगे नहीं बढ़ सकती। हालांकि पाकिस्‍तान ने अमेरिकी अधिकारी की इस टिप्‍पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा है कि अमेरिकी सेना के शीर्ष अधिकारी का यह बयान 'बेहद गैरजिम्‍मेदाराना' है। स्‍थानीय मीडिया में पाकिस्‍तान सरकार के प्रवक्‍ता के हवाले से प्रकाशित बयान के मुताबिक, 'अमेरिकी अधिकारी का यह बयान पूरी तरह गैर जिम्‍मेदाराना है। इससे पत्रकार की हत्‍या की जांच पर असर पड़ सकता है।'

29 मई को पत्रकार सलीम शहजाद लापता हो गए थे और दो दिनों बाद उनकी लाश मिली थी। शहजाद ने पाकिस्‍तानी सेना से अल कायदा के रिश्‍ते पर रिपोर्ट प्रकाशित की थी। सलीम की लाश पर प्रताड़ना के निशान थे और मानवाधिकार संस्था ह्यूमन राइट्स वॉच ने इस हत्या के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों को जिम्‍मेदार ठहराया था।

कोई टिप्पणी नहीं: