कांग्रेस-डीएमके का गठबंधन जारी रहेगा: प्रणव - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 9 जुलाई 2011

कांग्रेस-डीएमके का गठबंधन जारी रहेगा: प्रणव

कांग्रेस और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के रिश्तों में खटास के कयासों के बीच केंद्रीय वित्तमंत्री प्रणव मुखर्जी ने शनिवार को डीएमके के प्रमुख एम. करुणानिधि से मुलाकात की और कहा कि दोनों दलों के बीच गठबंधन जारी रहेगा। करुणानिधि से मुलाकात के बाद मुखर्जी ने संवाददाताओं से कहा, "कांग्रेस और डीएमके के बीच गठबंधन को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं और मैं कहना चाहूंगा कि गठबंधन जारी है।

गठबंधन जारी रहेगा और यह मजबूत होगा।" केंद्रीय कपड़ा मंत्री के पद से दयानिधि मारन के इस्तीफा देने के दो दिन बाद मुखर्जी ने करुणानिधि के आवास पर उनसे मुलाकात की। बैठक में मारन भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा, "जब भी मैं चेन्नई आता हूं, यहां के नेताओं से मिलकर वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करता हूं।" मुखर्जी ने हालांकि मंत्रिमंडल में प्रस्तावित फेर-बदल के बारे में और करुणानिधि से हुई बातचीत को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब देने से इंकार कर दिया।

डीएमके के 18 सांसद हैं और केंद्र में सत्ताधारी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) का वह प्रमुख सहयोगी दल है। लेकिन मारन डीएमके के दूसरे नेता हैं जिन्हें 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है। इसी मामले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद हैं। डीएमके के नेताओं ने ‘आईएएनएस’ से कहा कि कांग्रेस मंत्री पद छोड़नेवाले नेताओं की जगह अन्य नेताओं को मंत्री बनाने के बारे में पार्टी से नाम सुझाने के लिए कहेगी। पार्टी के एक नेता ने ‘आईएएनएस’ से कहा, "केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले नेताओं की जगह किसी और को मंत्री नहीं बनाया जाता है तो पार्टी संप्रग सरकार को समर्थन देने के लिए बाध्य नहीं है।" इस बैठक में प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री वी. नारायणसामी और तमिलनाडु कांग्रेस के प्रमुख के. वी. थंगकाबालू भी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: