तेलंगाना समर्थक सांसद इस्तीफा देने पर अड़े. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 4 जुलाई 2011

तेलंगाना समर्थक सांसद इस्तीफा देने पर अड़े.


 अलग तेलंगाना राज्य के गठन की मांग को लेकर तेलंगाना क्षेत्र के कांग्रेस सांसदों और विधायकों ने सामूहिक इस्तीफे का एलान किया है. अब तेलंगाना के सांसद और विधायक अलग तेलंगाना राज्य बनाने के लिए आरपार की लड़ाई का मन बना लिया है. उनका कहना है कि केंद्र सरकार अपने वादे से पिछड़ रही है. लेकिन अब वो पीछे हटने वाले नहीं हैं.  

कांग्रेस सांसद केशव राव के मुताबिक, 'आप जानते हैं कि हम अलग तेलंगाना राज्य की मांग कर रहे हैं. हमारी मांग से केंद्र सरकार और कांग्रेस आलाकमान भी सहमत हैं और इसके लिए बाकायदा कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने भी प्रस्ताव पारित किया'. तेलंगाना राज्य बनाने की मांग को लेकर सांसद और विधायक सामूहिक रूप से इस्तीफा देने का मन बना चुके हैं.

कांगेस के वरिष्ठ नेता और सांसद केशव राव ने कहा है कि तेलंगाना के सभी सांसद दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार और राज्य सभा के सभापति हामिद अंसारी से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप देंगे, वहीं हैदराबाद में विधायक अपना इस्तीफा विधान सभा अध्यक्ष को सौंपेंगे. कांग्रेस सांसद जी विवेक ने कहा, 'हम चाहते हैं कि जल्‍द से जल्‍द सरकार अपने वादे को पूरा करे'. आंध्र प्रदेश के तेलंगाना क्षेत्र से कांग्रेस के 50 विधायक, 11 सांसद और 16 विधान परिषद सदस्य हैं.

 केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री और आंध्र प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि इस्तीफा किसी समस्या का समाधान नहीं है. हम आपस में मिल बैठकर इस मुद्दे का हल निकालेंगे. गुलाम नबी आजाद के अनुसार, 'किसी भी समस्‍या का समाधान इस्‍तीफा नहीं है. हम आमने-सामने बैठकर बातचीत से इसे सुलझाएंगे'. तेलंगाना समर्थक नेताओं का आरोप है कि नौ दिसंबर, 2009 को गृह मंत्री पी चिदंबरम ने अलग तेलंगाना राज्य के गठन का एलान किया था, लेकिन अब सरकार अपने वादे से पिछड़ रही है. चाहे कुछ भी हो अलग तेलंगाना राज्य के गठन की मांग ने कांग्रेस की धड़कन तो बढ़ा ही दी है.

कोई टिप्पणी नहीं: