राहुल मिले कालका रेल हादसे के पीड़ितों से. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 12 जुलाई 2011

राहुल मिले कालका रेल हादसे के पीड़ितों से.

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के मलवा के निकट दो दिन पूर्व हुए कालका मेल हादसे के घायलों को आज यहां हैलेट अस्पताल में उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इस हादसे में दो सौ पचास से अधिक लोग घायल हो गये थे तथा अस्सी से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है।

राहुल गांधी ने इस बार फिर यहां मीडिया से कोई बातचीत नहीं की। अलबत्ता उनकी सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों से मीडियाकर्मियों की हल्की नोंक-झोंक हो गयी। यहां तक कि एक दैनिक के एक कैमरामैन को झड़प के बाद हल्की चोट भी आ गयी।

इसके पूर्व भी शीलू प्रकरण के सिलसिले में राहुल की प्रतीक्षा में सुबह से शाम तक प्रतीक्षा कर रहे पत्रकारों को निराश होना पड़ा था। उन्होंने न केवल बात नहीं की, बल्कि दो एक मीडियाकर्मी घायल भी हो गये थे। उन्होंने कुछ एक घायलों के सिर पर हाथ फेरा और आश्वस्थ किया कि उनके इलाज में किसी प्रकार की कोई दिक्कत पेश नहीं आने दी जायेगी। राहुल के साथ कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, सांसद राजाराम पाल और विधायक अजय कपूर और संजीव दरियाबादी भी थे।

एक तरफ पूरा जिला प्रशासन राहुल गांधी के सुरक्षा में लगा रहा जिससे वहीं अस्पताल में आने वालों का हाल काफी बुरा रहा। ऐसे ही यहां एक दुर्घटना में घायल जवान की समय से अस्पताल के अन्दर नहीं जा सकने से मृत्यु हो गयी।

इसके अतिरिक्त भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और एक लम्बे समय बाद भाजपा में वापस लौटीं साध्वी उमा भारती ने भी यहां हैलेट अस्पताल में भर्ती दुर्घटना के घायलों को देखा और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। इन दो भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ भाजपा राज्य इकाई के अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही भी थे।

राजनाथ सिंह ने कहा कि हादसा इतना बडा था कि स्वयं प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को आना चाहिए था। उन्होंने घायलों को देखने के बाद पत्रकारों से कहा कि हादसा उत्तर प्रदेश का है और उन्हें हैरत है कि मुख्यमंत्री सुश्री मायावती मौके से नदारद दिखीं।

आखिर उनका दिल नहीं पसीजा। दूसरी ओर साध्वी उमा भारती ने कहा कि यह सर्वथा चिन्तन और शोक का विषय है। इनके साथ शाही और विधायक सलिल विश्नोई भी थे। इस हादसे में घायलों में 58 को यहां हैलेट में दाखिल कराया गया था। इनमें से कल सात को छुट्टी दे दी गयी थी।

कोई टिप्पणी नहीं: