विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 29 मई - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 29 मई 2018

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 29 मई

जनसुनवाई में 285 आवेदन प्राप्त हुए, मौके पर 190 आवेदनों का निराकरण

vidisha news
कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के द्वारा आज मंगलवार को आहूत की गई जनसुनवाई कार्यक्रम में 285 आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत कर अपनी व्यक्तिगत और सार्वजनिक समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराया।कलेक्टर श्री सुचारी के द्वारा मौके पर 190 आवेदनों का निराकरण किया गया है शेष लंबित आवेदनों पर समय सीमा मंे कार्यवाही कर निराकरण की जानकारी बेवपोर्टल पर अंकित करने के भी निर्देश उनके द्वारा दिए गए है। जिला पंचायत के सभागार कक्ष में हुई जनसुनवाई कक्ष में अधिकारीगण  पंक्तिबद्व-रो में बैठकर आवेदकों के आवेदनों को प्राप्त कर उनका निराकरण करने की कार्यवाही की गई है।

भर्ती केम्पों का आयोजन 

एसएससीआई द्वारा विदिशा जिले की जनपदों में सुरक्षा गार्ड, सुपरवाईजर पद भर्ती हेतु शिविर का आयोजन किया गया है। जिला पंचायत सीईओ ने आदेश जारी कर सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सिक्युरिटी गार्ड सुपरवाईजर के भर्ती केम्प हेतु पूर्वानुसार व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए ताकि स्थानीय ऐसे युवाजन जो दसवीं पास या फेल अथवा उससे अधिक शैक्षणिक योग्यताधारी युवा जो 20 से 35 वर्ष आयु के है वे शिविर में शामिल होने हेतु पंजीयन सुगमता से करा सकते है। जिपं सीईओ द्वारा जारी कार्यक्रम अनुसार जिले के सभी सातो जनपद पंचायतों में नियत तिथि को साढे दस बजे से सायं चार बजे तक ततसंबंधी शिविर का आयोजन किया गया है। जारी कार्यक्रम अनुसार जून माह की तिथियों में आयोजित होने वाले भर्ती केम्प हेतु एक जून को लटेरी में, दो को नटेरन में, तीन को कुरवाई में, चार को ग्यारसपुर में, पांच को बासौदा में, सात को सिरोंज में तथा छह एवं आठ जून को विदिशा जनपद पंचायत में उक्त शिविर का आयोजन किया गया है। एसएससीआई के भर्ती अधिकारी श्री राजेन्द्र कुमार सरगरा ने बताया कि पंजीयन हेतु 250 रूपए की राशि देय होगी। इच्छुक युवाजन अंकसूची के साथ दो फोटो, अनिवार्यतः लाएं। पंजीयन के उपरांत प्रशिक्षण हेतु चयनित युवाजनों का प्रशिक्षण पूर्ण होने के उपरांत निजी कंपनियों में विभिन्न पदों पर तय मासिक वेतन पर रखा जाएगा। 

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस 31 को

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस का आयोजन 31 मई को जिला मुख्यालय के साथ-साथ खण्ड मुख्यालयो पर भी किया जाएगा।  कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के द्वारा ततसंबंध में जारी पत्र का हवाला देते हुए सामाजिक न्याय विभाग के प्रभारी उप संचालक डाॅ पीके मिश्रा ने बताया कि विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में जिले की शासकीय, सामाजिक संस्थाएं एवं धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा। तम्बाकू से शरीर पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव से अवगत कराने हेतु मानव श्रृंखला, रैली व संगोष्ठियों का आयोजन किया गया है। 31 मई की प्रातः 6.30 बजे जिला मुख्यालय पर नशा मुक्त मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया है। माधवगंज चैक पर उपस्थित होकर श्रृंखला के माध्यम से संदेश देने का कार्य किया जाएगा। पम्पलेट मुद्रित कर वितरित किए जाएंगे। नशामुक्ति नारे संबंधी तख्तियां मानव श्रृंखला में उपयोग की जाएगी।आमजनों से आग्रह किया गया कि जनजागरूकता के उक्त कार्यक्रम में शामिल होकर समाज को जागृत करने हेतु योगदान देें।

मुसाफिरों को ठंडा पानी पिलाया

vidisha news
चलो आज कुछ अच्छा करते हैं ग्रुप द्वारा विदिशा रेलवे स्टेशन पर विदिशा से गुजर रही ट्रेनों के मुसाफिरों को ठंडा पानी पिलाया गया... ग्रुप द्वारा नौतपा के आज चौथे दिन लगातार यह सेवा दी गई ...एवं ग्रुप के सदस्य विदिशा रेलवे स्टेशन से कहीं भी आने जाने के 15 मिनट पहले पहुंच कर यह सेवा अक्सर ग्रुप के किसी भी सदस्य द्वारा दी जाती है...

मिस्त्री दयाराम को सुगमता हुई कार्यस्थल तक पहुंचने में

vidisha news
मुख्यमंत्री भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार के तहत पहले कौशल से प्रशिक्षित हुए फिर मिस्त्री के लिए आवश्यक औजार उपकरण प्रदाय किए गए थे। शनिवार को पठारी में उद्यानिकी राज्यमंत्री के द्वारा साइकिल मिल जाने पर हितग्राही दयाराम अहिरवार सहित अन्य चार हितग्राहियांे के चेहरे पर प्रसन्नता झलक रही थी।  हितग्राही दयाराम अहिरवार से चर्चा करने पर पता चला कि कुरवाई जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत तलापार के दयाराम सहित अन्य चार हितग्राहियों को निःशुल्क साइकिले प्राप्त हुई है। हितग्राहियों का कहना है कि अब हमें अपने कार्यस्थलों पर पहुंचने में आसानी होगी और जल्दी पहुंच सकें। शासन की योजनाओं के तहत जहां पहले हमें आवश्यक सामग्री दी गई जिसके सहारे हम हर रोज दीवार उठाने का कार्य कर रहे है। अब साइकिल मिल जाने से आने जाने में सहूलियत होगी। दयाराम ने बताया कि उनकी दो बच्चियां स्कूल में पढ़ रही है जिन्हें मध्यप्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण के तहत छात्रवृत्तियां मिल रही है। दयाराम ने बताया कि वो स्वंय आठवीं तक शिक्षित होने के बावजूद अपनी बच्चियों को उच्च शिक्षा दिलाने की तमन्ना रखने वाले दयाराम ने हर संभव बच्चियों के लिए मिलने वाली सहायता पर राज्य सरकार के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पढ़ने, पढ़ाने, खाने-पीने और पहनने के लिए कपड़े और छात्रवृत्ति मिल रही है वही मुझे रोजगार के लिए आवश्यक औजार और अब साइकिल मिल गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: