बिहार : सरकारी सेवक मेरीकुट्टी जौर्ज के ए.टी.एम.कार्ड 6 मई को बदल दिया है शातिर दिमाग वालों ने - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 19 मई 2018

बिहार : सरकारी सेवक मेरीकुट्टी जौर्ज के ए.टी.एम.कार्ड 6 मई को बदल दिया है शातिर दिमाग वालों ने

शातिर दिमाग वालों ने 8 मई से मेरीकुट्टी जौर्ज के एकाउंट्स में पैसा डालने और निकालने का सिलसिला शुरू किया, जानकारी देने के बाद 14 मई को मेरीकुट्टी जौर्ज के ए.टी.एम.को कस्टंबर केयर वाले ब्लॉक किये एस.बी.आई.शाखा,दानापुर के बैंक मैनेजर ने ए.टी.एम.मांगकर कम्प्यूटर से देखकर बोला कि आपका कार्ड शातिर दिमाग वालों ने बदल दिया है और साथ दो अन्य एकाउंट्स से जोड़ दिया  सरकारी सेवक ने न्यायिक जांच करवाने की मांग सी.एम.नीतीश कुमार से की है

atm-card-replaced
पटना. दीद्या थाना क्षेत्र के मखदुमपुर मोहल्ले में रहती हैं मेरीकुट्टी जौर्ज. यह ईसाई महिला साइबर क्राइम करने वाले गिरोह के चक्कर में आ गयी हैं. क्राइम करने वाले गिरोह ने 6 मई  को ए.टी.एम.कार्ड बदल दिया . उसने 6 मई से ही ए.टी.एम.कार्ड का प्रयोग करने का प्रयास किया.पर वह 8 मई को सफल हो गया. उस शातिर दिमाग वालों ने करीब दर्जनों लोगों का भी ए.टी.एम. बदल दिया है. इन लोगों की राशि को सरकारी सेवक के एकाउंट्स में आयात कर देता और कुछ द्यंटे में निकाल लेता.जब जानकारी मिली तो तब त्वरित कार्यवाही करके ए.टी.एम.कार्ड को बॉल्क करा दिया गया. मेरीकुट्टी जौर्ज सरकारी सेवक हैं. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, धनरूआ, पटना में ए.एन.एम.पद पर कार्यरत हैं.वेतनमंद की राशि आयी थी.तो उनके पुत्र रवि रोशन ए.टी.एम.से राशि निकालने गये थे. कुर्जी मुहल्ला स्थित इंडसइन बैंक लि.के ए.टी.एम.सेंटर से राशि निकाल रहे थे तो दो लड़के आये और सहयोग करके मशीन से खींचकर कार्ड को निकाला.इसी समय कार्ड बदल दिया. एकाउंट्स नम्बर- 10963165011है.इस एकाउट्स पर अनजान राशि आने लगी.

ए.टी.एम.कार्ड बदल जाने से  ठगी की शिकार ए.एन.एम.नर्स ने कहा कि 5 माह के अवरूद्ध वेतनमद से 1 माह का वेतन रिलिज किया गया.इसी राशि निकासी के दौरान  सरकारी सेवक के पुत्र को कार्ड बदलकर शातिर दिमाग वालों ने नकली ए.टी.एम.कार्ड थमा दिया.मेरीकुट्टी जौर्ज कहती हैं कि  भारतीय स्टेट बैंक,शाखा दानापुर की खाताधारी हैं.अप टू डेथ पासबुक नहीं हो रहा था.तब भी मोबाइल मैजेस के आधार पर एस. बी. आई. कस्टंबर केयर पर संर्पक साधा गया.संपूण जानकारी  कस्टंबर केयर को दी गयी.उसने तत्काल प्रभाव से ए.टी.एम.को बॉल्क कर दिया.  एस.बी.आई.शाखा पाटलिपुत्र से एकाउंट्स बुक (खाता) को अप टू डेट करने से पता चला कि कार्ड बदलने वालों ने ठगी का शिकार करने वाले का एकाउट्स का गलत प्रयोग कर रहा है.इसकी शिकायत एस. बी. आई. दानापुर शाखा प्रबंधक से की गयी. तब उन्होंने ए.टी.एम.कार्ड देने को कहा.तो शाखा प्रबंधक ने कम्प्यूटर से देख कर कहा कि यह किसी और का है. आप को कोई  ठग दिया हैं.यह किसी और का कार्ड है.आपके कार्ड का कोई ठग प्रयोग कर रहा है.आपके एकाउंट्स के साथ अन्य 2 व्यक्तियों को भी जोड़ दिया है.इसके बाद तुरंत शाखा प्रबंधक ने अन्य 2 ए.टी.कार्ड को बॉल्क कर दिया. कहा कि अब कुछ करने की जरुरत नहीं है.ठगी की शिकार ने नये ए.टी.एम.कार्ड के लिये आवेदन कर दी है.

पीड़ित मेरीकुट्टी जौर्ज ने कहा कि यह जांच का विषय है. आखिर बिना अनुमति से मेरे एकाउंट्स में कैसे दो व्यक्तियों को जोड़ दिया.जितने लोगों का शातिर शख्स ने ए.टी.एम.कार्ड लूटा है सबका कार्ड बदल दिया है. मेरीकुट्टी ने ए.टी.एम.कार्ड व बैंक पासबुक का इस्तेमाल करने वालों का खुलासा करने का आग्रह किया है.यह सब सीसीटी कैमरा से सच्चाई सामने आ सकता है. 8 मई से कार्ड बदलकर राशि निकालने वाले शातिर दिमाग वाले मस्त हैं. शातिर दिमाग वालों ने मेरीकुट्टी जौर्ज व उनके एकाउंट्स को गुनाहदार बना दिया है. उसे भय और चिंता सताने लगा है. कहीं वज्रपात न हो जायं.  मेरीकुट्टी जौर्ज का कहना कि 6 मई से ए.टी.एम.कार्ड बदला गया है.14 मई एकाउंट्स ब्लॉक करने तक मेरे एकाउंट्स शातिर दिमाग वाले राशि डालते और निकालते थे.डालने और निकालने वाले खेल की न्यायिक जांच करवायी जायं.ताकि स्वतंत्र होकर एकाउंट्स का परिचालन कर सकूं.अभी 15 मई को सरकारी कोष से वेतनमद की राशि एकाउंट्स में आयी है.जिसे निकासी पर रोक लगा दिया है.अब पेट पर आफत है.

कोई टिप्पणी नहीं: