विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 19 मई - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 19 मई 2018

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 19 मई

मुख्यमंत्री जी द्वारा 25 करोड़ की राशि देने की घोषणा, बासौदा मिनी स्मार्ट सिटी घोषणा पर कार्य शुरू 

vidisha news
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने शुक्रवार की रात्रि मंें जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान बासौदा को मिनी स्मार्ट सिटी बनाए जाने की घोषणा उन्होंने बासौदा के सर्किट हाउस में की। शनिवार की प्रातः नगरीय प्रशासन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने बासौदा पहुंचकर स्मार्ट सिटी के मापदण्डो अनुरूप कराए जाने वाले कार्यो के संबंध में बैठक कर सर्वे शुरू किया है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने शनिवार को बासौदा से रवाना होने से पहले बासौदा को मिनी स्मार्ट सिटी बनाए जाने हेतु प्रारंभिक तौर पर 25 करोड़ की राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री श्री चैहान ने नगर के गणमान्य नागरिकों से आव्हान किया कि आमजनों की सहभागिता के बिना स्मार्ट सिटी की अवधारणा पूरी नही हो सकती है। राज्य सरकार निर्माण कार्यो की अधोसंरचनाओं को पूरा करा सकती है उनकी देखभाल, सुरक्षा, साफ-सफाई और हमारा शहर पूर्ण स्वच्छ और सुन्दर हो यह काम आमजनों के सहयोग से संभव है। उन्होंने बासौदा की ऐतिहासिक पृष्ठ भूमि को रेखांकित करते हुए कहा कि यहां के रहवासी बडे़ उदार और सहयोगी है। निश्चित ही उन सबकी कल्पना स्मार्ट सिटी को मूर्तरूप देगी।मुख्यमंत्री जी ने जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से आमजनों से रू-ब-रू होकर उनकी सार्वजनिक एवं व्यक्तिगत समस्याआंे को सुना और निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। यहां पर नगर एवं आसपास के क्षेत्रों के विभिन्न सामाजिक संगठनो एवं विभिन्न यूनियनों के द्वारा मुख्यमंत्री जी का फूल मालाओं से स्वागत कर स्मृति चिन्ह भेंट किए। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान शुक्रवार की मध्य रात्रि तक बासौदा की सड़को पर भ्रमण कर नगर में हुए विकास कार्यो का जायजा लिया और शोकाकुल परिवारजनों के घरों में पहुंचकर शोक संवेदनाएं व्यक्त की। मुख्यमंत्री श्री चैहान ने शनिवार की प्रातः बासौदा के पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा की। पत्रकार संघ के अध्यक्ष द्वारा बासौदा के पत्रकारों को हनुवंतिया की तर्ज पर प्राकृतिक पर्यटन क्षेत्र पचमढ़ी का भ्रमण कराए जाने का आग्रह किया गया। ततसंबंध में मुख्यमंत्री जी ने बांधवगढ़ का भ्रमण शीघ्र कराए जाने का आश्वासन दिया। इसी प्रकार पत्रकार भवन के लिए आवश्यक कार्यवाही शीघ्र कराए जाने पर सहमति व्यक्त की।

दस्तावेंजों का सत्यापन कार्य 26 को 

पटवारी भर्ती परीक्षा 2017 के माध्यम से चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेंजो का सत्यापन एवं काउंसलिंग प्रक्रिया 26 मई को आयोजित की गई है। उक्त कार्य एसएसएल जैन हायर सेकेण्डरी स्कूल विदिशा में प्रातः दस बजे से शुरू होगा। अधीक्षक भू-अभिलेख श्रीमती सविता पटेल ने बताया कि विदिशा जिले के लिए चयनित अभ्यर्थी सम्पूर्ण दस्तावेंजो की मूल प्रति सहित छाया प्रति दो-दो सेटो में लेकर नियत तिथि, स्थल एवं समय पर काउंसलिंग प्रक्रिया में उपस्थित होना सुनिश्चित करें। अधीक्षक भू-अभिलेख श्रीमती पटेल के द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी अनुसार अभ्यर्थियों को दस्तावेंज सत्यापन हेतु स्वंय की स्नातक उपाधि की मान्यता प्राप्त डिग्री, आयु प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र, दसवीं बोर्ड की मार्कशीट, मूल निवासी एवं जाति प्रमाण पत्र जो अभ्यर्थी निःशक्त है वे अपने साथ निःशक्तता होेने का प्रमाण पत्र इसी प्रकार भूतपूर्व सैनिक होने का प्रमाण पत्र के अलावा निर्धारित प्रारूप में नोटरी द्वारा सत्यापित शपथ पत्र (शपथ पत्र का प्रारूप सीएलआर बेवसाइट स्ंदकतमबवतकेण्उचण्हवअण्पद पर उपलब्ध ) है। अभ्यर्थियो को उक्त शपथ पत्र काउंसलिंग के समय अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करना होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: