लोहे के बड़े कारोबारी हैं तेजस्वी यादव : सुशील मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 27 जून 2018

लोहे के बड़े कारोबारी हैं तेजस्वी यादव : सुशील मोदी

tejaswi-iron-busineswman-sushil-modi
पटना, 27 जून, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद परिवार पर बेनामी संपत्ति को लेकर लगातार खुलासा करने वाले बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार ने बुधवार को लालू प्रसाद के पुत्र और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव पर नया आरोप लगाते हुए कहा कि वह करोड़ों रुपये के लोहे का व्यापार करते हैं। सुशील मोदी ने कहा कि तेजस्वी केवल 750 करोड़ रुपये का मॉल ही नहीं बनवा रहे थे, बल्कि वह लारा एंड संस नामक आयरन और स्टील बेचने वाले प्रतिष्ठान के मालिक भी हैं। सुशील मोदी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "तेजस्वी यादव जिंदल स्टील एंड पॉवर लिमिटेड, जिंदल सेंटर, 12 भिखाजी कामा प्लेस, नई दिल्ली के हैंडलिंग एंड स्टोरेज एजेंट के रूप में साल 2012 से काम कर रहे हैं।" उन्होंने कई दस्तावेज प्रस्तुत करते हुए कहा कि जिंदल स्टील कंपनी ने तेजस्वी यादव को 28 सितंबर, 2012 को झारखंड के रामगढ़ और पतरातू तथ ओडिशा के अंगुल स्टील प्लांट का 'हैंडलिंग एंड स्टोरेज' एजेंट नियुक्त किया।

भाजपा नेता ने प्रस्तुत दस्तावेजों के जरिए बताया कि तेजस्वी यादव ने लारा एंड संस, रानीपुर खिड़की, मिर्चाइ रोड, पटना सिटी के नाम से आयरन एंड स्टील का व्यापार करने के लिए वैट का रजिस्ट्रेशन नंबर टीआईएन-10062264062 वाणिज्य कर विभाग के पूर्वी अंचल से प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि लोहे के इस कारोबार के लिए लारा एंड संस और जिंदल स्टील कंपनी के बीच जो सहमति पत्र बनाया गया है, उसमें गवाह के रूप में राजद विधायक भोला यादव के हस्ताक्षर हैं। उन्होंने कहा कि सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करते समय यह भी कहा गया कि तेजस्वी यादव के पास स्टील हैंडलिंग और स्टोरेज का पर्याप्त अनुभव एवं आवश्यक संरचना है। मोदी ने कहा कि लोहे का यह कारोबार तेजस्वी द्वारा 255 डिसमिल जमीन पर किया जा रहा है।0 शतरें के मुताबिक इसके लिए 12 फुट ऊंची चारदीवारी का निर्माण कराया गया था। उन्होंने कहा कि चारदीवारी के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए गए।

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि तेजस्वी व्यापार तो करते हैं, लेकिन वैट रिटर्न जीरो दिखाया गया है तथा आयकर भी नहीं दिया गया है। सुशील मोदी ने सवालिया लहजे में कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव लड़ते वक्त तेजस्वी ने चुनाव आयोग को दिए गए संपत्ति के ब्यौरे में इस जमीन तथा व्यापार का उल्लेख क्यों नहीं किया? उन्होंने कहा कि तेजस्वी 22 वर्ष की उम्र में डिलाइट मार्केटिंग, ए़ बी़ एक्सपोर्ट, लारा एंड संस, फेयर ग्रो जैसी कंपनियों के मालिक कैसे बन गए? उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व भी मोदी ने लालू प्रसाद के परिवार के कई सदस्यों के खिलाफ बेनामी संपत्ति को लेकर खुलासा किया है।

कोई टिप्पणी नहीं: