विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 27 अगस्त - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 27 अगस्त 2018

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 27 अगस्त

कार्यालयीन स्टाॅप की जानकारी नही देने वाले 70 को शोकाॅज नोटिस  

अपर कलेक्टर एवं मतदान दल गठन प्रकोष्ठ के नोड्ल अधिकारी श्री एचपी वर्मा ने निर्वाचन कार्यो के लिए कार्यालयीन अधिकारियों, कर्मचारियों की जानकारी एनआईसी को उपलब्ध नही कराने पर 70 कार्यालय के अधिकारियों को शोकाॅज नोटिस जारी करने के निर्देश एनआईसी के डीआईओ को दिए है। एनआईसी के डीआईओ श्री एमएल अहिरवार ने बताया कि निर्वाचन कार्यो के सम्पादन हेतु मतदान दल गठन के लिए सभी कार्यालयों के स्टाॅप एवं अधिकारियों की सूची आन लाइन जनरेट करने हेतु लिखित आदेश प्रसारित किए गए थे किन्तु अब तक 12 कार्यालयों द्वारा फार्म-एक और 58 कार्यालयों के द्वारा फार्म दो एवं तीन आॅन लाइन दर्ज नही करने के परिणाम स्वरूप इन कार्यालयों के अधिकारियों को शोकाॅज नोटिस जारी किए गए है। संबंधितों को एक दिवस के भीतर जारी नोटिस का जबाव देने और आॅन लाइन आवेदनोें की जानकारियां प्रेषित करने हेतु निर्देश दिए गए है।

कलेक्टर द्वारा जायजा : ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपैड मशीनों की प्रथम एफएलसी हुई 

vidisha news
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री केव्ही सिंह ने आज नवीन कलेक्टेªट में जारी ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपैड मशीनों की प्रथम एफएलसी का मौके पर जायजा लिया। निर्वाचन आयोग ने भारत इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (बेल) के इंजीनियर्सो द्वारा ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपैड की जांच पड़ताल का कार्य उनकी देखरेख में कराए जाने के आदेश के परिपालन में बेल के चार इंजीनियर्स ने कलेक्टर को मौके पर एफएलसी की कार्यप्रणाली और प्रायोगिक जानकारी के साथ-साथ हेण्ड आॅन टेªनिंग दी। जिसका कलेक्टर द्वारा मौके पर अवलोकन भी किया गया है। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संदीप अष्ठाना, ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपैड प्रकोष्ठ के नोडल एवं डिप्टी कलेक्टर श्री मकसूद अहमद भी मौजूद थे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अष्ठाना ने बताया कि 29 अगस्त को आयोजित आरो, एआरओ एवं सेक्टर अधिकारियों के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके लिए प्रथम एफएलसी की पांच प्रतिशत ईव्हीएम मशीनों में से चयनित उनके माध्यम से नवीन कलेक्टेªट परिसर में ही बेल इंजीनियर्स द्वारा हेण्ड आॅन टेªनिंग के माध्यम से ईव्हीएम और व्हीव्हीपेड की कार्यप्रणाली से अवगत कराया जाएगा एवं मशीनों का संचालन के पूर्व और पश्चात् तथा क्रियाशील अवधि के दौरान क्या-क्या सावधानियां बरती जाए से भी अवगत कराया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान इंजीनियर्सो के द्वारा प्रशिक्षणार्थियांे की तमाम शंकाओं का भी समाधान किया जाएगा। तीस अगस्त को माॅकपोल का भी प्रदर्शन नवीन कलेक्टेªट परिसर में किया जाएगा जिसमें राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों द्वारा चिन्हित की गई पांच प्रतिशत मशीनों का माॅकपोल प्रदर्शित किया जाएगा जिसमें एक प्रतिशत ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपैड मशीन में बारह सौ मत डाले जाएंगे इसी प्रकार दो-दो प्रतिशत में ईव्हीएम मशीन में क्रमशः एक हजार और पांच सौ मत के माध्यम से माॅकपोल प्रदर्शित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: