बिहार :पटना में सड़कों पर उतरे वामपंथी पार्टियों के कार्यकर्ता, डाकबंगला चैराहे को किया जाम. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 10 सितंबर 2018

बिहार :पटना में सड़कों पर उतरे वामपंथी पार्टियों के कार्यकर्ता, डाकबंगला चैराहे को किया जाम.

अखिल भारतीय हड़ताल-बंद के दौरान बिहार में ट्रेन-बस सेवा बाधित, बंद का व्यापक असरनवादा में बंद समर्थकों पर पुलिस लाठीर्चा सरकार की हद दर्जे की संवेदनहीनता.
cpi-ml-band-dak-bangla-jam
पटना 10 सितंबर 2018, पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की कीमत में अभूतपूर्व बढ़ोतरी, कमरतोड़ महंगाई, राफेल घोटाला, मानवाधिकार कार्यकर्तााओं का दमन और लोकतंत्र पर लगातार हमले के खिलाफ वाम दलों के अखिल भारतीय आम हड़ताल-बंद का आज पूरे बिहार में व्यापक असर देखा गया. अहले सुबह वाम कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए और कई स्थानों पर रेलवे के परिचालन को पूरी तरह बाधित कर दिया. पटना में सुबह 8 बजे माले कार्यकर्ताओं ने गांधी मैदान स्थिति जेपी गोलबंर को जाम कर दिया. बाद में गांधी मैदान से बंद के समर्थन में वाम दलों का संयुक्त मार्च निकला और फ्रेजर रोड होते हुए डाकबंगला चैराहे तक गया. दरभंगा में माले कार्यकर्ताओं ने सुबह 5 बजे ही कमला-गंगा सुपर फास्ट पैसेंजर के परिचालन को बाधित किया. समस्तीपुर-दरभंगा पैसेंजर को भी रोका गया. आरा में माले की केंद्रीय कमिटी के सदस्य राजू यादव के नेतृत्व में माले कार्यकर्ताओं ने डीमयू के परिचालन को बाधित किया. नालंदा के राजगीर में श्रमजीवी एक्सप्रेस के परिचालन को घंटे भर के लिए ठप्प किया गया. भोजपुर के आरा शहर में माले विधायक सुदामा प्रसाद के नेतृत्व में माले कार्यकर्ताओं ने सुबह 6 बजे से ही आरा बस स्टैंड को पूरी तरह जाम कर दिया. इासमें माले नेता राजनाथ पासवान, संगीता सिंह आदि भी शामिल थीं. आरा में इंसाफ मंच के भी कार्यकर्ता सड़क पर उतरे. दरभंगा में माले कार्यकर्ताओं ने दरभंगा-बहेड़ी पथ को मिर्जापुर कौआही, एनएच 105 को केवटी डोम चैक पर जाम किया. मुजफ्फरपुर में एनएच 57 को बोचहां व गायाघाट तथा एनएच 107 को हाजीपुर तुर्की एनएच 28 को सकरा के सुजावलपुर व बंदरा के बड़गांव में बाधित किया गया. बिहारशरीफ, हिलसा, इसलामपुर, राजगीर, परवलपुर आदि जगहों पर सुबह 6 बजे ही माले कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए. हिलसा में माले के अनेकों प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया. वैशाली में राधारमण चैक को जाम किया गया. जिसका नेतृत्व अखिल भारतीय किसान महासभा के बिहार राज्य सचिव विशेश्वर प्रसाद यादव ने किया.गया में माले वे वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय समेत सभी प्रखंड मुख्यालयों व बाजारों को बंद कराया. अरवल में माले जिला सचिव महानंद के नेतृत्व में भगत सिंह चैक को जाम किया गया और अरवल-जहानाबाद पर परिचालन बाधित कराया गया. पश्चिमी चंपारण में माले व वाम दलों के कार्यकर्तााअें नेस्टेशन परिसर से संयुक्त रूप से जुलूस निकाला. इसके अलावा सुगौली, व हरिसिद्धि में भी भाकपा-माले ने बाजार को बंद कराया. नवादा में बंद समर्थकों पर लाठीचार्ज किया गया. यहां तक कि स्कूली बच्चे पर भी पुलिस ने लाठियां भाजीं. बक्सर के सोनबरसा में बंद का व्यापक असर दिखा. इसके अलावा जहानाबाद, सिवान, दरभंगा, समस्तीपुर, बेगूसराय, भागलपुर, रोहतास, पश्चिमी चंपारण, खगड़िया, बांका, कटिहार आदि जगहों पर भी बंद का व्यापक असर दिखा.

कोई टिप्पणी नहीं: