पूर्णिया : अड़ियल रवैया व दबंगई ने किया डिप्टी मेयर का बेड़ा गर्क, अब अपनों ने भी किया किनारा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 30 सितंबर 2018

पूर्णिया : अड़ियल रवैया व दबंगई ने किया डिप्टी मेयर का बेड़ा गर्क, अब अपनों ने भी किया किनारा

- बहुमत हमारे पक्ष में है और हर हाल में शहर को नया डिप्टी मेयर मिलेगा, इसके लिए 29 नहीं बल्कि 35 वार्ड पार्षदों का समर्थन प्राप्त है : विभा कुमारी - सत्ता पक्ष के लोग गफलत में हैं कि उन्हें बहुमत प्राप्त है लेकिन उनके ही खेमे के कई वार्ड पार्षद अब खुलकर डिप्टी मेयर के खिलाफ बोल रहे हैं और उनका मौन समर्थन हमें प्राप्त है
purnia-diputy-meyor-in-trouble
पूर्णिया : नगर निगम में डिप्टी मेयर के चुनाव काे लेकर सरगर्मी तेज है। विपक्षी खेमे के सदस्यों ने अपनी एकजुटता दिखाते हुए अपने तेवर स्पष्ट कर दिए हैं वहीं डिप्टी मेयर के खेमे के पार्षदों का कहना है कि मतदान के दिन सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा कि ऊंट किस करवट बैठेगा। बता दें कि डिप्टी मेयर संतोष यादव के खिलाफ पूर्व मेयर विभा कुमारी, कनीज रजा ने भी अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। इस संबंध में पूर्व मेयर विभा कुमारी कहती हैं कि बहुमत हमारे पक्ष में है और हर हाल में शहर को नया डिप्टी मेयर मिलेगा। इसके लिए 29 नहीं बल्कि 35 वार्ड पार्षदों का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के लोग गफलत में हैं कि उन्हें बहुमत प्राप्त है लेकिन उनके ही खेमे के कई वार्ड पार्षद अब खुलकर डिप्टी मेयर के खिलाफ बोल रहे हैं और उनका मौन समर्थन हमें प्राप्त है। ऐसे में ऊंट किस करवट बैठेगा यह तो बोर्ड बैठक के बाद निर्धारित तिथि वाले दिन ही पता चल पाएगा। लेकिन फिलवक्त नगर निगम में दोबारा ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। सारे विकास कार्य ठप पड़े हैं लेकिन हमारे जनप्रतिनिधियों को इसका ख्याल नहीं है। विपक्षी खेमे का कहना है कि डिप्टी मेयर के अड़ियल रवैये और दबंगई के कारण ही विकास कार्य व नगर निगम के कार्यों का बेड़ा गर्क हुआ है। जिस कारण अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। वहीं दूसरी ओर सत्ता पक्ष के लोगों का कहना है कि मेयर सविता देवी के सत्तासीन होने के बाद जान बूझकर विपक्षी खेमे के पार्षदों के द्वारा डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है ताकि विकास कार्य अवरूद्ध हो और जनता के बीच गलत संदेश जाए। 

...जादुई आंकड़ा 24 का और समर्थन 35 का : 
बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में फिलहाल 35 वार्ड पार्षदों के समर्थन की बात कही जा रही है जबकि जादुई आंकड़ा महज 24 का ही है। ऐसे में यदि क्रॉस वोटिंग भी होती है तो किसी तरह यह आंकड़ा पूरा किया जा सकता है और पूरी संभावना भी दिख रही है। वहीं दूसरी ओर डिप्टी मेयर के समर्थन में खड़े पार्षदों ने तो बाकायदा घोषणा तक कर दी है कि संतोष कुमार यादव की कुर्सी बची रहेगी। ऐसे में कौन बनेगा डिप्टी मेयर...मामले में थोड़ा संशय जरूर है। 

...आखिर क्यों बनी यह स्थिति : 
कुछ माह पूर्व तक जो पार्षद डिप्टी मेयर के साथ खड़े थे आखिर क्या वजह रही कि आज वे उनके धुर विरोधी हो चुके हैं। इसके पीछे वार्ड पार्षदों के द्वारा जो दलील पेश की जा रही है वो डिप्टी मेयर का अड़ियल रवैया। जैसा कि वार्ड पार्षदों का कहना है कि हरेक कार्य में डिप्टी मेयर अपनी बात थोपने का प्रयास करते हैं और अपने चहेतों को लाभ देने की बात करते हैं। वहीं दूसरा तर्क दिया जा रहा है दबंगई का। इस मसले पर पार्षदों में काफी नाराजगी है और उन्होंने हर हाल में वर्तमान डिप्टी मेयर को पदच्यूत करने का फैसला लिया है। इसके लिए उन्होंने 29 से कहीं अधिक 35 वार्ड पार्षदों के समर्थन की बात कही है। अब सबकी नजर मेयर सविता देवी पर टिकी है। मेयर के द्वारा ही बोर्ड की बैठक तय की जाएगी। जिसके बाद नियमानुसार मतदान की तिथि निर्धारित की जाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं: