पूर्णिया : मेरी तैयारी 2019 की नहीं 2020 की है, इसलिए सूबाई सरकार से पूछा जाएगा हिसाब दो जवाब दो... - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 29 सितंबर 2018

पूर्णिया : मेरी तैयारी 2019 की नहीं 2020 की है, इसलिए सूबाई सरकार से पूछा जाएगा हिसाब दो जवाब दो...


- यहां विकास की बातें कम और जात पात की राजनीति अधिक हो रही है, नतीजतन गरीब गुरबों के साथ हकमारी हो रही है और युवा वर्ग बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं : सांसद

will-ask-question-to-government-pappu-yadav
कुमार गौरव । पूर्णिया : सूबाई सरकार जहां विकास की बातें करती हैं वहीं सांसद पप्पू यादव इन बातों से कोई इत्तेफाक नहीं रखते। उनका कहना है कि विकास नहीं बल्कि विनाश की राजनीति सूबे में चल रही है। यहां विकास की बातें कम और जात पात की राजनीति अधिक हो रही है। इसी का नतीजा है कि गरीब गुरबों के साथ हकमारी हो रही है और युवा वर्ग बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं। हम युवाओं के साथ हैं और जल्द ही आम आवाम की परेशानी के मद्देनजर कोसी, सीमांचल व मिथिलांचल के लोगों को एकजुट करने व सत्ता पक्ष के द्वारा किए गए कार्य के लिए हिसाब दो जवाब दो...पदयात्रा की शुरूआत की जाएगी। हम 2019 की तैयारी में नहीं बल्कि 2020 की तैयारी में जुटे हैं। अब सूबे में गंदी राजनीति करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। सरकारी कार्यालयों में दलाली प्रथा नहीं चलने दी जाएगी। 

...एक एक कर सारी योजनाओं को दिलाऊंगा स्वीकृति : 
सांसद कहते हैं कि कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल के लोगों को विकास योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए वे संघर्षरत हैं और हर मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए जाप के कार्यकर्ता सड़क मार्च करने को तैयार हैं। बार बार संसद भवन में बाढ़ की विभीषिका का मामला उठाए जाने के बाद केंद्र सरकार ने 166 किमी लंबी महानंदा बेसिन को मंजूरी दी है। जिसके बाद इस इलाके के लोगों को काफी राहत मिलेगी। इसके अलावे किशनगंज से वीरपुर तक पदयात्रा की जाएगी ताकि लोगों को इस बात की जानकारी हो कि आखिर उनकी सरकार अबतक बाढ़ का समाधान क्यों नहीं निकाल पाई और काेसी अभिशाप क्यों बनी है। आम आवाम को बताया जाएगा कि आखिर कहां पेंच फंसा है और क्यों नहीं उन्हें विकास योजनाओं का लाभ मिल सका है। वहीं एनएच 107 की दुर्दशा पर उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा तक इस सड़क को मोटरेबुल बनाया जाएगा। 

...हर हाल में पूर्णिया को मिलेगा हाईकोर्ट का बेंच : 
सांसद कहते हैं कि कोसी और सीमांचल के लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए पूरी कवायद की जा रही है। उन्होंने कहा कि मेरा सपना है कि हर हाल में पूर्णिया में फरवरी 2019 तक हाईकोर्ट का बेंच स्थापित हो। इस संबंध में विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद से बात हो चुकी है और उन्होंने सूबाई सरकार से जमीन आवंटन करने की बात कही है। साथ ही एयरपोर्ट के लिए भी बात की जा रही है। 

...फिर गरमाएगा फर्जी पैथोलॉजी का मामला : 
एक बार फिर सूबे में फर्जी पैथोलॉजी और फर्जी डिग्रीधारी डॉक्टरों के खिलाफ सांसद मुहिम की शुरूआत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सूबे की गरीब जनता को सही तरीके से स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ तक नहीं मिल रहा है और फर्जी तरीके से पैथोलॉजी व क्लीनिक का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक ही डॉक्टर के अनेक जगहों पर बोर्ड टंगे मिलते हैं फिर चाहे मरीज की मौत ही क्यों न हो जाए। ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होना चाहिए। 

कोई टिप्पणी नहीं: