बेगूसराय : सात निश्चय योजनाओं पर हुए कार्य को जाँच करने पहुँचे जिलाधिकारी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 11 अक्तूबर 2018

बेगूसराय : सात निश्चय योजनाओं पर हुए कार्य को जाँच करने पहुँचे जिलाधिकारी

भगवानपुर प्रखंड के मोख्तियारपुर पंचायत के गली मोहल्ले में।
dm-inspect-saat-nischay
बेगूसराय (अरुण शाण्डिल्य) जिलाधिकारी राहुल कुमार ने गुरुवार को भगवानपुर प्रखंड पहुँचकर मोख्तियारपुर पंचायत के कई वार्डो एव मानोपुर गांव में सरकार के सात निश्चय योजना के द्वारा बनाये गए नली-गली योजना,एवं जल नल योजना की जाँच की।इस जांच में डीएम के साथ एक इंजीनियर की  टेक्निकल टीम भी जांच करने के लिए  साथ में गई थी।मोख्तियारपुर पंचायत के वार्ड नंबर 21 में डीएम ने जल नल योजना के द्वारा तैयार किए गये जल नल योजना के सामानों की  जाँच किया । गली नली योजना की जांच में जहां 6 इंच का पीसीसी ढलाई संवेदक के द्वारा करना चाहिए था।वहां पर मात्र 5 इंच का ही पीसीसी ढलाई संवेदक के द्वारा कराया गया था।जिसे देखकर डीएम ने नाराजगी जाहिर की। इसके अलावा जल नल योजना में जो समान  गुणवतत्ता पूर्ण लगाना था। उसमें भी कुछ कमी को देखकर डीएम असंतुष्ट हुए।इसके अलावे मुख्तियार पुर गाँव में एक जन वितरण प्रणाली के दुकान का भी निरीक्षण डीएम के द्वारा करने के वाद कुछ गाँव के लाभुको से पूछताछ करने के बाद वो संतुष्ट दिखे । 

सभी योजनाओं के जांचोपरांत जिस योजनाओं से डीएम असंतुष्ट हुए हैं।वैसे संवेदक  के ऊपर गाज गिरने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।इसके अलावा जिलाधिकारी राहुल कुमार ने भगवानपुर प्रखंड के शक्तिपीठ के नाम से प्रसिद्ध लखनपुर दुर्गा मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना कर वहाँ की विधि व्यवस्था का निरीक्षण किया।दुर्गा मंदिर के पीछे बने बलान नदी पर जर्जर चचरी के पुल का भी निरीक्षण किया।जो कि विगत कई वर्षों से चचरी का ही बना हुआ है और ग्रामीणों के लिये वही एकमात्र साधन है आवागमन के लिये।जिलाधिकारी राहुल कुमार ने निरीक्षण करने के बाद तेघड़ा के एसडीएम निशांत कुमार को निर्देश दिया कि दुर्गा पूजा के मेला में लगने वाली लखनपुर दुर्गा स्थान में भीड़ की मद्देनजर दुर्गा पूजा के जागरण की मध्य रात्रि से लेकर विजयादशमी के मूर्ति विसर्जन तक बलान नदी पर बने चचरी पुल से लोगों के आवागमन पूर्ण रूप से  बंद रहेगी।क्योंकि पुल पर अधिक लोगों की भीड़ जुटने से कभी भी पुल टूट कर नीचे गिर सकता है।इसको ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने कहा कि इससे पहले की कोई अनहोनी घटना घटे वहाँ पर बने चचरी पुल  बलान नदी पर आवागमन को बंद कराने का निर्देश जिलाधिकारी ने तेधड़ा एसडीएम को दिया।इस अवसर पर तेधड़ा के एसडीएम निशांत कुमार, भगवानपुर प्रखंड के वीडीओ,सीओ के अलावे कई अन्य पदाधिकारी भी  साथ में मौजूद थे।जिलाधिकारी महोदय तो आवागमन बन्द कर दिये मेला को मद्देनजर रखते हुए परन्तु उन्हें पुल निर्माण के बारे में भी कुछ सोचकर आश्वसन भी देनी चाहिए थी।

कोई टिप्पणी नहीं: