पूर्णिया : धनतेरस से पूर्व शहर की महिलाओं को कचरा संग्रहण को मिलेगा स्टील निर्मित कंटेनर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 5 अक्तूबर 2018

पूर्णिया : धनतेरस से पूर्व शहर की महिलाओं को कचरा संग्रहण को मिलेगा स्टील निर्मित कंटेनर

- पूर्व मेयर के द्वारा खरीदे गए प्लास्टिक के कंटेनर की तुलना में स्टील का कंटेनर काफी उपयोगी साबित होगा और इसे शहर की महिलाएं अधिक दिनों तक इस्तेमाल में ला सकेंगी : मेयर 
stel-contener-for-women-purnia
पूर्णिया (कुमार गौरव)  । : यदि सबकुछ ठीकठाक रहा तो शहर की महिलाओं को अपने घरों का कचरा फेंकने के लिए स्टील निर्मित कंटेनर धनतेरस तक नसीब होगा। इसके लिए नई बनी नगर सरकार के द्वारा कवायद तेज कर दी गई है। मेयर सविता देवी का कहना है कि पूर्व मेयर के द्वारा खरीदे गए प्लास्टिक के कंटेनर की तुलना में स्टील का कंटेनर काफी उपयोगी साबित होगा और इसे शहर की महिलाएं अधिक दिनों तक इस्तेमाल में ला सकेंगी। वहीं कीमत पर बरसते हुए मेयर ने कहा कि पूर्व में कंटेनर की खरीदारी में भारी अनियमितता बरती गई है। प्लास्टिक के कंटेनर की कीमत 207 रूपए निगम में बताए गए जबकि स्टील निर्मित कंटेनर की खरीदारी महज 255 रूपए में सैंपल के तौर पर की गई है। उन्होंने कहा कि नगर निगम के द्वारा जब संबंधित कंपनी को 70 हजार स्टील निर्मित कंटेनर का ऑर्डर दिया जाएगा तो बेशक इसकी कीमत और भी कम होगी। इस पर विचार किया जा रहा है और पूरी उम्मीद है कि धनतेरस से पूर्व शहर के सभी घरों में दो दो स्टील निर्मित कंटेनर को पहुंचा दिया जाएगा। 

...एक माह भी नहीं चलेगा प्लास्टिक निर्मित कंटेनर : 
उन्होंने पूर्व मेयर पर हमला तेज करते हुए कहा कि शहर में गीला व सूखा कचरा के संग्रहण को खरीदे गए प्लास्टिक कंटेनर की गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा गया। जबकि इसकी कीमत बोर्ड द्वारा प्रस्तावित कीमत से कहीं कम है। जो कि जांच का विषय है और जल्द ही नगर आयुक्त व बोर्ड के सदस्यों की सहमति के बाद प्लास्टिक कंटेनर की खरीद की जांच कराई जाएगी। मेयर ने कहा कि हम गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने में विश्वास रखते हैं और आम आवाम को सभी योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए कवायद की जा रही है। बता दें कि सैंपल के तौर पर जो स्टील निर्मित कंटेनर मंगाए गए हैं उसकी कीमत महज 255 है जबकि पूर्व मेयर व बोर्ड के द्वारा जो प्लास्टिक के कंटेनर मंगाए गए हैं उसकी कीमत 207 रूपए आंकी गई है। जिसमें अनियमितता की शिकायत अमूमन सभी वार्ड पार्षदों ने बैठक में की है। जिसे गंभीरता से लेते हुए मेयर ने जांच कराए जाने की बात कही है।

कोई टिप्पणी नहीं: