बिहार : बिहार का परचम लहरा लंदन के फैसन शो में - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 17 नवंबर 2018

बिहार : बिहार का परचम लहरा लंदन के फैसन शो में

पटना की बेटी,बेगूसराय की वधु सान्या का जलवा दुबई में होगा फिनाले।
bihar-girl-in-london-show
बेगूसराय (अरुण शाण्डिल्य) प्राप्त सुचानानुसार (पटना) बिहार की बेटी और बेगूसराय की वधु ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्षितिज पर बिहार का नाम रौशन किया है।बेगूसराय की वधु ने जब रैंप पर उतरकर जलवे बिखेरने लगी तो जुड़ी के जजों ने देखते रह गए।चार साल के बच्ची की माँ ने लंदन में क्या जलवा बिखेरी है।ये हैं बिहार की बेटी डॉक्टर सान्या शर्मा।Allure Fashion Tour मिस एंड मिसेज अंतरराष्ट्रीय 2018 के ग्रैंड फिनाले में अपना स्थान सुरक्षित करनेवाली डॉक्टर सान्या शर्मा मूल रुप से पटना,बिहार की रहने वाली हैं।विवाह के वर्तमान में अपने पति के साथ लंदन में रह रही हैं। मिस एंड मिसेज अंतरराष्ट्रीय ऑडिशन 2018 में बीते माह ही सेंट्रल लंदन में हुआ था,इस ऑडिशन में सलेक्ट होकर बिहारी प्रतिभा का लोहा मनवाई सान्या शर्मा ने।Allure Fashion Tour मिस एंड मिसेज एक अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठित शो है।इस शो में लंदन के साथ कनाडा,सिंगापुर और जर्मनी सहित कई देशों के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।फाइनल शो के लिये 07 प्रतिभागियों का चयन हुआ है,जिसमें एक डॉक्टर सान्या शर्मा भी चयन में आ चुकी हैं।सेवा निवृत्त आईएएस अधिकारी रामजी प्रसाद की पुत्री सान्या का जन्म पटना के पुनाईचक में हुआ था।सान्या की पढ़ाई वर्ग दसवीं तक पटना में हुई। पिता के आईएएस अधिकारी होने के कारण तबादले की वजह से सान्या का भी शहर बदलता रहा किन्तु सपने नहीं बदले।सान्या आगरा के दयालबाग के एजुकेशनल इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन फिर राँची यूनिवर्सिटी से मास्टर्स की डिग्री लेने के बाद दिल्ली में आईएएस की तैयारी के साथ ही NET-GRF भी की।इतना ही नहीं सान्या ने रेप केसेस पर पीएचडी भी कर चुकी है।

बचपन से ही ग्लेमर के प्रति रुझान होने के कारण सान्या हर वक्त अपने सपनो को सएकार करने की कोशिशों में लगी रहती थी,यही वजह है कि अपने कॉलेज में भी वह मिस फ्रेशर रह चुकी थी।इस बीच जब फेसबुक पर मिस एंड मिसेज अंतरराष्ट्रीय विज्ञापन देखी तो अपने आप को रोक नहीं पाई और अपने सपनों को सएकार करने के लिये निकल पड़ी। सेंट्रल लंदन में होनेवाले इस शो के ऑडिशन में चयनित होने की जानकारी जब ई-मेल पर मिली तो सान्या के साथ साथ उनके परिवार वालों को भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।सान्या का टेलेंट आखिरकार रंग लाया ही दिया।जजों द्वारा चयनित सान्या शर्मा का कहनाआ है कि मैंने कॉम्पिटिशन में प्राइज/अवार्ड के लिये हिस्सा नहीं लिया बल्कि सोसाइटी में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना चाहती हूँ इसीलिये हिस्सा लिया।सान्या चाहती है कि समाज में एक मैसेज जाय कि महिलाओं के लिये भी कुछ करना असंभव नहीं है,जब आप सपने देखें तो उसे पूरा करने के लिये जी तोड़ कोशिशें करते रहें कामायाबी स्वयं एक न एक दिन अवश्य ही कदम चूमेगी बस हौसला रहना चाहिये कुछ करने की।सान्या की शादी 2008 में एम शर्मा से हुई।एम शर्मा आईटी सेक्टर में लंदन में ही एक अच्छे पद पर कार्यरत हैं।मि० एम शर्मा मूल रुप से बेगूसराय के निवासी हैं जिन्होंने भी सान्या के सपनों को साकार करने में भरपूर सहयोग किया।सान्या की परेशानी ये थी कि उसकी चार साल की बच्ची थी जिसका नाम है "एलिना" जो कि चार साल की है तो जाहिर है कि काफी छोटी है परन्तु पति हो ऐसा जिनके सहयोग से सान्या चयनित हुई है। अब आगे फिनाले की तैयारी जो कि 22 नवम्बर से 25 नवम्बर 2018 का का फिनाले दुबई में हिना है।जबकि ग्रेंड फिनाले 25 नवम्बर को दुबई के होटल पाम अटलांटिस में होगा।सान्या ग्रेंड फिनाले और फाइनल की तोयारी में बड़े ही उत्साह से जुट गई है।अब ऊपरवाले से यही दुआ करुँगा की सान्या फाइनल के दौड़ में कामायाबी हासिल करे।

कोई टिप्पणी नहीं: