तेलंगाना में भाजपा ही एक मात्र विकल्प : अमित शाह - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 25 नवंबर 2018

तेलंगाना में भाजपा ही एक मात्र विकल्प : अमित शाह

bjp-is-the-only-option-in-telangana-amit-shah
हैदराबाद 25 नवंबर, तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी की कम उपस्थिति के बावजूद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और राज्य में विपक्षी कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हुए कहा है कि राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए केवल भाजपा ही विकल्प है। राज्य में सात दिसंबर को विधानसभा की 119 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं।  श्री शाह ने आज एक दिन में चार स्थानों पर चुनावी दौरा किया और वारंगल जिले के परकला में अंगदी में पहली जनसभा को संबोधित किया। भाजपा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव (केसीआर) की आलोचना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने परिवार को राजनीतिक लाभ पहुंचाने के लिए समय से पहले विधानसभा भंग कराने की सिफारिश की थी। श्री शाह ने कहा “पहले ये माना जा रहा था कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव अगले वर्ष 2019 में लोक सभा चुनाव के साथ हो सकते हैं लेकिन यह समझ नहीं आया कि मुख्यमंत्री ने क्यों पहले चुनाव को कराने की सिफारिश की। यह अपने परिवार के लोगों को राजनीतिक क्षेत्र में स्थापित करने का प्रयास है।”

उन्होंने कहा कि केसीआर के नेतृत्व वाली सरकार ने राजस्व अधिशेष वाले राज्य को दो लाख करोड़ रुपये के कर्ज में फंसा दिया है और यहां राजकोषीय घाटा लगभग पांच प्रतिशत है जो देश में सबसे अधिक है। भाजपा अध्यक्ष ने अल्पसंख्यक तुष्टिकरण के लिए टीआरएस सरकार और कांग्रेस की जमकर आलोचना करते हुए कहा दोनों पार्टियां राज्य में ‘मजलिस’ दबाव के कारण स्वछंद शासन नहीं कर सकी और केवल भाजपा ही राज्य में बिना किसी भेदभाव के लोगों की सेवा कर सकती है। श्री शाह ने कहा “तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने अल्पसंख्यक समुदाय के लिए 12 प्रतिशत आरक्षण का प्रस्ताव दिया है लेकिन उच्चतम न्यायालय ने पहले ही आरक्षण के लिए 50 प्रतिशत की सीमा निर्धारित कर रखी है अौर ऐसे में उनका प्रस्ताव असंवैधानिक है। हम धर्म के आधार पर आरक्षण देने के खिलाफ है। हम आश्वासन दिलाना चाहते हैं कि ऐसा नहीं होगा। भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस पार्टी को भी निशाने पर लिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने तेलंगाना को काफी अधिक फंड दिया है। उन्होंने कहा कि 13वें वित्त आयोग में कांग्रेस ने 16596 करोड़ रुपये दिये थे और दूसरी ओर भाजपा सरकार ने 1.15 लाख करोड़ तेलंगाना के लिए दिये जो कांग्रस के नेतृत्व वाली संयुक्त गठबंधन सरकार से सात गुना अधिक है।इससे पहले भाजपा अध्यक्ष ने वारंगल में रानी रुद्रमा और राजा प्रताप रूद्र को श्रद्धांजलि अर्पित की।  राज्य के विभिन्न स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभाअाें को संबोधित करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: