केसीआर ने तेलंगाना के लिए कुछ नहीं किया : मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 27 नवंबर 2018

केसीआर ने तेलंगाना के लिए कुछ नहीं किया : मोदी

kcr-nothing-done-modi
निजामाबाद (तेलंगाना), 27 नवंबर,  तेलंगाना में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) पर निशाना साधा और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार पर अपने कार्यकाल के दौरान कुछ नहीं करने और केवल केसीआर के 'वंश' को फलने-फूलने का मौका देने का आरोप लगाया। राज्य में अपनी पहली रैली संबोधित करते हुए मोदी ने अधिकतर समय केसीआर और उनकी पार्टी पर वोट बैंक राजनीति के लिए राज्य को नजरअंदाज करने और बिजली, पानी और सड़क की समस्याओं का समाधान नहीं करने का आरोप लगाया। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, मिजोरम और राजस्थान में मोदी ने अपनी रैलियों में अधिकतर समय कांग्रेस और नेहरू-गांधी परिवार पर हमला बोला। लेकिन, तेलंगाना में रैली के दौरान उन्होंने टीआरएस सरकार की 'विफलताओं' और राव पर हमला करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया। मोदी ने कहा, "मुख्यमंत्री कांग्रेस के पदचिन्हों पर चल रहे हैं और उन्हें विश्वास है कि अगर कांग्रेस बिना कुछ किए ही 50-55 वर्ष तक शासन कर सकती है, तो वह भी ऐसा कर सकते हैं।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "लोग यहां पीने के पानी लिए तरस रहे हैं। आश्वासन देने के बावजूद कुछ नहीं किया गया। जो लोग, लोगों को पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं करा सकें, उन्हें शासन करने का कोई अधिकार नहीं है।" मोदी ने केसीआर सरकार पर आयुष्मान भारत परियोजना से बाहर रहने का फैसला करने पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री असुरक्षा का सामना कर रहे हैं और यहां तक की उन्हें खुद पर ही भरोसा नहीं है। वह ज्योतिषियों पर निर्भर हैं और प्रार्थना करने में बहुत समय बिता रहे हैं। इसके साथ ही वह अंधविश्वासी भी हैं। वह इतना असुरक्षित महसूस कर रहे हैं कि उन्होंने आयुष्मान भारत में शामिल नहीं होने का फैसला किया और राज्य के लोगों के साथ अन्याय किया।" उन्होंने विधानसभा को जल्द भंग कराने के केसीआर के निर्णय पर भी निशाना साधा और कहा कि जल्द चुनाव ने लोगों को टीआरएस से 'जल्द छुटकारा पाने का अवसर' प्रदान किया है। निजामाबाद को लंदन बना देने के केसीआर के वादे पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों के छोटे शहर भी इससे अच्छे हैं। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री को विकास के बारे में जानने के लिए 'उन शहरों में रहने' की सलाह दी। मोदी ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा का मंत्र केवल समावेशी वृद्धि और विकास है। उन्होंने कहा कि वोटबैंक की राजनीति ने देश को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी जाति, वंशवाद या वोट बैंक की राजनीति होती है, वहां विकास नहीं होता है। मोदी ने कहा, "तेलंगाना को कई वर्षो के संघर्ष और अनेक युवाओं के बलिदान के बाद बनाया गया था। राज्य सरकार के पास उन बलिदानों को बर्बाद करने का कोई अधिकार नहीं है। जो युवाओं, किसानों, जनजातीय और दबे-कुचले लोगों के कल्याण का वादा कर उसे पूरा नहीं करते, उन्हें सबक सिखाया जाना चाहिए।"

कोई टिप्पणी नहीं: