मोदी कर रहे हैं लोगों का अपमान : राहुल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 26 नवंबर 2018

मोदी कर रहे हैं लोगों का अपमान : राहुल

modi-is-insulting-of-people-rahul
पोकरण 26 नवम्बर, कांग्रेस के राष्ट्रीयय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह देश में उनके प्रधानमंत्री बनने से पहले कुछ विकास नहीं हुआ कहकर देश की जनता का अपमान कर रहे हैं। श्री राहुल आज सीमांत जैसलमेर जिले के पोकरण में आयोजित चुनावी सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि श्री मोदी को मुगालता है कि देश में उनके प्रधानमंत्री बनने से पहले कुछ नहीं हुआ। उन्होंने देश किसी एक व्यक्ति या किसी राजनीतिक पार्टी के दम पर यहां तक नहीं पहुंचा हैं। सभी की मेहनत के दम पर देश इस मुकाम पर पहुंचा है जबकि प्रधानमंत्री की सोच यह है कि उनसे पहले किसी ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि श्री मोदी देश को आगे बढ़ाने के लिए लोगों के बहाए खून-पसीने का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने काला धन के खिलाफ लड़ाई के नाम पर आम जनता की जेब से पैसा निकाल कर अपने चहेते कुछ उद्योगपतियों को दे दिया। श्री मोदी कहते थे कि मैं चौकीदार बनूंगा, लेकिन जनता का पैसा लेकर कई लोग देश छोड़कर भाग निकले। प्रधानमंत्री यह कभी नहीं कहते कि उन्हें गिरफ्तार कर लाया जायेगा। उन्होंने कहा कि देश के कुछ उद्यमियों के साढ़े तीन लाख करोड़ का ऋण माफ कर दिया गया। यदि इसमें से कुछ हिस्सा युवाओं को रोजगार शुरू करने के लिए दिया जाता तो देश आगे बढ़ने के साथ बेरोजगार युवाओं को काम मिल जाता। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश के युवाओं को रोजगार मिलेगा और किसानों को उनकी उपज के पूरे दाम दिये जायेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

श्री गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की वसुंधरा सरकार के शासन में भी प्रदेश बदहाल है, भ्रष्टाचार चरम पर है। सरकारी स्कूल-कॉलेज एवं अस्पतालों के हाल खराब है लेकिन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे विकास का झूठा प्रचार कर रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ललित मोदी ने मुख्यमंत्री के बेटे को पैसे दिए लेकिन कोई जांच नहीं की गई । उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने अपने चहेतों को साढ़े छह सौ खाने आवंटित कर दी। जनता की कमाई के दम पर गौरव यात्रा के नाम पर राजनीतिक यात्रा निकाली गई।  श्री गांधी ने वादा करते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने पर पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के समय शुरू की गई मुफ्त दवा योजना को व्यापक स्तर पर शुरू किया जाएगा तथा स्कूल-कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों पर ध्यान दिया जायेगा ताकि आम जनता के बच्चे वहां बेहतर पढ़ाई कर आगे बढ़ सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों की स्थिति को भी सुधारा जाएगा।  उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चुनाव के समय बोलने में संयम बरतने की अपील भी की।

कोई टिप्पणी नहीं: