सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 19 नवंबर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 19 नवंबर 2018

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 19 नवंबर

नपाध्यक्ष की माताश्री की नाजुक हालत सभी कार्यक्रम किए गए है निरस्त 

सीहोर। सोमवार को नगर पालिका अध्यक्ष अमीता जसपाल सिंह अरोरा की माताश्री वीणारानी की अचानक स्वास्थ्य खराब हो गया। गंभीर अवस्था में वीणारानी को भोपाल स्थित केके अस्पताल में उपचार को लिए भर्ती कराया गया है। नपाध्यक्ष श्रीमति अरोरा एवं भाजपा नेता जसपाल सिंह अरोरा भोपाल में है। आगामी दिनों तक सभी राजनीतिक कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए है। नगर पालिका परिषद के समस्त पार्षदों सहित अन्य शुृभचिंतों ने नपाध्यक्ष की माताश्री के स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। 

श्रद्धालुओं ने खाटू श्याम जी का जन्म दिवस मनाया

sehore news
सीहेार। सोमवार को गल्ला मंण्डी में स्थित  भजन गायका ममता गुप्ता के निवास पर खाटू श्याम जी का जन्म दिवस मनाया गया। बाबा श्याम का अलोकिंक श्रंगार किया गया । खाटू श्याम जी के लिए श्रद्धालुओं के द्वारा केक काटा गया । जिसमें सभी महिला पुरूषो द्वारा भजन गॉ कर खाटू श्याम जी का जन्म दिन मनाया। कार्यक्रम में विनोद गुप्ता , शिवंम गुप्ता , पूनम गुप्ता, भावना ठाकुर भुपेंद्र सिंह ठाकुर सहित नागरिकगण मौजूद थे। 

महिलाओं ने महाजन को लगाया विजयश्री का तिलक
युवाओं ने अपने नेता का किया मंडी में भव्य स्वागत  क्षेत्र की जनता 28 नवंबर को देगी जवाब-सन्नी महाजन
sehore news
सीहेार। विधानसभा सीहेार के निर्दलीय प्रत्याशी सन्नी महाजन ने गुरूवार को ग्रामीण अंचलों सहित शहर के मंडी क्षेत्र में संघन जनसंपर्क किया। विकास की चाबी चुनाव चिंह के साथ मतदाताओं के मध्य पहुंच रहे महाजन की कपाल पर अनेक मंहिलाओं ने जहां विजयश्री का तिलक लगाया और आरती उतार कर आशिर्वाद दिया। इधर क्षेत्र के अनेक मोहल्लों में पहुंचने पर युवाओं ने अपने नेता का फूलों की वर्षा कर भव्य स्वागत किया। प्रत्याशी सन्नी गौरव सन्नी महाजन ने कहा कि वर्तमान में किसान, व्यापारी और क्षेत्रवासी लंबे समय से अव्यवस्थाओं और कर्मियों से परेशान है और आगामी 28 नवंबर को जनता के जवाब देने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव को मैं नहीं नहीं मेरे साथ जनता लड़ रही है, विधानसभा क्षेत्र विकास के मामले में काफी पिछड़ चुका है, क्योंकि यहां से जनप्रतिनिधियों ने जीत के बाद इस ओर ध्यान नहीं दिया और बल्कि उनके साथ विश्वासघात किया है। क्षेत्र का किसान और व्यापारी दोनों परेशान है, इसकी कोई समस्याओं का समाधान करने वाला नहीं है। 

महिलाओं के साथ किया चाबी का प्रचार
सन्नी गौरव महाजन के पक्ष में बड़ी संख्या में महिलाओं ने घर-घर जाकर जयंति कालोनी, गंगा आश्रम और गुलाब विहार सहित अन्य स्थानों में चाबी का प्रचार किया। जनसंपर्क में संगीता महाजन, सोनिया सोनी, रीनू मोदी, अंजू महाजन, सुनीता यादव, सुभांगनी मंजू अग्रवाल, नीता चौरसिया, नीतू नामदेव, राखी झमटानी, रेखा सेन, सरला पाहुजा, शकुन्तला राय, माया राय, प्रतिज्ञा राय, ज्योति चावड़ा और रजनी शाक्य आदि बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल रही। 

राजनैतिक सभा का हिस्‍सा बनने पर लिपिक हुआ निलंबित 
      
कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े द्वारा एक लिपिक को आचार संहिता का उलंघ्‍घन करने करते हुए राजैनितक पार्टी की सभा में शामिल होने पर निलंबन की कार्यवाही की है। प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति मर्यादित समिति डिमावर तहसील नसरुल्‍लागंज के प्रभारी समिति प्रबंधन ने बताया कि लिपिक गोपाल तिवारी को आदर्श आचार संहिता का उलंघ्‍घन करने पर तत्‍काल प्रभाव से निलंबित किया है। गोपाल तिवारी गत दिवस एक राजनैतिक पार्टी की सभा का हिस्‍सा बने जिसकी फोटो व वीडिया द्वारा पुष्टि की गई है।  

गर्ल्‍स कॉलेज में मतदानदलों को दिया प्रशिक्षण डाक मतपत्र डालने का कार्य हुआ आरंभ

कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े के निदेर्शानुसार सोमवार को स्‍थानीय गर्ल्‍स  कालेज में मास्‍टर ट्रेनर्स द्वारा मतदान दलों को मतदान करने के लिए आवश्‍यक प्रशिक्षण दिया गया। यह प्रशिक्षण विभिन्‍न बैच में तीन दिनों तक दिया जाएगा। इसी के साथ गर्ल्‍स कॉलेज स्थित पोलिंग बूथ पर प्रशिक्षण में भाग ले रहे मतदाताओं द्वारा डाक मतपत्र डालने का कार्य भी शुरु किया गया है। कलेक्‍टर ने गर्ल्‍स कॉलेज में पहुंचकर प्रशिक्षण ले रहे मतदान दलों के कर्मचारियों को प्रोत्‍साहित करते हुए कहा कि आप लोग पूरे ध्‍यान से इस क्रिया को समझें, यदि आपको समझ में न आए तो आपके लिए दोबारा प्रशिक्षण की व्‍यवस्‍था  की जाएगी। कलेक्‍टर ने मतदान केन्‍द्र पहुंचकर डाक मतपत्र डालने की प्रक्रिया का भी अवलोकन किया। इस दौरान रिटर्निंग अधिकारी सीहोर श्री वरुण अवस्‍थी एवं तहसीलदार सीहोर श्री सुधीर कुशवाह भी मौजूद थे।

निर्वाचन को लेकर बस एवं ट्रांसपोर्ट संचालकों की बैठक संपन्न

कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े की अध्यक्षता में बस/ट्रांसपोर्ट संचालकों की बैठक सोमवार को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में बस/ट्रासंपोर्ट संचालक उपस्थित थे। विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए वाहन चालक व क्‍लीनर को मतदान करने में कोई कठिनाई न आए इसके लिए डाक मतपत्र द्वारा मतदान कराने की व्‍यवस्‍था जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा की जाएगी। कलेक्‍टर ने बैठक में उपस्थित वाहन मालिकों का यह निर्देशित किया कि वह अतिशीघ ही अपने-अपने वाहन चालक व क्‍लीनर जो निर्वाचन के दौरान उपयोग होने वाले वाहन में होंगे की सूची जिला परिवहन विभाग को उपलब्‍ध कराएं। यदि कोई वाहन चालक या क्‍लीनर मतदान करने के अधिकार से वंचित रह जाता है तो वाहन मालिक पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

निर्वाचन के दौरान किसी भी प्रकार की अव्‍यवस्‍था न हो- कलेक्‍टर
समय सीमा बैठक में कलेक्‍टर  ने दिए निर्देश
कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े ने सोमवार को समय सीमा बैठक में जिले में हो रही विधानसभा निर्वाचन संबंधी व्‍यवस्‍थाओं की समीक्षा की। उन्‍होंने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन के दौरान सभी अपना कार्य इतनी गंभीरता से करें कि किसी भी प्रकार की अव्‍यवस्‍था की गुंजाइश न रहे। कलेक्‍टर ने दिव्‍यांगों एवं वरिष्‍ठजनों हेतु सुगम मतदान के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी संबंधित अधिकारी से ली। इसी प्रकार जिन मतदान केन्‍द्रों पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है उन्‍हें तुरंत दुरुस्‍त करने के निर्देश दिए। 

कलेक्‍टर ने मतदान सामग्री वितरण व्‍यवस्‍थाओं का लिया जाएजा 

sehore news
कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े ने सोमवार को रफी अहमद किदवई कृषि महाविद्यालय में जिले की चारों विधानसभाओं में निर्वाचन हेतु मतदान दलों को सामग्री वितरण के लिए की जा रही व्‍यवस्‍थाओं का जाएजा लिया। वितरण व्‍यवस्‍था को सुगम बनाने के लिए आवश्‍यक दिशा निर्देश भी दिए। इस मौके पर अपर कलेक्‍टर श्री वी.के.चतुर्वेदी, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मेहताब सिंह गुर्जर आदि उपस्थित थे।

आठ अपराधी जिला बदर

कलेक्‍टर एवं जिला दणडाधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े ने असामाजिक गतिविधियों में लिप्त एवं विभिन्न धाराओं में अपराध दर्ज होने के कारण आठ आदतन अपराधियों को पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा पर छह माह के लिए सीहोर जिले से जिला बदर की कार्रवाई की है। जिला दण्‍डाधिकारी ने सोमवार को आदेश जारी किया है जिसमें मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 5(क)(ख) के तहत 8 अपराधियों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की है। कलेक्‍टर श्री पिथोड़े ने पुलिस अधीक्षक से प्राप्‍त प्रतिवेदन से संतुष्‍ट होकर जस्‍सु उर्फ जसमत उर्फ फुटिया उर्फ मदन सिंह पिता दयाराम निवासी नाईहेड़ी थाना अहमदपुर] कलकी पिता ब्रजमोहन कीर व सोनू पिता बद्रीप्रसाद कीर निवासी जहाजपुरा थाना रेहटी] महेश लोधी पिता गोवन्दि निवासी जहांगीरपुरा थाना कोतवाली] राजेश पिता नन्‍नुलाल चौरसिया निवासी ग्राम सोनकच्‍छ] राजकुमार पिता बद्रीप्रसाद दांगी निवासी बरखेड़ादेवा] कल्‍लू  उर्फ अनिल पिता ओमप्रकाश जोशी निवासी जोशी मोहल्‍ला थाना दोराहा] रामराज पिता धुडमल निवासी घाटपलासी थाना श्‍यामपुर जिला सीहोर को सीहोर एवं उसके सीमावर्ती जिले भोपाल] रायसेन] होशंगाबाद] हरदा] देवास] शाजापुर एवं राजगढ़ जिलों की राजस्‍व सीमाओं से छह माह के लिए निष्‍कासित कर दिया है। यह आदेश तत्‍काल प्रभाव

जवाहर नवोदय विद्यालय में चयन परीक्षा हेतु आवेदन आमंत्रित 

नवोदय विद्यालय श्यामपुर में प्रवेश परीक्षा सत्र 2018-19 में कक्षा 6 में प्रवेश हेतु आवेदन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इच्छुक छात्र 23 से 30 नवंबर 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा 6 अपैल 2019 को संपन्न होगी। जवाहर नवोदय विद्यालय प्राचार्य ने बताया कि सत्र 2018-19 में कक्षा 5 वीं के वही छात्र आवेदन के पात्र होंगे जो सरकारी/मान्यता प्राप्त विद्यालय में अध्ययनरत् हैं। अभ्यर्थी जिस नवोदय विद्यालय में आवेदन कर रहा है उसे उसी जनपद के सरकारी या मान्यता प्राप्त विद्यालय के सत्र 2018-19 के कक्षा 5 वीं का छात्र होना आवश्यक है। अभ्यर्थी की जन्मतिथि 1 मई 2016 से 30 अप्रैल 2010 के मध्य होना आवश्यक है।

कोई टिप्पणी नहीं: