सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 26 नवंबर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 26 नवंबर 2018

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 26 नवंबर

भारतीय विद्यार्थी मोर्चा ने मनाया संविधान दिवस विद्यार्थियों ने की नागरिकों से मतदान की अपील 

sehore news
सीहेार। भारतीय विद्यार्थी मोर्चा ने सोमवार को डॉ भीमराव अम्बेडर पोस्ट मैट्रिक छात्रावास परिसर में संविधान दिवस मनाया। मोर्चा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में विद्यार्थियों के द्वारा संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अम्बेडर के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मांगीलाल पैरवाल ने मोर्चा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की बाबा साहब ने वर्ष १९४९ में देश के सभी वर्गो की उन्नती को ध्यान में रखते हुए संविधान की रचना की थी। बाबा साहब के संविधान के आधार पर हीं देश में लोकतंत्र कायम है। जावर तहसील अध्यक्ष अंकित परिहार ने कहा की बाबा साहब का संविधान नहीं होता तो हम हमारे अधिकारों से वंचित होते। कार्यक्रम में भारतीय विद्यार्थी मोर्चा जिला मीडिया प्रभारी बलराम सिंह भदोरिया एवं विद्यार्थियों के द्वारा मतदान जागरूकता को लेकर नारे लगाए गए ।  देश एवं प्रदेश के मतदाताओं से शतप्रतिशत मतदान कराने की अपील कार्यक्रम के दौरान की गई। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से ईमरत लाल सूर्यवंशी, जसपाल गोयल, संतोष बामनिया, संतोष बढोदिया, कृपाल सिंह बकोरिया, राकेश रैकवार, निखिल मालवीय, भगवान सिंह मालवीय, राहुल मालवीय, संजय केशरिया, सुनील मालवीय, रविन्द्र सिंह बामनिया, कुलदीप मालवीय, दीपक मालवीय, सुनील मालवीय, राहुल कामले, राजकुमार बडोदिया, अरविंद सूर्यवंशी, रवि अहिरवार, राजेश अहिरवार, कुलदीप दंगोलिया, सोनू बकोरिया, अर्जुन धासू, कमल करमोदिया, आनंद धासू, अंकित मालवीय, देवेंद्र मालवीय,रवि मालवीय, ममता बाई सहित अन्य विद्यार्थीगण कार्यक्रम में मौजूद रहे। 

बुजुर्गो ने अपने बेटे सन्नी को विजयश्री का आशिर्वाद दिया 
 गांवों में पहुंचे महाजन शहर में भी चाबी को जनता का भरपूर समर्थन  चाबी लेकर सड़कों पर निकली सैकड़ों महिलाएं, ग्रामीणों ने किया अपने नेता का भव्य स्वागत,
sehore news
सीहेार। जनता के द्वारा जनता के लिए चुनावी मैदान में उतरे निर्दलीय प्रत्याशी गौरव सन्नी महाजन को संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र में जनता का व्यापक समर्थन मिल रहा है। सभी वर्गो में बीते दिनों से चुनाव चिंह चाबी लोकप्रिय बना हुआ है। वर्तमान नेताओं से परेशान क्षेत्र के किसान मजदूर युवा  व्यापारी नौकरी पैसा सहित हजारों मतदाताओं महिलाओं ने विकास के लिए केवल चाबी चुनाव चिंह के साथ चुनावी मैदान में उतरे श्री महाजन को अपना पूर्ण समर्थन देकर अपना प्रतिनिधि चुनने का मन बना लिया है। कार्यकर्ताओं ने मतदान के लिए मतदाताओं को पीले चावल भी बांटे। महाजन  ने माता बहनों और बुजूर्गो के चरण स्पर्श किए। बुजुर्गो ने अपने बेटे सन्नी को विजयश्री का आशिर्वाद दिया। विधानसभा सीहोर के निर्दलीय प्रत्याशी गौरव सन्नी महाजन ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सोमवार को सैकड़ों समर्थकों और कार्याकर्ताओं के साथ शहर सहित गांवों में पहुंचकर घर घर दस्तक दी। ग्रामीणों और शहरी नागरिकों ने अपने नेता का साफा बांधकर फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। महाजन के समर्थन में श्रीमति सौभना महाजन के नेतृत्व में सैकड़ों महिला कार्यकर्ताओं और युवा साथियों ने भी शहर के गली मोहल्लों और गांवों में पहुंचकर सभी वर्गो के मतदाताओं से संपर्क किया। जनसंपर्क के दौरान नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए निर्दंलीय प्रत्याशी सन्नी गौरव महाजन ने कहा की लंबे समय से क्षेत्रवासियों को विजय श्री प्राप्त करने वाले जनप्रतिनिधियों ने कुछ नहीं दिया है, जिसके कारण सीहोर विधानसभा क्षेत्र में आम जनता परेशान है और अब आगामी 28 नवंबर को मतदाता क्षेत्र के विकास के लिए चाबी का बटन दबाकर मुझे अपना आशीर्वाद प्रदान करेंगे।  महाजन ने कहा कि आप ही तो मेरी ताकत हो आपका सेवक आपके द्वार आया है। इस दौरान यहां पर मौजूद समर्थकों ने हाथ उठाकर चाबी का बटन दबाने और अपने नेता को जिताने का संकल्प लिया। कार्यकर्ताओं ने चुनाव चिंह चाबी को साथ लेकर जनसंपर्क किया। समर्थकों ने सन्नी महाजन के द्वारा बीते ३० सालों से की जार रहीं जनता की सेवा से जनता को अवगत कराया। शहर और गांवों में नागरिकों ने स्वयं आगे आकर चुनाव चिंह चाबी के प्रचार के लिए झंडे बेनर अपने दो व चार पहियां वाहनों घरों दुकानों ईमारतों पर लगाए । महाजन के समर्थन में निकाली गई रैलियों यात्राओं और जुलूसों में भी हजारों की संख्या में समर्थकों कार्यकर्ताओं ने शामिल होकर सभी कीर्तमान तोड़ दिए है। महाजन के साथ शहर सहित विधानसभा के सैकड़ों गांवों के समर्थकों ने दिन रात जनसंपर्क किया। 

मतदाता जागरुकता अभियान के दौरान 1 लाख 59 हजार अभिभावकों एवं पालकों ने किये हस्‍ताक्षर

sehore news
विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए  मतदाता जागरुकता अभियान (स्‍वीप) अन्‍तर्गत निरंतर प्रभावी एवं उपयोगी प्रयास किये जाए रहे हैं। अभी तक साइकिल रैली, सीहोर रन, वॉलपेंटिंग, रंगोली प्रतियोगिताएं, मतदाता जागरुकता क्विज, सीहोर टेलेंट एयरोमॉडलिंग द्वारा फ्लेग हलिंग, आमंत्रण एवं कागज पुष्‍प वर्षा जैसे आयोजन किये जा चुके हैं। इसी क्रम में स्‍कूल  शिक्षा विभाग द्वारा समस्‍त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के कक्षा 6 से 12 तक के विद्यार्थियों से उनके माता-पिता/अभिभावक/पालकों को द्वारा मतदान करने की सहमति प्रदान करते हुए हस्‍ताक्षर किये गये। कुल 1 लाख 59 हजार पत्र जिले के 1489 विद्यालयों से एकत्रित किये गये। इन पत्रों में कई पत्र अत्‍यधिक भावना पूर्ण एवं आकर्षक हैं। इन पत्रों को जिला शिक्षा अधिकारी श्री एस.पी.त्रिपाठी एवं डी.पी.सी. श्री अनिल श्रीवास्‍तव  द्वारा सोमवार को कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रस्‍तुत किये गये।

संविधान दिवस मनाया

26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाया गया। कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़े द्वारा संविधान दिवस पर भारत संविधान उद्देशिका पढ़ी गई।

प्रेसवार्ता में कलेक्‍टर ने निर्वाचन संबंधी दिये निर्देश

विधानसभा निर्वाचन 2018 के दौरान 28 नवंबर को मतदान दिवस को लेकर कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोडे़ द्वारा प्रेसवार्ता आयोजित की गई। प्रेसवार्ता में उपस्थित मीडियाकर्मियों को निर्वाचन के दौरान बरती जाने वाली सावधनियां एवं आचार संहिता के उल्‍लंघन के संबंध में निर्देश दिये गये।

कोई टिप्पणी नहीं: