बिहार : नवनियुक्त ANM स्टाफ को नवम्बर माह तक सेलरी अप टू डेट - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 13 दिसंबर 2018

बिहार : नवनियुक्त ANM स्टाफ को नवम्बर माह तक सेलरी अप टू डेट

राशि के अभाव में पुराने ए.एन.एम.स्टाफ को सेलरी के नाम पर दिखा ठेंगाइसके कारण बैंक से मिलने लगी राज्यकर्मिंयों को धमकीपहले ऋण अदायगी करने के दिए नोटिस अब एफआईआर दर्ज करने पर उतारू 
anm-staff-salary-up-to-date
पटना,12 दिसम्बर। बिहार सरकार के 2211 हेड में राशि के अभाव में बड़ा बाबू नवनियुक्त ए.एन.एम. स्टाफ को सेलरी देने को हैं मजबूर. बड़ा बाबू अल्पराशि आवंटित होने के कारण केवल नवनियुक्त ए.एन.एम. स्टाफ को ही नवम्बर माह तक सेलरी अप टू डेट कर दिए.वहीं पुरानी ए.एन.एम.दीदी स्टाफ को ठेंगा दिखा रहे हैं. और बैंक वालों से मिलने लगी है धमकी: पहले बैंक अधिकारी ऋण अदायगी करने की नोटिस दिए.अब एफ.आई.आर. के संग घर पर धावा बोलने की धमकी दे रहे है.12 दिसम्बर की शाम को भारतीय स्टेट बैंक की दानापुर शाखा को लगातार अपमानित करने लगे.लाख मिन्नत करने के बावजूद कुछ सुनने को तैयार नहीं हो रहे हैं. यह यकीन दिलाया कि बिहार सरकार की सेवक हैं. यहां पर सरकारी कर्मिंयों को वेतन नहीं मिल है.तो अन्य कर्मिंयों को भी फोन लगाकर बात किए. स्वास्थ्यकर्मिंयों ने बैंक अधिकारी को बेहतर ढंग से समझा दिया पर बैंक अधिकारी मानने को तैयार नहीं और एफआईआर की धमकी देते रहे.

 पटना जिले के विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के हाल है बेहाल:
इस जिले में कार्यरत कर्मिंयों को नियमित वेतन नहीं मिल रहा है. 2211 हेड में सरकार के द्वारा अल्पराशि आवंटित होने से बड़ा बाबू नवनियुक्त ए.एन.एम.स्टाफ को सेलरी देने को मजबूर हैं.उन लोगों का कहना है कि यह परेशानी कम राशि विमुक्त होने के कारण हो रहा है.पटना जिले के किसी केंद्र की कर्मिंयों को 10 माह से तो किसी को 18 माह से वेतनादि नहीं मिल रहा है.

वेतनभोगी कर्मीं ऋण उतारने में बेहाल हैं:
वेतनभोगी कर्मिंयों को सरकारी नीतियों का जोर से झटका लगने लगा है. बैंक अधिकारी लॉन लेने वालों पर एफआईआर कर देने की धमकी देने लगे हैं.वहीं मकान किराया पर लेकर रहने वाले,बच्चों को फीस देने वाले,बिजली बिल देने वाले,दैनिक भोज्य आहार खरीदने वाले आदि बेहाल है.

सरकार के पास वेतन देने को राशि नहीं: 
सूबे के स्वास्थ्य विभाग में चर्चा है राज्यकर्मिंयों को वेतन देने तक की राशि नहीं है. वहीं असहाय है सिविल सर्जन.उनको मांग के अनुरूप स्वास्थ्य विभाग से  राशि विमुक्त नहीं होती है.इसके कारण   विकराल रूप धारण करते चला जा रहा है.

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश मंत्री: 
अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश मंत्री राजन क्लेमेंट साह उर्फ नेताजी ने सीएम नीतीश कुमार व उप मुख्यमंत्री व वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी से निवेदन किया है कि कर्मचारी हित में कदम उठाकर  स्वास्थ्य विभाग के हेड  2211में राशि आवंटित करने की मांग की  है.इसमें पर्याप्त राशि वितरित हो ताकि एसीएमओ को राशि बंटवारा करने में दिक्कत न हो और कर्मिंयो की केडिट सालरी और आने वाले माह में नियमित वेतन भुगतान  होते रहे. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है.

कोई टिप्पणी नहीं: