बेगूसराय : आई आई पी के एल में हुए 25 खिलाड़ी चयनित - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 18 दिसंबर 2018

बेगूसराय : आई आई पी के एल में हुए 25 खिलाड़ी चयनित

kabaddi-begusaray
बेगूसराय (अरुण शाण्डिल्य)  बेगूसराय रमजानपुर स्थित गंगा ग्लोबल ज्ञान परिसर में आयोजित इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग के ईस्ट जॉन का दो दिवसीय ट्रायल मैचों का हुआ समापन।इस ट्रायल में कबड्डी खेल में सहभागिता निभानेवालों में बिहार, उड़ीसा, असम, झारखंड, मणिपुर, सिक्किम, मेघालय एवं पश्चिम बंगाल के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।  इस तरह का आयोजन जिला का प्रथम आयोजन है,इसकी खासियत यह रही कि सभी ट्रायल मैच मैट पर खेलये गये।ट्रायल मैच में 239 खिलाड़ियों ने भाग लिया जिसमें अधिकांश खिलाड़ियों को पहली बार मैट पर खेलने का मौका मिला था।इस महा आयोजन में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाड़ियों ने चयन प्रक्रिया में निर्णायक की भूमिका निभाई।जो कि इस खेल में खेल के दौरान मौजूद रहे। 2010 के एशियन गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता कबड्डी टीम की सदस्या स्मिता कुमारी, महाराष्ट्र सरकार द्वारा छत्रपति शिवाजी सम्मान से सम्मानित,खिलाड़ी सागर बांद्रेकर एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके तारक यशवंत राउत ने चयनकर्ता के रुप में अपना योगदान दिया।चयन में अंतर्राष्ट्रीय नियमावलीयों का पालन किया गया।

आई आई पी के एल (इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वेश कुमार ने बताया कि इस ट्रायल मैच से 25 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।इसमें पूरे देश से 120 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा।जिन्हें आई आई पी के एल के 12 टीमों के लिये ऑक्शन में शामिल किया जाएगा।इन खिलाड़ियों के बीच बेंगलूर में मैच होना है,जिसकी तारीख अभी घोषित नहीं कि गई है।बेंगलूर में 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा,जो कोयम्बटूर में खेलने जाएगी।उन्होंने कहा कि बिहार के खिलाड़ियों के साथ कई समस्यायें हैं,जिन्हें दूर करने का प्रयास किया जाएगा।उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ खिलाड़ियों की ही बात नहीं है,बिहार में तो किसी भी प्रकार के आयोजनों में भी परेशानी होती है।यहाँ तो एक मैट दिल्ली से मंगाने में कठिनाई है,दूसरे परान्त में एक फोन कर दो सप्लायर भेज देगा।आगए आपको बताते चलें कि यह कबड्डी का एक राष्ट्रीय लीग टूर्नामेंट है जो न्यू कबड्डी फेडरेशन इण्डिया द्वारा आयोजित की गई है।फेडरेशन द्वारा पूरे देश को 04 जोन में बाँटकर ट्रायल आयोजित कर खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा है।ज्ञातव्य हो कि गंगा ग्लोबल ज्ञान परिसर में 16 और 17 दिसम्बर को ईस्ट जोन के ट्रायल मैच में हुए चयनित खिलाड़ियों को बेंगलूर में होनेवाले फाइनल सलेक्सन में भेजा जाएगा।फाइनल ट्रायल में चयनित खिलाड़ियों को मलेशिया में होने वाले वर्ल्ड कबड्डी लीग में खेलने का मौका मिलेगा।वे सभी चयनित खिलाड़ी इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग में शामिल हो सकेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: