विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 27 दिसंबर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 27 दिसंबर 2018

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 27 दिसंबर

तैयारियों संबंधी बैठक सात को  

जिला मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के पावन पर्व पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह के मद्देनजर की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा बैठक सात जनवरी को आयोजित की गई है। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आहूत उक्त बैठक कलेक्टेªट के सभाकक्ष में टीएल बैठक के उपरांत अर्थात दोपहर एक बजे से शुरू होगी।  अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा ने सभी विभागों के जिलाधिकारियों को ततसंबंध में पत्र प्रेषित कर उन्हें समुचित जानकारियों सहित बैठक में उपस्थित होने के निर्देश प्रसारित किए है। उक्त बैठक में निजी शैक्षणिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है श्री वर्मा ने बताया गतवर्ष की भांति इस वर्ष भी कार्यक्रम को अंतिम रूप देने से पूर्व क्या-क्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जानी है और उनका क्रियान्वयन किन विभागों के अधिकारियों द्वारा किया जाएगा कि आवश्यक जबावदंेंही सौपी जाएगी। 

हाइब्रिड पौधो का वितरण जारी

vidisha news
जिले के कृषकों को कृषि कल्याण अभियान के द्वितीय चरण तहत किसानोे को हाइब्रिड पौधो का वितरण उद्यानिकी विभाग के माध्यम से गांव में पहुंचकर किया जा रहा है।  उद्यानिकी विभाग के सहायक संचालक श्री एके मिश्रा ने बताया कि विभाग के अमले द्वारा गुरूवार को लटेरी, बासौदा, विदिशा और नटेरन विकासखण्ड के ग्रामों में पहुंचकर फलदार पौधो के साथ-साथ उद्यानिकी ओर बांस के पौधे प्रदाय किए है। लटेरी के ग्राम नेवली में 90 किसानों को टमाटर के हाइब्रिड के पौधे तथा नटेरन के ग्राम खेजडातिला में किसान कल्याण अभियान के तहत टमाटर और उद्यानिकी पौधो का वितरण किया गया है इसी प्रकार बासौदा के ग्राम देरखी के अलावा अन्य ग्रामों में आज कृषि उद्यानिकी के तहत पौधो का वितरण किया गया है। विदिशा विकासखण्ड के ग्राम इमलिया में विशेष शिविर आयोजित कर उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण कार्यक्रम के माध्यम से उद्यानिकी विभाग द्वारा हाइब्रिड के टमाटर किसानों को प्रदाय किए गए है और उनको किस प्रकार लगाए कि जानकारी दी गई है।
 
लुपिन फाउण्डेशन द्वारा निःशुल्क पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन 

आकांक्षी जिला परियोजना जिला विदिशा अंतर्गत लुपिन ह्यूमन वेयफेयर एण्ड रिसर्च फाउण्डेशन द्वारा पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन आज गुरूवार को ग्राम देवखजूरी में पशु चिकित्सा सेवाएं जिला विदिशा के सहयोग से आयोजित किया गया। शिविर मंे पशु चिकित्सा सेवाएं विभाग से डाॅ डीके साहू ने पशुओं की जांच की एवं निःशुल्क दवाईयां पशुपालकोुं को उपलब्ध कराई गई। इस शिविर का मुख्य उद्वेश्य आकांक्षी जिले में ग्राम स्तर पर पशुधन विकास करना है। इस शिविर में 197 पशुओं की जांच एवं उपचार किया गया। इस पशु चिकित्सा शिविर में लुपिन फाउण्डेशन के ब्लाॅक मैनेजर श्री वरूण चैहान एवं सहायक परियोजना समन्वयक श्री युवराज सिंह जादौन उपस्थित रहें। 

आपका विधायक आपके द्वार के तहत मतदाताओं की समस्याओं का निराकरण करने पहुॅचेः भार्गव 

विदिषाः विधायक श्री षषंाक श्रीकृष्ण भार्गव ने पुनः अपने मतदाताओं से मिलने और उनकी समस्याओं से रुबरु होने की मंषा से आपका विधायक आपके द्वार कार्यक्रम का आज अहमदपुर मंडल के ग्रामों मे पहुंचकर मतदाताओं का आभार व्यक्त किया। श्री भार्गव प्रातः10 बजे ही अपने निवास से साथियों सहित निकल पडे़ और विदिषा विधानसभा के अंतर्गत आने वाले ग्राम सतपाडा, करारिया, काॅकरखेडी, बरखेडा, करैया, घाटखेडी, रोड़ा, झिरनिया, सौंथर, अंडिया पहुॅचे जहाॅ ग्राम वासियों से मिलकर उनकी समस्याओं को जाना और उनका तत्काल निराकरण करने का भरोसा दिलाया। इसके उपरांत श्री भार्गव ने सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त किया। 

कोई टिप्पणी नहीं: