सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 18 फ़रवरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 18 फ़रवरी 2020

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 18 फ़रवरी

नगर पालिका परिषद का साधारण सम्मेलन में जनहित के सभी विषयों की मिली स्वीकृति

sehore news
सीहोर। मंगलवार को नगर पालिका परिषद का साधारण सम्मेलन आहूत किया गया। साधारण सम्मेलन के अंतर्गत नपाध्यक्ष श्रीमती नमिता विवेक राठौर की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस मौके पर सीएमओ संदीप श्रीवास्वत एवं सभी पार्षद गण उपस्थित थे। इस मौके पर आधा दर्जन से अधिक प्रस्ताव पर चर्चा होकर सर्व सम्मति से जनहित के निर्णय लिए गए। बैठक के आरंभ में मुख्य नगर पालिका अधिकार संदीप श्रीवास्तव द्वारा परिषद के समक्ष एजेण्डा विषयों को बताया गया। बैठक के दौरान पार्षदगणों में कमलेश राठौर, मनोज गुजराती और विजेन्द्र परमार एवं अन्य सदस्यों द्वारा परिषद की विगत बैठक आठ जनवरी की कार्रवाई परिषद के समक्ष वाचन की मांग करने पर कार्यालय अधीक्षक द्वारा परिषद बैठक की कार्रवाई का वाचन किया गया। इसके उपरांत परिषद के द्वारा एजेण्डा विषयों पर चर्चा होकर स्वीकृति प्रदान की गई। जिसमें प्रमुख रूप से चौपाल सागर से हाउसिंग बोर्ड तक निर्मित हो रही रोड का नामाकरण सिद्धपुर लिंक रोड रख जाने, स्वच्छता सर्वेक्षण 2019-2020 अंर्तत घर-घर कचरा संग्रहण हेतु दस नए कचरा वाहन क्रय किए जाने, मंडी क्षेत्र स्थित वर्कशाप ग्राउंड को खेल स्टेडियम के रूप में विकसित करने, जिला कांग्रेस कमेटी सीहोर के लिए भूमि आवंटन की अनुशंसा किए जाने सहित मैकेनिक नगर हेतु ग्राम शेरपुर में आवंटित भूमि पर गेट एवं अन्य विकास कार्य के लिए शासन से अनुदान की मांग किए जाने, कस्बा क्षेत्र के लिए पेयजल समस्या निराकरण हेतु नवीन पानी टंकी निर्माण किए जाने हेतु सक्षम स्वीकृति प्रदान किए जाने तथा नगर पालिका परिषद सीहोर की वर्तमान सीमा में आस-पास हुए आबादी क्षेत्र को देखते हुए सीमा वृद्धि नियमानुसार कार्रवाई के लिए निर्णय लिए गए। बैठक में प्रमुख रूप से नपाध्यक्ष श्रीमती नमिता विवेक राठौर, उपाध्यक्ष श्रीमती राखी सुशील ताम्रकार सहित सभी वार्डों के पाषदों के अलावा मुख्य नगर पालिका अधिकारी संदीप श्रीवास्तव, कार्यालय अधीक्षक सत्यनारायण सोनी, प्रभारी सहायक यंत्री मनोज झंवर, स्वच्छता निरीक्षक अनिल यादव आदि शामिल थे। वही पार्षद मनोज राय  धर्मेंद्र भिलाला श्रीमती कांता गुलाब मालवीय श्रीमती प्रीति सक्सेना श्रीमती संध्या जैन श्रीमती हंसा कटारिया विजेंद्र परमार श्रीमती हेमलता राठौर श्रीमती आरती खंगराले पप्पू यादव अर्जुन राठौड़ कमलेश राठौर गोपाल बिजोरिया मनोज गुजराती राम प्रकाश चौधरी  श्रीमती नीता यादव श्रीमती सोदरा मेवाड़ा  साजिद साह ओम शर्मा सतनारायण बारिया  श्रीमती  इशरत इरशाद श्रीमती तबस्सुम सफीक श्रीमती एस आजम आरिफ पहलवान कपिल कुशवाह मांगीलाल मालवीय आदि शामिल थे। 

बीएसआई को इलेवन स्टार ने छह विकेट से हराया

sehore news
सीहोर। मंगलवार को शहर के एमपीइबी ग्राउंड मंडी में मंगलवार से अध्यक्ष ट्राफी सिद्धपुर टेनिस बाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रतियोगिता के अध्यक्ष अमित सेन, मीडिया प्रभारी रवि पांडे, महेश परमार, विजय ठाकुर, विवेक टाक, ऋषभ, राज, रोहण ठाकुर, सौरव सेन विकास मालवीय, चंद्र किशोर मालवीय आदि ने यहां पर मौजूद खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया। मंगलवार से आरंभ हुई अध्यक्ष ट्राफी सिद्धपुर टेनिस बाल प्रतियोगिता का शुभारंभ मैच बीएसआई और इलेवन स्टार के मध्य खेला गया। इसमे पहले बल्लेबाजी करने उतरी बीएसआई क्रिकेट टीम ने निर्धारित आठ ओवर में नौ विकेट खोकर 75 रन बनाए थे। जिसमें रजत 44 रन और नीरज ने 22 रन की पारी खेली। जवाब में विजय लक्ष्य का पीछा करने उतरी इलेवन स्टार ने मात्र छह ओवर में छह विकेट से जीत हासिल कर ली। इसमें इलेवन स्टार की ओर से सुनील ने 46 रन और विकास ने 27 रन की पारी खेली।

भारतीय स्टेट बैंक पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक का आयोजन, नई बीमा योजना का लाभ उठाए पेंशनर्स-हरीश अग्रवाल

sehore news
सीहोर। शहर के बढिय़ाखेड़ी बजरंग अखाड़े के समीपस्थ जमुनाकुंज पर भारतीय स्टेट बैंक पेंशनर्स एसोसिएशन की त्रेमासिक बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर पेंशनर्स साथियों और पदाधिकारियों को नई बीमा योजना की विस्तृत जानकारी सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई। इस मौके पर सर्व प्रथम दो नए सदस्यों रमेश वर्मा और लक्ष्मण वैष्णव का पुष्पहार द्वारा सम्मान किया गया।  भारतीय स्टेट बैंक पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक के दौरान विगत वर्ष की आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया गया इसके अलावा वर्ष 2020 को वार्षिक आम सभा की बैठक 22 मार्च को रविवार को शहर के बढिय़ाखेड़ी बजरंग अखाड़े के समीपस्थ जमुनाकुंज पर आयोजित करने के निर्णय का सर्व सम्माति से प्रस्ताव पर फैसले के साथ ही सभी सदस्यों द्वारा आगामी वर्ष के लिए पुरानी कार्यकारिणी को ही यथावत रखने का अनुमोदन किया गया। भारतीय स्टेट बैंक पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक के दौरान इकाई के अध्यक्ष हरीश अग्रवाल, सचिव आरएस वर्मा, कोषाध्यक्ष दिग्विजय पुरोहित, उपाध्यक्ष ब्रजेश पालीवाल, सहसचिव गोविन्द सिसोदिया, अमर चंद्र सोनगरा के साथ ही जेआर जैन, केएन सक्सेना, आरएल कारपेंटर, रामगोपाल प्रजापति, सतीश डाबरे, अशोक बरेठा, एमएस पंवार, रवि राठौर, नरेश माथुर, मनोहर बोयत, पवन चौरसिया, अब्दुल लतीफ खान आदि बड़ी संख्या में पेंशनर्स एसोसिएशन के सदस्य उपस्थित थे। अंत में अध्यक्ष हरीश अग्रवाल द्वारा सभी के प्रति आभार व्यक्त किया गया। 

चार वेट लिफ्टिरों का चयन खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स

sehore news
सीहोर। आगामी 26 से उडीसा के भुवनेश्वर में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन होने वाला है, इसके लिए जिले चार वेट लिफ्टिरों का चयन किया गया है। जिसमें 55 किलोग्राम वर्ग में तनीशा शर्मा, 61 किलोग्राम वर्ग में यशमित शर्मा, 89 किलोग्राम वर्ग में विश्वजीत सिंह राजपूत और 96 किलोग्राम वर्ग में कान्हा त्यागी शामिल है। उक्त चारों वेट लिफ्टिर बरकत उल्लाह विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस संबंध में मध्यप्रदेश खेलो इंडिया के कोच और स्वामी विवेकानंद आदर्श विद्यालय के संचालक मोहन पाराशर ने बताया कि उक्त खिलाडिय़ों का आल इंडिया यूनिवर्सिटी में बेस्ट में आने के कारण आगामी 26 फरवरी से होने वाली खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स प्रतियोगिता के लिए किया गया है। उन्होंने बताया कि आल इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में विश्वजीत को पहला, कान्हा त्यागी और यशमित शर्मा को चौथ और तनीशा शर्मा को पांचवा स्थान हासिल हुआ था, इसी आधार पर अब इनका चयन खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी के लिए उडीसा भुवनेश्वर के लिए हुआ है। टीम के चारों सदस्य आगामी 23 फरवरी को बरकतउल्ला विश्वविद्यालय की टीम के साथ रवाना होंगे। खिलाडिय़ों के चयन पर वेट लिफ्टिरों के चयन पर  कलेक्टर अजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान, जिला शिक्षा अधिकारी श्री एसपीएस बिसेन, वेट लिफ्टिंग एसोसिएशन के सत्यनारायण वारिया, मनोज दीक्षित मामा, रवि वराह, शैलेन्द्र चौहान, नजीब खान, भरत सोनी आदि ने बधाई दी है।

जनसुनवाई में पहुंचे लगभग 104 आवेदक  

sehore news
मंगलवार को कलेक्टर श्री अजय गुप्ता की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई की गई। जनसुनवाई के दौरान लगभग 104 लोगों ने अपनी विभिन्न समस्याओं के आवेदन प्रस्तुत किए। आष्टा तहसील अन्तर्गत ग्राम चुपाड़िया निवासी रतन सिंह ने अपनी आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण आंखों का इलाज करवाने के लिए कलेक्टर के समक्ष गुहार लगाई, जिस पर कलेक्टर श्री गुप्ता द्वारा तत्काल रतनसिंह की आंखों का इलाज करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए गए। इसी प्रकार जनसुनवाई में बीपीएल सूची में नाम जोडने, प्रधानमंत्री आवास योजना किश्त नहीं मिल पाने, खराब हैंडपंप को सुधारने, इलाज के लिए आर्थिक सहायता प्राप्त करने, शौचालय निर्माण, पेंशन न मिलने, नाली बनाने संबधी आवेदन के साथ-साथ अन्य समस्याओं के आवेदन प्रस्तुत किए गए। कलेक्टर ने आवेदकों की समस्याएं सुनते हुए उपस्थित संबंधित अधिकारियों को प्राप्‍त आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान समस्त विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

वन मित्र साफ्टवेयर के संबंध में दिया प्रशिक्षण   

sehore news
एम.पी. वनमित्र पोर्टल वनाधिकार अधिनियम में लंबित प्रकरणों का गहन परीक्षण कर पोर्टल पर अपलोड की कार्यवाही नियत समय पर की जाये।  जिलों के संबंधित अधिकारी को पोर्टल की प्रक्रिया के संबंध में सैद्धांतिक एवं टेबलेट्स पर विस्तृत प्रशिक्षण दिया गया। वनाधिकार समितियों के दायित्वों, दावों के परीक्षण, वन-भूमि का नक्शा बनाने तथा दावों का सत्यापन करने के संबंध में जानकारी दी गई। दावों का परीक्षण करने के संबंध में उपखण्ड स्तरीय समिति एवं जिला स्तरीय समिति के दायित्वों एवं कार्य-प्रणाली के संबंध में  डिस्ट्रिक्ट ई-गवर्नेंस को बारीकियों से  अवगत कराया जा चुका है। प्रशिक्षण में वन विभाग के एसडीओ, आदिम जाति कल्याण विभाग, अनुविभागीय अधिकारी, जनपद, रोजगार सहायक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जिला स्तरीय 02 दिवसीय कॅरियर अवसर रोजगार मेले का समापन  

sehore news
चन्द्रशेखर आजाद शासकीय स्नातकोत्तर अग्रणी महाविद्यालय में स्वामी विवेकानन्द कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के तत्वाधान में जिला स्तरीय 02 दिवसीय कॅरियर अवसर मेले का दूसरे एवं समापन दिवस पर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ.आशा गुप्ता ने कहा कि विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करना ही इस मेले का उद्देश्य है। विद्यार्थियों के हितों को देखकर यह 02 दिवसीय मेला आयोजित किया गया है। कार्यक्रम प्रभारी डॉ.सुमन रोहिला ने अपने अनुभव को साझा करते हुये कहा कि हमारी रूचि का पता शिक्षा के दौरान ही चल जाता है जिसे हम रोजगार के रूप में चुन सकते हैं जिस क्षेत्र में जाना चाहते है उसमें पूरे समर्पण से प्रयास करें। डॉ.राजकुमारी शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि ईश्वर सभी को प्रतिभा देता है, परन्तु जो इस प्रतिभा को समझ जाते है वे ही इसका लाभ उठा पाते हैं अतः वर्तमान के मूल्य को पहचाने। इसी से भविष्य का निर्धारण होता है। कार्यक्रम में उद्योग एवं व्यापार केन्द्र के श्री मोर्य ने छात्रों से कहा कि आपके पास तमाम विकल्प है। यदि आपके पास प्रतिभा है तो उसके माध्यम से आप आगे बड़ सकते हैं। इस कार्यक्रम में महाविद्यालयीन विद्यार्थियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। छात्रा विनोद भिलाला ने कहा कि कहीं न कहीं गरीब बनना और अपने आप को गरीब बनाये रखना इसके लिये आप खुद जिम्मेदार हैं क्योंकि आप कुछ करने से पहले ही नकारात्मक सोचते हैं कि आप उसे नही कर सकते। वहीं प्रवीण दांगी ने कहा कि यदि रोजगार के सुनहरे अवसर को खो देते हैं तो यह कामचोरी है बेरोजगारी नहीं। कार्यक्रम का संचालन डॉ.दिनिशा मालवीय एवं आभार कार्यक्रम प्रभारी डॉ.सुमन रोहिला ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में महाविद्यालयीन समस्त अधिकारी/कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी शामिल थे।

शाहगंज महाविद्यालय में शिक्षक-अभिभावक सम्मेलन 20 फरवरी को  

शासकीय महाविद्यालय शाहगंज के प्राचार्य डॉ सुनील गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि महाविद्यालय में कक्षाओं में विद्यार्थियों की उपस्थिति में वृद्धि करने के लिए विद्यार्थियों के अभिभावकों से विभिन्न विषयों पर चर्चा करने एवं सुझाव देने के लिए 20 फरवरी को दोपहर 12 बजे शिक्षक अभिभावक सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने सभी अभिभावकों से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने की अपील की है।

राष्ट्रीय शिक्षा अभियान की जिला स्तरीय बैठक संपन्न 

sehore news
मंगलवार को कलेक्टर श्री अजय गुप्ता की अध्यक्षता में राष्ट्रीय शिक्षा अभियान अन्तर्गत जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने  ऐसी शालाएं में पेयजल की आवश्यकता है उनकी सूची सर्व शिक्षा अभियान एवं राष्ट्रीय शिक्षा अभियान तथा एक 'परिसर-एक शाला' की सूची अलग-अलग जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केन्द्र एवं जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने 10 हायर सेकेण्ड्री, हाई स्कूल जिनमें 100 से लेकर 500 मीटर तक एप्रोच रोड की आवश्यकता है उसके लिए कार्य कराने के निर्देश कार्यपालन यंत्री आरईएस को दिए। बैठक में पीआईयू के 26 निर्माण कार्यों को लेकर भी चर्चा की गई। उन्होंने पुरानी जेल के स्थान पर बनाये जाने वाले उत्कृष्ट बालिका छात्रावास के कार्य को प्रारंभ कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री गुप्ता द्वारा सभी निर्माण एजेंसियों को वर्षा प्रारंभ होने के पूर्व 15 जून 2020 तक अनिवार्य रूप से निर्माण कार्य पूर्ण करने की सी.सी जारी करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग एवं महिला बाल विकास विभाग के माध्यम से संकूल स्तर पर रोस्टर तैयार कर विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने तथा स्वास्थ्य विभाग को छात्रावासों में छात्राओं का प्रतिमाह स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर द्वारा कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया गया कि है शासकीय उत्कृष्ट उमावि के भवन की 15 दिन में रिपेयरिंग के लिए एस्टीमेट तैयार का प्रस्तुत किया जाए। इसी प्रकार उन्होंने अन्य विषयों एवं निर्माण कार्यों के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।  

प्रायवेट स्कूलों को मान्यता के लिये आवेदन की तिथि 27 फरवरी  

प्रदेश में संचालित प्रायवेट स्कूलों को शिक्षा का अधिकार कानून के अंतर्गत नवीन मान्यता अथवा मान्यता नवीनीकरण के लिए मोबाईल एप से आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 फरवरी कर दी गयी है। प्रायवेट स्कूलों की नवीन मान्यता एवं मान्यता नवीनीकरण की संशोधित समय सारणी के अनुसार प्रायवेट स्कूल, नवीन मान्यता अथवा जिन स्कूलों की पूर्व मान्यता शीघ्र समाप्त हो रही है, वे मान्यता नवीनीकरण के लिए मोबाईल एप से 27 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। संबंधित विकासखंड स्त्रोत केन्द्र समन्वयकों द्वारा 12 मार्च तक स्कूलों का भौतिक सत्यापन कर ऑनलाईन निरीक्षण रिपोर्ट ज़िला शिक्षा अधिकारी को प्रेषित की जायेगी। जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा प्राप्त मान्यता आवेदनों का 30 मार्च तक निराकरण किया जायेगा। अशासकीय विद्यालयों की मान्यता के लिये मोबाईल एप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करने की व्यवस्था सत्र 2020-21 से प्रारंभ की गई है। एप के माध्यम से आवेदन करने के लिये प्रायवेट स्कूल मोबाईल फोन का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिये उन्हें किसी भी कार्यालय अथवा कियोस्क पर नहीं जाना पडे़गा।

बोर्ड परीक्षाएं 2 मार्च से प्रारम्भ होंगी  

माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्यप्रदेश की वर्ष 2020 की हाईस्कूल सर्टिफिकेट (कक्षा 10वीं) परीक्षा 03 मार्च से तथा हायर सेकण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट एवं हायर सेकण्डरी (व्यावसायिक) (कक्षा 12वीं) परीक्षा 02 मार्च से प्रांरभ होगी। हाईस्कूल नियमित एवं स्वाध्यायी, हायर सेकण्डरी, हायर सेकण्डरी (व्यावसायिक) एवं डी.पी.एस.ई. तथा शारीरिक शिक्षा प्रशि.पत्रों.की परीक्षाएं इस वर्ष एक ही पारी में प्रातः 09 बजे से 12  बजे के मध्य तथा हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी (दिव्यांग) विद्यार्थियों की परीक्षाएं इस वर्ष दोपहर 01  बजे से सायं 04  बजे के मध्य आयोजित होंगी। हाई स्कूल एवं हायर सेकण्डरी के नियमित एवं स्वाध्यायी परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा कार्यक्रम भी मण्डल की वेबसाइट www-mpbse-nic-in पर उपलब्ध कराये गए हैं।

एसिड आदि के व्यापार हेतु लाइसेंस और खरीद के लिए परमिट अनिवार्य  

महिलाओं की सुरक्षा बनाए रखने एवं उनके उत्थान के लिए सरकार दृढ़ संकल्पित है। एसिड के हमले की बढ़ती हुई घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा निर्देश दिए गए है कि एसिड अथवा विष के व्यापार से जुड़े हुए समस्त व्यापारियों को एसिड अथवा विष के व्यापार के लिए जिला कलेक्टर से लाइसेंस लेना अनिवार्य है तथा एसिड अथवा विष के उपभोक्ता को अपने क्षेत्र के अनुविभागीय दंडाधिकारी से परमिट लेना अनिवार्य है। लाइसेंस धारी व्यक्ति को केवल परमिट धारी व्यक्ति को ही एसिड अथवा विष का विक्रय करना है। एसिड अथवा विष के लाइसेंस एवं परमिट हेतु MPONLINE के माध्यम से आवेदन किया जाना चाहिए। एसिड अथवा विष के विक्रेता द्वारा जिला दंडाधिकारी से अनुज्ञप्ति प्राप्त किए बिना एसिड अथवा विष का संग्रह एवं विक्रय किया जाना प्रतिबंधित है। यदि कोई व्यापारी बिना लाइसेंस प्राप्त किए हुए एसिड अथवा विष के व्यापार में संलिप्त पाया जाता है तो अवैधानिक रूप से एसिड अथवा विष का संग्रह या विक्रय करने के कारण उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

“गौवंश संरक्षण’’ के लिये स्लोगन प्रतियोगिता  

“मुख्यमंत्री गौसेवा योजना’’ अंतर्गत “गौवंश संरक्षण’’ के महत्व पर पशुपालन विभाग ने mp.mygov.in के माध्यम से स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित की है। इसकी पुरस्कार राशि 10 हजार रूपये है। प्रतिष्टियाँ प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 29 फरवरी  नियत की गई है। इस प्रतियोगिता में नागरिक अधिकतम 20 शब्दों में स्लोगन दे सकते है। प्रविष्टि को उसके लॉग-इन विवरण के आधार पर ही प्रतियोगिता में शामिल किया जायेगा। प्राप्त प्रविष्टियों का उपयोग कर सर्वाधिकार गौपालन एवं पशुधन संवर्धन बोर्ड के पास सुरक्षित रहेगा। अधिक जानकारी के लिये वेब पोर्टल mp.mygov.in पर संपर्क किया जा सकता है।

अतिरिक वेतन के लिए आशा ऊपा की जारी है भूख हड़ताल  आज आक्रोश रैली निकालकर देंगी सीएम के नाम ज्ञापन 

sehore news
सीहोर। मुख्यमंत्री जी बताईए हम आखिर 2 हजार रुपये में गुजारा कैसे करें,यह सवाल अतिरिक्त वेतन के लिये भूख हड़ताल पर बैठ रहीं सैकड़ों आशा ऊषाओं ने किया। आशा ऊषाओं की भूख हडताल दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रहीं। आशा ऊषा आज विरोध रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम केलक्टर को ज्ञापन देंगी।  आशा यूनियन के नेताओं ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से सवाल किया कि इस भाषण महंगाई में 2 हजार रुपये में आशाओं का परिवार कैसे जी सकता है। जबकी अन्य राज्यों की तरह मध्य प्रदेश सरकार भी ऊषा आशाओं को नियमित कर सकती है वेतन भी सम्मान जनक दे कसती है।  चुनाव के दौरान कांग्रेस द्वारा जारी वचन पत्र में आगामओ को नियमित करने मानदेय में बद्धि करने का वचन दिया थाालकिन एक वमका समय गजरनका बाद भी सरकार वचन निभाने की दिशा में कुछ नही कर पाये । आशा यनियन के नेताओं ने कहा कि आशायें परे महीने अन्य कमज़्चारिया सबहकर काम करता हसालय न्यूनतम वनका भी आशाओं का हक है । भूख हड़ताल में ममता राठौर, रीना मालवीय, लक्ष्मी मालवीय, सुनिता विश्वकर्मा, शीला मेवाड़ा, सरीता कुशवाहा, रजनी राठौर, रानी राठौर, रानी कलोसिया, सविता रजक, गायत्रर अहिरवार, संतोषी बैरागी, सीमा सोलकी आदि आशा ऊषा शामिल रहेी। 

कोई टिप्पणी नहीं: