रांची के मस्जिद में छुपे 24 विदेशी मौलवियों को पुलिस ने लिया अपने गिरफ्त में। - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 मार्च 2020

रांची के मस्जिद में छुपे 24 विदेशी मौलवियों को पुलिस ने लिया अपने गिरफ्त में।

24-foreigner-mawlvi-arrest-ranchi
अरुण शाण्डिल्य (बेगूसराय) आज एकबार फिर पुलिस ने छापेमारी करते हुए एक मस्जिद में छुपे हुए 24 विदेशी मौलवियों को अपने कब्जे में लिया है।ये सभी मौलवी लॉक डाउन में रांची के एक मस्जिद में छुपे हुए थे।सभी को सीबीआई और एनआईए की टीम अपने गिरफ्त में लेते हुए पूछताछ कर रही है,साथ ही सभी के पासपोर्ट आदि भी जप्त कर लिया गया है।

इन मौलवियों में सबसे अधिक मलेशिया के रहने वाले हैं।
पकड़े गए विदेशी मौललियों में 08 मलेशिया के रहने वाले हैं।इसके अलावे बाकी के पोलैंड और वेस्ट इंडीज के रहने वाले है।कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए पुलिस ने सभी के ब्लड सैंपल कोरोना जांच के लिए रिम्स भेज दिया है।सभी को खेलगांव स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर से शिफ्ट कर दिया गया है।

पुलिस गुप्त सूचना के तहत ये ऑपरेशन किया।
पुलिस अधिकारी के अनुसार से सभी कथित धर्म प्रचारक हिन्दी पीढ़ी में ग्वाल टोली के समीप स्थित बड़ी मस्जिद में किसी जमात में शामिल होने आए थे।इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को दी मिलीसूचना के आधार पर पुलिस तत्काल एक्शन में आई और छुपे हुए सभी मौलवियों को मस्जिद से बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की।आगे आपको यह भी बताते चलूँ कि इसके पहले 19 मार्च को भी पुलिस ने तमाड़ के एक मस्जिद से 07 विदेशी मौलवियों को गिरफ्तार किया था।28 मार्च को भी जमशेदपुर के कदमा पुलिस ने 11चीनी समेत कई विदेशी मौलवियों को हिरासत में लिया था।अब ताजा इन मौलवियों का ब्लड सेम्पल रिम्स भेजा गया है रिपोर्ट आने का इन्तजार है।बाकी पुलिस आगे की कारवाई के साथ पूछताछ कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: