जमशेदपुर : कोरोना को लेकर शमशान घाट में सोशल डिस्टेंसिंग की अपील, प्रबंधन ने जारी किया नोटिस - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 27 मार्च 2020

जमशेदपुर : कोरोना को लेकर शमशान घाट में सोशल डिस्टेंसिंग की अपील, प्रबंधन ने जारी किया नोटिस

जमशेदपुर में कोरोना के खतरे को देखते हुए पार्वती शमशान घाट के प्रबंधन ने बताया है कि घाट में आनेवालों लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाये रखने और कम भीड़ लगाने की अपील की गई है. घाट के कर्मचारियों के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है.
cremation-center-corona
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) कोरोना वायरस को लेकर जमशेदपुर के सभी शमशान घाट में सतर्कता बरतने के लिए प्रबंधन की तरफ से नोटिस जारी किया गया है. जमशेदपुर के पार्वती घाट के प्रबंधन ने बताया है कि घाट में आनेवालों लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाये रखने और कम भीड़ लगाने की अपील की गई है. घाट के कर्मचारियों के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है. जमशेदपुर के सभी शमशान घाट प्रबंधन ने शमशान घाट में आने वालों की सुरक्षा को देखते हुए नोटिस जारी किया है. नोटिस को शमशान घाट के कार्यालय और परिसर में लगाया गया है. शमशान घाट प्रबंधन की तरफ से नोटिस के जरिए अपील की गई है कि शव के साथ कम संख्या में लोग आने की कोशिश करें. घाट परिसर में सोशल डिस्टेंस बनाकर रहें. विधुत शवदाह गृह में कम संख्या में लोग जाए, प्रबंधन ने सिर्फ दस लोगों को ही अंदर जाने की अपील की है. इसके साथ ही सरकार और जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से बचने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करने की अपील की गई है. जमशेदपुर में तीन शमशान घाट हैं,पार्वती घाट में 13 की संख्या में कर्मचारी है, यहां प्रतिदिन 10 से 12 की संख्या में शव का अंतिम संस्कार किया जाता है. स्वर्णरेखा घाट में कर्मचारियों की संख्या 18 है. यहां प्रतिदिन 11 से 12 की संख्या में शव का अंतिम संस्कार किया जाता है. वहीं शिव घाट में 6 की संख्या में कर्मचारी हैं, यहां 7 से 8 के लगभग शव का अंतिम संस्कार होता है. साकची के स्वर्णरेखा और बिष्टुपुर के पार्वती घाट में लकड़ी के अलावा एक एक विधुत शवदाह गृह है. बिष्टुपुर के पार्वती घाट के सचिव दीपेंद्र भट्ट ने बताया है कि कोरोना को लेकर घाट में सतर्कता बरती जा रही है. यहां के सभी कर्मचारियों के लिए सैनिटाइजर और मास्क की व्यवस्था की गई है. घाट में आनेवालों को सोशल डिस्टेंस बनाये रखने और कम भीड़ लगाने के लिए नोटिस के जरिए अपील की गई है.

कोई टिप्पणी नहीं: