जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम में कोरोना को बेअसर करने की कोशिश, बनाई गई 19 सर्विलांस टीम - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 27 मार्च 2020

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम में कोरोना को बेअसर करने की कोशिश, बनाई गई 19 सर्विलांस टीम

कोरोना को बेअसर करने की कोशिश में पूर्वी सिंहभूम में 19 सर्विलांस टीम बनाई गई है. यह टीम पूरे जिले में विदेश या दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को चिह्नित करेगा. डीसी रविशंकर शुक्ला के निर्देश पर इस टीम को प्रशिक्षित किया गया है. 
servilance-team-jamshedpur-corona
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : पूर्वी सिंहभूम जिला में 19 सर्विलांस टीम बनाई गई है जो जिले में विदेश या दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को चिह्नित करेगा. सर्विलांस टीम को जिले के उपायुक्त रविशकंर शुक्ला के निर्देश पर प्रशिक्षण दिया गया है. प्रशिक्षण के क्रम में उपायुक्त ने उनके कर्तव्यों और जिम्मेदारी के सबंध में विस्तार से बताया गया है. इस सबंध में डीसी रविशकंर शुक्ला ने बताया कि यह सर्विलांस टीम घर-घर जाकर लोगों से पूरी जानकारी एकत्रित करेगा और इसे सर्विलांस कार्यालय में उपलब्ध कराएगा. उन्होंने बताया कि जो लोग किसी अन्य राज्य और विदेशों से आए हैं, उन्हें 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहना होगा. उन्होंने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति होम क्वारंटाइन में रहने में असमर्थ है तो वैसे लोगों के लिए जिला प्रशासन ने मुसाबनी में 400 बेड और आरबीएस कालेज में एक हजार लोगों की क्वांरटाइन की व्यवस्था की है. उपायुक्त ने बताया कि वैसे व्यक्ति जो विदेश अथवा अन्य राज्य से आए हो और उनमें कोरोना वायरस से संक्रमित होने के लक्षण हो जैसे सुखी खांसी तेज बुखार सांस लेने में परेशानी हो रही हो वैसे लोगों के संबंध में जिला नियंत्रण कक्ष और जिला सर्विलांस टीम को तुरंत सूचित करें. प्रखंड विकास पदाधिकारी अथवा निकाय के विशेष पदाधिकारी के सहयोग से वैसे संक्रमित व्यक्ति को एमजीएम अस्पताल, सदर अस्पताल, टाटा मुख्य अस्पताल और टाटा मोटर्स अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. उपायुक्त ने सर्विलांस टीम में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों से कहा कि वे अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें किसी वस्तु को छूने के पश्चात सैनिटाइजर अथवा साबुन से हाथ अवश्य धोएं. लोगों से बात करते समय आवश्यक दूरी बनाए रखें. उपायुक्त ने कहा कि विदेश अथवा किसी अन्य राज्य से आए व्यक्ति के हाथ में मुहर जरूर लगाएं साथ ही उनके घर के बाहर स्टीकर भी चिपकाना सुनिश्चित करें. बता दें कि जिला प्रशासन से बनाए गए 19 सर्विलांस टीम में जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति और मानगो नगर निगम में 3-3, जुगसलाई नगरपालिका क्षेत्र में दो और प्रत्येक प्रखंड हेतु एक टीम का गठन किया गया है. सर्विलांस टीम के सदस्यों को मास्क, सैनिटाइजर, मुहर, होम क्वारंटाइन पोस्टर, हैडबिल और अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराया गया है.

कोई टिप्पणी नहीं: