जमशेदपुर : कालाबाजारी रोकने उड़नदस्ता टीम का गठन, शिकायत पर तुरंत होगी कार्रवाई - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 मार्च 2020

जमशेदपुर : कालाबाजारी रोकने उड़नदस्ता टीम का गठन, शिकायत पर तुरंत होगी कार्रवाई

जमशेदपुर में खाद्य सामग्री की कालाबाजारी और मुनाफाखोरी को रोकने के लिए जिला प्रशासन कड़ा रूख अपना रही है. इसके तहत सरकार ने जिला और प्रखंड स्तर पर उड़नदस्ता टीम का गठन किया है. यह टीम कालाबाजारी की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करेगी.
team-to-stop-black-marketing-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के 21 दिन के लाॅकडाउन की घोषणा के बाद से ही खाद्य सामग्री की कालाबाजारी और मुनाफाखोरी को लेकर जिला प्रशासन काफी गंभीर है. इसके मद्देनजर डीसी रविशंकर शुक्ला ने जिला स्तर और प्रखंड स्तर पर उड़नदस्ता टीम का गठन किया है. यह टीम कालाबाजारी की शिकायत पर तुरंत छापामारी करेगी. खाद्य सार्वजनिक वितरण और उपभोक्ता मामले के अपर मुख्य सचिव के निर्देश पर डीसी रविशकंर शुक्ला ने इस टीम का गठन किया है. बता दें कि सरकार के लाॅकडाउन की घोषणा के बाद से जिले में खाद्य सामग्री की कालाबाजारी की काफी शिकायत मिल रही थी. उसी शिकायत के आधार पर जिला प्रशासन ने उड़नदस्ता टीम का गठन करने का फैसला लिया है. इस टीम में प्रखंड स्तरीय सभी अंचल अधिकारी अध्यक्ष होंगे और प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सदस्य रहेंगे. 

कौन होंगे जिला स्तरीय टीम में 
1.विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी 
2.सहायक निदेशक समाजिक सुरक्षा 
3.जिला अवर निबंधक 
4.सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी 
5.पणन पदाधिकारी

कोई टिप्पणी नहीं: