जमशेदपुर : कोरोना से निपटने के लिए बनाई गई रणनीति, उपायुक्त ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 9 अप्रैल 2020

जमशेदपुर : कोरोना से निपटने के लिए बनाई गई रणनीति, उपायुक्त ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

जमशेदपुर में कोरोना से निपटने के लिए विशेष रणनीति बनाई गई है. जिला उपायुक्त ने कार्यालय सभागार में समीक्षा बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि हाल के दिनों में जो लोग यात्रा कर आए हैं उनका सैंपल कलेक्शन कर जांच की जाए.
dc-jamshedpur-plan-for-corona
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : कोरोना वायरस को लेकर पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन की तरफ से बनाई गई रणनीति पर समीक्षा बैठक की गई. इस दौरान उपायुक्त ने कई दिशा निर्देश दिए. उन्होंने सिविल सर्जन से कहा है कि अस्पताल में डॉक्टर और पैरा मेडिकल कर्मियों को थ्री लेयर मास्क और हैंड ग्लब्स उपलब्ध कराया जाएं. साथ ही एमजीएम अस्पताल, टाटा मोटर्स अस्पताल और सदर अस्पताल में सैंपल कलेक्शन बूथ को जल्द बनाने का निर्देश दिया गया. झारखंड में कोरोना के चार पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद पूर्वी सिंहभूम जिला में कोरोना से निपटने के लिए बनाई गई रणनीति पर चर्चा की गई. जिला उपायुक्त ने कार्यालय सभागार में समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सिविल सर्जन एडीसी, जिला सर्विलांस टीम के डॉक्टर, तीनों निकाय के विशेष पदाधिकारी समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे. बैठक में पूर्वी सिंहभूम जिला उपायुक्त ने साफ तौर पर निर्देश दिया है कि ऐसे लोगों का सैंपल कलेक्शन कर जांच किया जाए जो हाल के दिनों में किसी यात्रा से लौटे हैं. उपायुक्त ने सिविल सर्जन को टाटा मोटर्स अस्पताल, एमजीएम और सदर अस्पताल में जल्द से जल्द सैंपल कलेक्शन बूथ बनाने के साथ सभी अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर, पैरा मेडिकल कर्मियों को थ्री लेयर मास्क और हैंड ग्लब्स उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. उपायुक्त ने पदाधिकारियों को क्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिलने पर उनके जरिए की जाने वाली कार्रवाई की समुचित रूपरेखा तैयार करने का निर्देश भी दिया है. बैठक में सर्विलांस से प्राप्त सूचनाओं की मेडिकल टीम के साथ बैठक कर समीक्षा करने को कहा गया है.

कोई टिप्पणी नहीं: