पुलिस की टोपी पर कोरोना का खतरा, जरूरत पड़ने पर वर्दी हटाने का भी मिल सकता है आदेश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 3 अप्रैल 2020

पुलिस की टोपी पर कोरोना का खतरा, जरूरत पड़ने पर वर्दी हटाने का भी मिल सकता है आदेश

झारखंड पुलिस मुख्यालय ने अपने जवानों और अधिकारियों को टोपी नहीं पहनने की नसीहत दी है और कहा है कि टोपी में कोरोना वायरस का जंग आ सकता है.
police-cap-may-carry-corona-virus
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : कोरोना वायरस महामारी पूरे दुनिया में कोहराम मचा रखा है. वहीं, कोरोना अब पुलिस की टोपी तक पहुंच चुका है. पुलिस मुख्यालय ने अपने जवानों और अधिकारियों को टोपी नहीं पहनने की नसीहत दी है और कहा है कि टोपी में कोरोना वायरस का जंग आ सकता है. इसलिए पुलिस टोपी न पहने. इतना ही नहीं एसएसपी अनूप बिरथरे ने यहां तक कह दी कि जरूरत पड़े तो वर्दी भी खोल दिया जाएगा. वैसे यह कदम कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए उठाए जा रहे हैं. इधर, लॉकडाउन में घूम रहे लोगों से निपटने के लिए पुलिस ने विशेष टीम को प्रशिक्षण दे. अब सड़क पर वाहन लेकर घूमने वाले लोगों की वाहन भी जब्त होगी. उन पर एफआईआर भी किया जाएगा ताकि लॉकडाउन और धारा-144 का उल्लंघन न हो सके. वहीं सभी चौक-चौराहों पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और सड़क पर पुलिस दौड़ रही है. हालांकि, एसएसपी अनूप बिरथरे ने पुलिस बल की संख्या कम होने पर भी अपनी चिंता जताई और कहा कि जो संसाधन है उसी संसाधन में हम लोग लॉकडाउन को सफल बनाने में लगे हुए हैं. वहीं, प्रतिदिन नियम का उल्लंघन करने वाले 50 से 100 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया जा रहा है ताकि लोग लॉकडाउन के मायने को समझें और कोरोना वायरस जैसे महामारी से निपटने में भारत का सहयोग करें.

कोई टिप्पणी नहीं: