जमशेदपुर : बिना राशनकार्ड के लाभार्थियों को मिलेगा अनाज, सरकार की विशेष पहल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 7 अप्रैल 2020

जमशेदपुर : बिना राशनकार्ड के लाभार्थियों को मिलेगा अनाज, सरकार की विशेष पहल

महामारी के दौर में झारखंड के पंचायत क्षेत्र में बिना राशनकार्ड के अनाज का वितरण किया गया. सरकार ने सभी पंचायत क्षेत्र की मुखिया को 10 हजार की राशि मुहैया कराई है. 
without-card-people-will-get-rashan-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : कोरोना को लेकर लॉकडाउन में बिना राशनकार्ड के लोगों को अब राशन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. झारखंड के पंचायत क्षेत्र में मुखिया बिना राशनकार्ड के लोगों को राशन दे रही हैं. जिले के पंचायत क्षेत्र की मुखिया ने बताया कि जिनका राशनकार्ड नहीं बना है, उन्हें आपदा विभाग ने उनके राशन के लिए मुखिया को राशि आवंटित की है. कोरोना वायरस को लेकर वर्तमान हालात को देखते हुए झारखंड सरकार की आपदा विभाग ने पंचायत क्षेत्र में रहने वाले ऐसे लोग जिनका राशनकार्ड नहीं बना है, उन्हें सरकारी लाभ देने के लिए पंचायत क्षेत्र की सभी मुखिया को 10 हजार की राशि मुहैया कराई गई है. विभाग ने आवंटित राशि से मुखिया को अनाज खरीद कर बिना राशनकार्ड वाले को अनाज बांटने का निर्देश दिया गया है, जिसके तहत जमशेदपुर में पंचायत इलाकों में सोशल डिस्टेंस बनाकर मुखिया ने राशन का वितरण किया. बता  दें कि बागबेड़ा पंचायत की मुखिया के कार्यालय के बाहर बिना राशनकार्ड वाले सोशल डिस्टेंस बनाकर अपना आधार कार्ड दिखाकर राशन लिया है. बागबेड़ा उतरी पंचायत की मुखिया मायावती टुडू ने बताया है कि आपदा विभाग से प्रत्येक मुखिया को 10 हजार दिए हैं. इस राशि से चावल और अन्य सामग्री खरीदकर बिना राशनकार्ड वाले को निःशुल्क राशन दिया जा रहा है. इधर, बिना राशनकार्ड के राशन मिलने पर लाभुकों में खुशी देखी जा रही है.

कोई टिप्पणी नहीं: