राजकमल की वेबसाइट पर आयोजित होगा ऑनलाइन बुक फेयर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 15 जून 2023

राजकमल की वेबसाइट पर आयोजित होगा ऑनलाइन बुक फेयर

  • 16 जून से 25 जून तक चलेगा ऑनलाइन बुक फेयर
  • अब सिर्फ एक क्लिक की दूरी पर बुक फेयर
  • 350 से अधिक नए लेखकों की पुस्तकें होंगी उपलब्ध 

Rajkamal-online-book-fair
नई दिल्ली. 15 जून 2023, राजकमल प्रकाशन समूह 16 जून से 25 जून तक ऑनलाइन बुक फेयर का आयोजन करने जा रहा है। यह बुक फेयर राजकमल प्रकाशन समूह की वेबसाइट (www.rajkamalprakashan.com) पर आयोजित होगा। इस दौरान राजकमल प्रकाशन समूह से प्रकाशित सभी पुस्तकों के साथ 350 से अधिक नए लेखकों की पुस्तकें भी उपलब्ध होंगी। इस बुक फेयर में पुस्तकों की खरीदारी करने पर पाठकों को कोई भी डिलीवरी चार्ज नहीं देना होगा। 


प्रकाशन जगत में राजकमल ने किया है नया प्रयोग

राजकमल प्रकाशन समूह ने ऑनलाइन बुक फेयर की पहल करके प्रकाशन जगत में एक नया प्रयोग किया है। अभी तक केवल हिंदी ही नहीं वरन् अंग्रेजी और अन्य किसी भी भाषा के प्रकाशकों ने पाठकों के लिए इस तरह का कोई आयोजन नहीं किया गया। गौरतलब है कि यह राजकमल प्रकाशन समूह का दूसरा ऑनलाइन बुक फेयर है। इससे पहले पिछले वर्ष जनवरी माह में राजकमल प्रकाशन समूह ने इस पहल की शुरुआत की थी। पिछले ऑनलाइन बुक फेयर में 40 से अधिक देशों के पुस्तकप्रेमियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।


पहले से अधिक पुस्तकें होंगी उपलब्ध

इस बार ऑनलाइन बुक फेयर में पिछले साल की तुलना में ज्यादा पुस्तकें उपलब्ध होंगी, जिसमें नई-पुरानी सभी पुस्तकें शामिल हैं। राजकमल प्रकाशन समूह की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुक फेयर के लिए विशेष रूप से हाल में प्रकाशित 350 से अधिक नई पुस्तकों की अलग-अलग कैटेगरी बनाई गई है। इसमें 75 से अधिक उपन्यास,  40 से अधिक कहानी संग्रह, 65 से अधिक कविता संग्रह और 25 से अधिक आलोचना की पुस्तकें शामिल हैं।


पुस्तकों के साथ बिताएँ गर्मी की छुट्टियाँ

इस समय देशभर के ज्यादातर हिस्सों में लोग गर्मी की छुट्टियाँ मना रहे हैं। ऐसे में पुस्तकप्रेमी खाली समय का उपयोग अपनी पसंद की पुस्तकें पढ़ने में कर सकते हैं। पाठकों की इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए राजकमल प्रकाशन समूह की ओर से ऑनलाइन बुक फेयर का आयोजन किया जा रहा है। ऑनलाइन बुक फेयर में अलग-अलग आयु वर्ग के लिए विभिन्न विधाओं की पुस्तकों के सेट उपलब्ध हैं। पाठक यहाँ से पुस्तकें खरीदकर अपने पुस्तकप्रेमी प्रियजनों को भेंट भी कर सकते हैं। 


पाठकों के उत्साह और सहयोग ने बढ़ाया मनोबल

राजकमल प्रकाशन समूह के कार्यकारी निदेशक आमोद महेश्वरी ने कहा, "श्रेष्ठ पुस्तकों का प्रकाशन और उन्हें अधिक से अधिक पाठकों तक पहुंचाने के लिए हम प्रतिबद्ध है। प्रत्येक पुस्तकप्रेमी के हाथों में उसकी पसंद की पुस्तकें बिना किसी बाधा के पहुंचे, यही हमारी प्राथमिकता है। कोरोना महामारी के कारण दो साल तक विश्व पुस्तक मेला सहित इस तरह के सभी आयोजन नहीं हो पाए थे। इसलिए पाठकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए हमने ऑनलाइन बुक फेयर आयोजित किया। पिछले वर्ष के ऑनलाइन बुक फेयर में हमने पुस्तकों के प्रति पाठकों में अपार उत्साह देखा। हमें देशभर के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले पाठकों के अलावा दुनियाभर के देशों से हिंदी प्रेमी पाठकों से पुस्तकों के ऑर्डर मिले। उस उत्साह और सहयोग ने हमारा मनोबल बढ़ाया और हमने इस वर्ष भी ऑनलाइन बुक फेयर आयोजित करने का फैसला किया है। जो पाठक किसी वजह से पुस्तकों की खरीदारी के लिए दुकानों तक नहीं जा सकते हैं, उन्हें हम घर बैठे ही उनकी मनपसंद पुस्तक पहुंचा देंगे। हमें उम्मीद है कि हिंदी के पुस्तकप्रेमियों के लिए यह आयोजन बेहद उपयोगी साबित होगा।"


एक क्लिक की दूरी पर बुक फेयर 

राजकमल प्रकाशन समूह के ई-कॉमर्स प्रमुख मिथिलेश ध्यानी ने कहा, "आज के डिजिटल युग में हमारी ज्यादातर जरूरतें डिजिटल माध्यम से पूरी होने लगी है। जिस तरह ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर बाकी सभी चीजें सेल पर उपलब्ध होती है, उसी तरह पुस्तकप्रेमियों के लिए यह ऑनलाइन बुक फेयर ज्यादा पुस्तकें खरीदने के लिए एक बेहतर मौका होगा। दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले वे लोग जो विश्व पुस्तक मेला में नहीं आ पाए थे, उनके लिए घर बैठे अपनी पसंद की पुस्तकें ज्यादा खरीदने के लिए यह अच्छा अवसर है। अब उनके लिए बुक फेयर सिर्फ एक क्लिक की दूरी पर है।" 

कोई टिप्पणी नहीं: