बिहार : विपक्षी एकता की चल रही प्रक्रिया और एजेंडे को नई गति मिलेगी: दीपंकर भट्टाचार्य - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 23 जून 2023

बिहार : विपक्षी एकता की चल रही प्रक्रिया और एजेंडे को नई गति मिलेगी: दीपंकर भट्टाचार्य

deepankar-bhattacharya
पटना 23 जून, आज पटना में विपक्षी दलों की आयोजित बैठक के उपरांत भाकपा-माले महासचिव का. दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि पटना से विपक्षी एकता की एक अच्छी व सकारात्मक शुरूआत हुई है. पटना में फरवरी में आयोजित भाकपा-माले के 11 वें महाधिवेशन से निकला विपक्ष की व्यापक एकता का सूत्र अब नया विस्तार पा रहा है. आज की बैठक से विपक्षी एकता की चल रही प्रक्रिया और एजेंडे को नई गति मिलेगी. उन्होंने कहा कि देश आज जिस मुहाने पर खड़ा है, उसकी गंभीरता को बैठक में शामिल सभी दलों ने शिद्दत से महसूस किया. भारतीय जनता पार्टी, भारतीय सत्ता पार्टी हो गई है. उसने आज संवैधानिक संस्थाओं से लेकर जीवन के हर क्षेत्र पर नियंत्रण कायम कर लिया है. लोकतंत्र-संविधान-देश का संघीय ढांचा खतरे में है. देश को बचाने के ऐसे निर्णायक मोड़ पर विपक्षी दलों की यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण साबित होने वाला है. उन्होंने यह भी कहा कि देश में मोदी की तानाशाही को एक व्यापक आंदोलन के जरिए ही खत्म किया जा सकता है. हमें आने वाले चुनाव को भी एक व्यापक जनांदोलन में तब्दील कर देना है. मोदी हटाओ अभियान को एक आंदोलनात्मक शेप देना है. विपक्षी दलों की सफल बैठक के लिए उन्होंनेे मुख्यमंत्री नीतीश की कोशिश की सराहना की और कहा कि पटना से शुरू हुई यह प्रक्रिया आने वाले दिनों में कामयाब होगी.

कोई टिप्पणी नहीं: