बिहार : 12 को प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में गांधी मैदान में मौन सत्याग्रह करेगी कांग्रेस - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 11 जुलाई 2023

बिहार : 12 को प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में गांधी मैदान में मौन सत्याग्रह करेगी कांग्रेस

Bihar-congress-moun-satyagrah-bihar
पटना. कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी के  खिलाफ चल रहे दुष्चक्र व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोकतंत्र की हत्या व विपक्ष को कुचलने की कोशिश के खिलाफ कांग्रेसजन अपने प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह के नेतृत्व में पटना के गांधी मैदान स्थित गांधी प्रतिमा के सामने दिनांक 12 जुलाई 2023 पूर्वाह्न 10 बजे से संध्या 5 बजे तक मौन सत्याग्रह पर बैठेंगे. इस आशय का पत्र जारी करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने बताया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व लोकप्रिय नेता राहुल गांधी के खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र के तहत ‘मोदी सरनेम‘को लेकर जिस प्रकार से उनके खिलाफ कुचक्र रचा गया वो पूरी तरीके से राजनीतिक विद्वेष से जनित था. अडानी के खिलाफ संसद में लगातार हमलावर रहे हमारे नेता राहुल गांधी को निशाने पर लेकर मोदी सरकार षड्यंत्र के तहत उन्हें कानूनी पचड़ों में फंसाया.  और अब ये कोशिश हो रही है कि उन्हें चुनाव लड़ने से भी रोका जाय. इसलिए कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर सदन तक इस मामले पर केंद्र सरकार को घेरेगी. और मोदी सरकार के कुत्सित सोच को उजागर करने के लिए मौन सत्याग्रह करेगी. इस सत्याग्रह का सीधा सम्बंध हमारे नेता राहुल गांधी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दुर्भावना और देश में विपक्ष की आवाज को दबाने के खिलाफ कांग्रेसजनों का गांधीवादी सत्याग्रह है.


उन्होंने कहा कि वर्तमान की केंद्र सरकार के कुत्सित राजनीतिक दुष्चक्र के कारण जिस प्रकार से कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी को राजनीतिक रूप से परेशान किया जा रहा है. इससे साफ़ जाहिर है कि देश के प्रधान मंत्री मोदी श्री राहुल गांधी से डर गए हैं. लिहाजा उनकी सरकार के द्वारा आम आदमी की आवाज बन चुके श्री राहुल गांधी की आवाज को दबाने का प्रयास कानूनी हथकंडे के माध्यम से किया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी इस मामले में कतई चुप नहीं बैठेगी. डॉ. सिंह ने कहा कि जिस प्रकार से भारत जोड़ो यात्रा में श्री राहुल गांधी जी को देशव्यापी अपार जन समर्थन मिला है उससे वर्तमान केंद्र की सरकार सकते में आ गयी है. इस कारण उन्हें रोकने के लिए मोदी सरकार तरह तरह के स्तरहीन और अनैतिक प्रयास कर रही है. उसी प्रयास का एक नमूना है वर्तमान की अदालती कार्रवाई. पूरा देश देख रहा है कि किस प्रकार से केंद्र की सरकार ने राजनीतिक दुष्चक्र रच कर आनन फानन में श्री राहुल गांधी जी के संसद की सदस्यता को रद्द कराया.

     

उन्होंने कहा कि अडानी मसले पर राहुल गांधी की संसद में उठती आवाज और संसद के बाहर पूरे देश भर में उन्हें मिल रहे अपार जनसमर्थन से मोदी सरकार डर गई है. और उन्हें लगता है कि शायद उनके द्वारा की गई इस ओछी राजनितिक कार्रवाई से कांग्रेस पार्टी डर जायेगी तो ये उनकी ग़लतफ़हमी है. इसके लिए पार्टी सड़क से लेकर संसद तक वर्तमान के केंद्र सरकार की ईंट से ईंट बजा कर रख देगी. डॉ. सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के इस रवैये के खिलाफ बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा पटना के गांधी मैदान स्थित गांधी मूर्ति के समक्ष 12 जुलाई को एक विशाल मौन सत्याग्रह का आयोजन किया गया है. इस आयोजन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री तारिक अनवर, बिहार प्रदेश प्रभारी श्री भक्त चरण दास, बिहार सहप्रभारी श्री अजय कपूर, विधायक दल के नेता डॉ. शकील अहमद खान, पूर्व अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, कांग्रेस पार्टी पॉलिटिकल अफेयर कमिटी के चेयरमैन श्री निखिल कुमार समेत पार्टी के सभी विधायक, सभी विधान पार्षद, और पूरे  राज्य से हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भाग लेंगे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जत्था अलग अलग जिलों से पटना के लिए रवाना हो चुका है. पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से यही लोग केंद्र की तानाशाही सरकार के ताबूत में कील ठोकेंगे. अभी धान की रोपनी का समय चल रहा है और राहुल गांधी जी के नेतृत्व में अब पूरा देश मोहब्बत की खेती करेगा. इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने 12 जुलाई को बड़ी तादाद में कांग्रेसजनों को गांधी मैदान के गांधी प्रतिमा के सामने सुबह 10 बजे से मौन सत्याग्रह पर बैठने का आह्वान किया है.

कोई टिप्पणी नहीं: