फादर एलियास फ्रैंक आसनसोल के नए बिशप - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 3 जुलाई 2023

फादर एलियास फ्रैंक आसनसोल के नए बिशप

Asansol-new-bishop
बैंगलोर. रोम में पोंटिफिकल अर्बन यूनिवर्सिटी में कैनन लॉ के प्रोफेसर फादर एलियास फ्रैंक (61साल) को सोमवार 3 जुलाई 2023 को परम पावन पोप फ्रांसिस ने आसनसोल धर्मप्रांत का बिशप नियुक्त किया है. नवनियुक्त बिशप फादर एलियास फ्रैंक का जन्म 15 अगस्त 1962 को मैंगलोर धर्मप्रांत के शिशु जीसस पैरिश के बंटवाल में हुआ था. मोदनकैप के पैरिश स्कूल में स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद, शिलांग के सेंट एंथोनी कॉलेज से उच्च माध्यमिक की पढ़ाई, 1983 में कोलकाता महाधर्मप्रांत (कलकत्ता) में शामिल हो गए.उनका माइनर सेमिनरी फॉर्मेशन बारासात में सेंट जॉन मैरी वियाननी सेमिनरी में हुआ था, दर्शनशास्त्र बैरकपुर में मॉर्निंग स्टार रीजनल सेमिनरी और रोम में पोंटिफिकल अर्बनियाना यूनिवर्सिटी में धर्मशास्त्र. उन्हें 23 अप्रैल 1993 को हावड़ा के आवर लेडी ऑफ हैप्पी वॉयेज चर्च में पुरोहित नियुक्त किया गया था.

    

अपने पुरोहित अभिषेक के बाद, 1993 से 1995 तक, फादर इलियास फ्रैंक बर्दवान के सेक्रेड हार्ट चर्च में एक विकर पुरोहित थे.1995-1996 तक वह क्रिस्टो ज्योति चर्च, बसिंडा के प्रभारी पुरोहित थे, और 1996 से 1999 तक वह फिर से सेक्रेड हार्ट चर्च, बर्दवान में एक विकर पुरोहित थे.आसनसोल धर्मप्रांत के निर्माण के बाद, 2002 से 2003 तक वह लिसिएक्स पैरिश, दुर्गापुर के सेंट थेरेसी के पैरिश प्रशासक थे; और 2005 से 2006 तक वह सेक्रेड हार्ट चर्च, बर्दवान के पैरिश पुरोहित थे. वर्ष 2005-2006 के दौरान फादर एलियास ने कोलकाता के इंटर-डायोसेसन ट्रिब्यूनल में न्यायाधीश के रूप में कार्य किया. 1999 से 2001 तक उन्होंने रोम में पोंटिफ़िकल अर्बनियाना विश्वविद्यालय में अपनी उच्च शिक्षा प्राप्त की, और 2001-2002 में कैनन लॉ में लाइसेंस प्राप्त किया, न्यायशास्त्र में डिप्लोमा और 2003-2004 में कैनन लॉ में डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की. डॉक्टर ऑफ कैनन लॉ ( लैटिन : ज्यूरिस कैनोनिकी डॉक्टर , जेसीडी ) रोमन कैथोलिक चर्च के कैनन कानून के अध्ययन में डॉक्टरेट स्तर की टर्मिनल डिग्री है. यह एंग्लिकन कॉलेजों द्वारा प्रदान की जाने वाली मानद उपाधि भी हो सकती है.इसे संक्षिप्त रूप में ICD या dr.iur.can भी कहा जा सकता है.( आईयूरिस कैनोनिकी डॉक्टर ), आईसीडीआर , डीसीएल , डीसीएनएल , डीडीसी , या डीसीएनएएल ( डॉक्टर ऑफ कैनन लॉ ).दोनों कानूनों (यानी कैनन और सिविल) का एक डॉक्टर एक जेयूडी है (ज्यूरिस यूट्रिस्क डॉक्टर ) या यूजेडी ( यूट्रिस्क ज्यूरिस डॉक्टर ). 2007 से शुरू होकर अब तक वह उसी विश्वविद्यालय में कैनन लॉ संकाय में "चर्च के पवित्रीकरण कार्यालय" के प्रोफेसर रहे हैं. 2020 से वह एकेडेमाई अल्फोन्सियाना में विजिटिंग प्रोफेसर भी रहे हैं.उन्होंने विभिन्न वैज्ञानिक पत्रिकाओं में दो पुस्तकें और कई लेख प्रकाशित किए हैं.उन्होंने लूस मिशनेल पत्रिका के संपादक, रोम के विक्टोरेट के फर्स्ट इंस्टेंस ट्रिब्यूनल के बाहरी न्यायाधीश, दिव्य पूजा और संस्कारों के अनुशासन के लिए डिकास्टरी के सलाहकार और डिकास्टरी में फेवरेम फिदेई विवाह मामलों के आयुक्त के रूप में कार्य किया है.आस्था का सिद्धांत.

कोई टिप्पणी नहीं: