बिहार : उनकी आत्मा की शांति के लिए घर में पवित्र मिस्सा आयोजित की गयी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 20 जुलाई 2023

बिहार : उनकी आत्मा की शांति के लिए घर में पवित्र मिस्सा आयोजित की गयी

Chuhri-palli-sapna-died
चुहड़ी. चुहड़ी पल्ली की रहने वाली थी सपना  संजय. बता दें कि सोमवार 17 जुलाई को सड़क दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई. कल 18 जुलाई को 11ः00 बजे दिन में उनका अंतिम संस्कार पूरे रीति रिवाज से किया गया.आज 19 जुलाई की शाम 5ः00 बजे  उनकी आत्मा की शांति के लिए घर में  पवित्र मिस्सा आयोजित की गयी. चुहड़ी पल्ली के पल्ली पुरोहित फादर हरमन रफाएल के द्वारा पवित्र मिस्सा किया गया. फादर ने अपने  उपदेश में कहा  की  यह मृत्यु की कोई उम्र नहीं है. ईश्वर उनके बच्चों और उनके परिवार को ढांढस  बंधाए. बच्चे अभी मासूम है, यह उनके लिए अपूर्ण क्षति है. उन्हें इस परिस्थिति से बाहर निकलने के लिए काफी समय लगेगा. ईश्वर  इनके बच्चों को हमेशा अपनी छत्रछाया में रखें उन्हें कभी भी  मां की कमी महसूस होने ना दें.

  

बता दें कि बेतिया नगर निगम के छावनी सुप्रिया रोड़ में तेज रफ्तार थार गाड़ी ने पांच राहगीरों को रौंद दिया. इस दर्दनाक हादसे में महिला समेत तीन राहगीरों की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि दो जख्मी हो गये हैं.इसमें चुहड़ी पल्ली की सपना संजय भी है.आज मंगलवार को चौथे की मौत हो गयी.पांचवें की हालत गंभीर बताया जा रहा है. सोमवार को सूचना मिलने पर पुलिस ने गार्डर से टकराकर क्षतिग्रस्त हुई थार गाड़ी को कब्जे में ले लिया है. घटना के बाद  थार का चालक मौके से फरार बताया जा रहा है.जिसे बाद में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. घटना की सूचना मिलते ही बेतिया एसपी डी अमरकेश समेत सभी सीनियर पुलिस ऑफिसर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. हादसे में मरे तीनों शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जबकि घायलों को एसपी ने इलाज के लिए जीएमसीएच भिजवाया है. इस घटना के बाद मौके पर भारी भीड़ जुट गई है.घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है. स्थानीय लोगों के अनुसार मनुआपुल से तेज रफ्तार थार गाड़ी बेतिया की तरफ आ रही थी, ग्रीन फील्ड स्कूल के समीप गाड़ी अनियंत्रित हो गयी और दो बाइक, एक साइकिल व दो पैदल राहगीरों को अपनी चपेट में ले लिया. इसके बाद खुद सर्विस लेन के गार्डर में जा टकराई.  मरने वालों में कालीबाग के समीर समेत तीन शामिल हैं.पुलिस अन्य मृतक और जख्मी की शिनाख्त का प्रयास कर रही है. मरने वालों एक हिंदू, एक मुस्लिम और तीसरा क्रिश्चियन धर्मावलम्बी थीं.स्थानीय लोगों ने बताया कि थार गाड़ी मनुआपुल के रणविजय सिंह के नाम पर रजिस्टर्ड है.घटना के समय गाड़ी मालिक का बेटा गाड़ी चला रहा था. सपना संजय का अंतिम संस्कार किया गया सोमवार की शाम 08ः00 बजे सड़क दुर्घटना में चुहड़ी पल्ली में स्थित लोयला  मिशन स्कूल में मिड डे मिल (एमडीएम) में खाना बनाने वाली सपना संजय की मौत थार गाड़ी की टक्कर में हो गई.बेतिया नगर निगम के छावनी सुप्रिया रोड़ में तेज रफ्तार से दौड़ती थार गाड़ी ने पांच राहगीरों को रौंद दिया. इस दर्दनाक हादसे में महिला समेत तीन राहगीरों की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि दो जख्मी हो गये हैं. आज मंगलवार को ईसाई धर्म रीति से सपना संजू का अंतिम संस्कार किया गया.अपने पीछे बिलखते परिवार को छोड़ गयी.मां की छाया में पलने वाले दोनों बच्चों का हाल बेहाल हो गया.

 

बता दें कि सपना संजय की शादी वर्ष 2015 में संजय विजय बेंजामिन के साथ हुई थी.दोनों के दो पुत्र हैं. एक बच्चा तीसरी क्लास में पढ़ता है और दूसरा छोटा है. सपना संजय के पति देहरादून में काम करते हैं.खुद सपना संजय लोयला मिशन स्कूल में एमडीएम का खाना बनाती थी.  यहां के चर्च स्व.फादर जोसेफ मार्टिन ने बनाया है. इस चर्च में सपना संजय के पार्थिव शरीर को रखकर सहायक पल्ली पुरोहित फादर मनोज तिर्की ने अंतिम बार मिस्सा किया.मौके पर फादर तिर्की ने अपने उपदेश में कहा कि सपना संजय के दो बच्चे हैं.उनकी जिम्मेवारी पिता संजय विजय बेंजामिन के मजबूत कंधे पर आ गया है. उन्होंने मां से बिछुड़ने वाले दोनों बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना की और ईश्वर से प्रार्थना की उनके बच्चे सदा स्वस्थ और सुखी रहे.वारदात की जांच करने माननीय विधायक उमाकांत सिंह भी  पहुंचे.


विक्की विक्टर लिखते हैं कि कल जब फेसबुक मैसेज मिला. तो कितनों ने घटनास्थल पर जाकर प्रदर्शन किया.आज जाकर प्रदर्शन किए हैं.जिन तीन लोगों की मौत हुई हैं. उनमें से एक हिंदू एक मुस्लिम और तीसरा क्रिश्चियन धर्मावलम्बी है.जो कि अब इस दुनिया में नहीं है. दो लोगों की पहचान रात में कर ली गयी. जबकि तीसरे के लोगों का पता सुबह में हुआ. क्योंकि वहां तीसरा धर्म और कोई नहीं क्रिश्चियन थी जोकि महज आधा किलोमीटर की दूरी पर है हमारे बिशप हाउस है. आधे किलोमीटर की दूरी पर क्रिश्चियन कॉलोनी है जो कि क्रिश्चियन क्वार्टर के नाम से जाना जाता है. 2 किलोमीटर की दूरी है.पादरी दुसैया के नाम से जाना जाता है. किसी ने भी यह हिम्मत ना कि जब न्यूज़ मिला एक बार जाकर देख ले ताकि उसी समय किसी अपने का पहचान हो सके. इसके आगे क्या बोलना है सभी को ही को पता हो गया होगा मैं क्या बोलना चाह रहा हूं.

कोई टिप्पणी नहीं: