लखनऊ : विधायक रमेश जायसवाल के नेतृत्व में जायसवाल क्लब का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिला - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 28 जुलाई 2023

लखनऊ : विधायक रमेश जायसवाल के नेतृत्व में जायसवाल क्लब का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिला

  • भगवान सहस्त्रबाहु की मूर्ति लगाने व श्रद्धेय डा काशी प्रसाद के नाम पर बोर्ड का गठन करने की मांग पर मुख्यमंत्री ने दिया शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन

Jaiswal-team-meet-cm-yogi
लखनऊ (सुरेश गांधी) चंदौली के दीन दयाल नगर विधायक व जायसवाल क्लब के संरक्षक रमेश जायसवाल के नेतृत्व में गुरुवार को जायसवाल क्लब का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला। इस दौरान विधायक ने जायसवाल क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज जायसवाल का मुख्यमंत्री से परिचय कराने के बाद पांच सूत्रीय मांग पत्र मुख्यमंत्री को सौंपा और डॉ काशी प्रसाद जायसवाल की लिखी कुछ पुस्तके भेंट की। मुख्यमंत्री ने सभी मांगों पर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि डॉ काशी प्रसाद जैसी प्र्रतिभा को वह भलीभांति जानते है। इसके अलावा विधायक ने अपने विधानसभा के विकास के लिए विस्तार मुख्यमंत्री से चर्चा की। विधायक रमेश जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री को सौंपे गए मांग पत्र में जायसवाल समाज के कुलदेवता भगवान सहस्त्राबाहु की मूर्ति वाराणसी में लगाने, स्वागत द्वार बनाने, मिर्जापुर में श्रद्धेय काशी प्रसाद जायसवाल के नाम विश्व विद्याालय की स्थापना कर वैश्य समाज को सम्मान देने सहित समाज के पुरोधा व शिक्षाविद डॉ काशी प्रसाद जायसवाल के नाम से एक बोर्ड का गठन कर समाज के उत्थान करने की मांग प्रमुख है। मुख्यमंत्री ने काफी विस्तार से मांगों पर विचार विमर्श कर कार्यवाही का आश्वासन भी दिया। खास बात यह है कि प्रतिनिधि मंडल से मुख्यमंत्री ने स्वयं कहा की काशी प्रसाद जी एक प्रकांड विद्वान थे। इसके अलावा मांग पत्र में अपने क्षेत्र के विकास के लिए सुभाष पार्क से चकिया तिराहे तक एलिवेटेड पुल, हसनपुर परमानंदपुर में गडही नदी पर पुल का निर्माण, पड़ाव क्षेत्र में सरकारी बालिका इंटर कॉलेज के निर्माण, खरगीपुर में सरकारी प्रा पा बनवाने, विधानसभा में प्रस्तावित छोटे बड़े 32 पुलियां की स्वीकृत प्रदान कर उसे बनवाने की भी मांग की है और मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधिमंडल में विधायक की धर्मपत्नी एवं पूर्व चेयरमैन श्रीमती रेखा जायसवाल, जायसवाल क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज जायसवाल, लक्ष्मण जायसवाल, रमेश जायसवाल हाइडिल, आरडी गुप्ता, विधायक प्रतिनिधि संजय कन्नोजिया आदि शामिल थे। बता दें, विधायक रमेश जायसवाल ने पहले भी वाराणसी में मूर्ति लगाने व स्वागत द्वार बनाने के साथ ही श्रद्धेय काशी प्रसाद जायसवाल के नाम पर उनके गृह जनपद मिर्जापुर में विश्व विद्यालय की स्थापना करने की मांग सदन में उठा चुके है। जायसवाल क्लब के राष्टंीय अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने कहा कि यह गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी सहित पूरे देश में जायसवाल सहित वैश्य समाज की एक बड़ी आबदी है। अगर उनकी मांगे पूरी हुई तो समाज के लोगों का दिल जितने में मुख्यमंत्री सफल होंगे। उन्होंने कहा कि विधायक रमेश जायसवाल की तत्तपरता दर्शाता है कि वह समाज के लिए दिल से समर्पित है। विधायक जी पहले नेता है, जो समाज के लिए न सिर्फ समर्पित है, बल्कि उनके हर दुख सुख में भागीदारी कर उनका हौसलाफजाई करते है और समाज का उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ सीना तानकर खड़े हो जाते है।

कोई टिप्पणी नहीं: