बिहार : मुरेठा बांधने पर सवाल किए सीएम नीतीश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 12 जुलाई 2023

बिहार : मुरेठा बांधने पर सवाल किए सीएम नीतीश

  • आम से खास लोग चाहते हैं कि बिहार में उनका पगड़ी नहीं उतरे

nitish-raise-question-on-muretha
पटना. इस प्रकार बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में मानसून सत्र चल रहा है.तीन दिनों की कार्यवाही उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को लेकर हुए हंगामे की भेंट चढ़ चुकी है.प्रथम दिन 16 मिनट,दूसरे दिन 17 मिनट और तीसरे दिन 36 मिनट मानसून सत्र चला.कुल 69 मिनटों 60 लाख रूपए स्वाहा हो गया. बिहार विधान परिषद की तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही विरोधी दल के सदस्यों ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद के इस्तीफे को लेकर हंगामा शुरू कर दिया.इस बीच, बुधवार को विधानमंडल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी से उनकी पगड़ी के संबंध में पूछते हुए कहा कि इसे क्यों पहनते हैं? इस प्रश्न के जवाब में सम्राट चौधरी ने तपाक से कहा कि आपको मुख्यमंत्री पद से हटाने के लिए.उन्होंने कहा कि आपको मुख्यमंत्री पद से हटाने के बाद उतार दूंगा.यह संकल्प है.इस दौरान सीएम नीतीश हंसते हुए नजर आए.

     

सदन के बाहर आने के बाद बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व विरोधी दल के नेता सम्राट चौधरी ने एक बार फिर से कहा है कि वह मुख्यमंत्री पद से हटाने का संकल्प लिया है. जिस दिन नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से हटाएंगे उस दिन ही मुरेठा (पगड़ी) नहीं उतारेंगे.सम्राट चौधरी सिर पर लम्बा कपड़ा लपेटकर बाँधते है.आम से खास लोग चाहते हैं कि बिहार में उनका पगड़ी नहीं उतरे. उन्होंने कहा कि सरकार जिस तरह से विपक्ष को डराने और धमकाने का काम कर रही है, वह अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. लेकिन भाजपा डरने वाली नही है. नीतीश कुमार को जब तक बिहार के मुख्यमंत्री पद से नहीं हटाएंगे, तबतक भाजपा आराम से बैठने वाली नहीं है.उन्होंने कहा कि भाजपा सदन के अंदर अपने लिए नहीं बल्कि जनता के मुद्दे पर लड़ रही है. बिहार में शिक्षकों पर लाठियां बरसाई गईं, इसी मुद्दे को जब उठाया तो सरकार जवाब देने से भाग रही है.लेकिन जब हिटलरशाही नहीं चली तो नीतीशशाही भी नहीं चलेगी.नीतीश कुमार जैसे तानाशाह से बिहार को मुक्ति दिलाना ही भाजपा का एकमात्र लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि बिहार में जबतक एनडीए की सरकार रही उसमें कोई चार्जशीटेड मंत्री नहीं रहता था.लेकिन आज लिस्ट निकालकर देख लीजिए, पूरा गुंडों की सरकार है.नीतीश कुमार को हिम्मत नही है कि वे राजद के खिलाफ कुछ बोल दें, दो मिनट में मुख्यमंत्री पद से हटा देगा. वहीं तेजस्वी के यह कहने पर कि बिहार उड़ती चिड़िया को हल्दी लगाता है, इसपर सम्राट चौधरी ने कहा कि जब जेल का रास्ता खुलता है तो ऐसी ही बोली निकलती है.उन्होंने कहा कि तेजस्वी को अपने पिता लालू प्रसाद से पूछना चाहिए कि पहली बार हल्दी लगाने का काम किस पार्टी ने किया था.यही भाजपा है जिसने लालू को पहली बार मुख्यमंत्री बनाने का काम किया था.

कोई टिप्पणी नहीं: