बिहार : उमरान ग्रीन पर्सपेक्टिव फाउंडेशन बिहार में शिक्षा को सशक्त बनाता हुआ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 5 जुलाई 2023

बिहार : उमरान ग्रीन पर्सपेक्टिव फाउंडेशन बिहार में शिक्षा को सशक्त बनाता हुआ

Unran-green-foundation
उमरान ग्रीन पर्सपेक्टिव फाउंडेशन ने बिहार के शेरघाटी में बच्चों की प्रतिभा का समर्थन करने और प्रोत्साहन देने के लिए एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किया है। उमरान ग्रीन पर्सपेक्टिव फाउंडेशन ने एक "ग्लोबल वॉइस: अंतर्राष्ट्रीय भाषण प्रतियोगिता" आयोजित की जिसमें छात्रों की संचार कौशलों को सुधारने का मंच प्रदान किया गया। जिसके अंतर्गत ग्लोबल इंग्लिश इंस्टीट्यूट के छात्रों को उमरान के योग्य और विशेषज्ञ स्वयंसेवकों द्वारा एक सप्ताह का प्रशिक्षण दिया गया, जो कि यूनाइटेड किंगडम, तुर्की, यूनाइटेड स्टेट्स, जेएनयू, ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती यूनिवर्सिटी आदि जैसे प्रसिद्ध संस्थानों के विशेषज्ञ हैं। इस आयोजन "ग्लोबल वॉयस: अंतर्राष्ट्रीय भाषण प्रतियोगिता" के बाद, एक महान सम्मान समारोह आयोजित हुआ, जहां उमरान ग्रीन पर्सपेक्टिव फाउंडेशन के तत्वावधान में सामाजिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान करने वाले व्यक्तियों को मान्यता प्रदान की गई। पत्रकारों को भी महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। समारोह में उमरान ग्रीन पर्सपेक्टिव फाउंडेशन के संस्थापक राजीव कुमार, जमिल अहमद, नाहिद अस्लम, पायल प्रिया जैसे समर्पित स्वयंसेवकों की ऑनलाइन मौजूदगी देखी गई। समारोह के दौरान, उन्होंने ग्लोबल इंग्लिश संचार केंद्र के संस्थापक वसीम खान के प्रयासों की प्रशंसा की और शेरघाटी के युवा मस्तिष्कों और उनके केंद्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए अपनी संवेदनशील शुभकामनाएं व्यक्त कीं।


इस आयोजन के मुख्य मेहमानों में महिला स्वास्थ्य और मातृत्व देखभाल में विशेषज्ञ डॉ. विद्या ज्योति, इनर व्हील क्लब की पूर्व अध्यक्ष रंजीता अग्रवाल, जर्मन भाषा के एक्सपर्ट शोहराब आलम अंसारी, करियर एम्बार्क के निदेशक शाहिद इकबाल, इमरान अली, प्रदीप भारद्वाज, अविनाश सिंह, शम्स तबरेज आलम और कई अन्य शानदार अतिथियों की उपस्थिति थी। इन प्रतिष्ठित मेहमानों ने छात्रों को पुरस्कारों से सम्मानित किया। समारोह के दौरान, अतिथियों के अलावा छात्रों के माता-पिता भी उपस्थित थे, जो इस गौरवमय आयोजन और अपने बच्चों की सफलता की प्राप्ति का आनंद लेने के लिए उत्सुकता से मौजूद थे। इस ऐतिहासिक अवसर पर, स्पीच प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों आरशद खान, साजिया अंजुम, शाहीन परवीन, जाकिया खालदा, सुप्रिया कुमारी, अंजली गुप्ता, संजना कुमारी, गुलसबा परवीन, नूरी नजरा, एरम नाज, नईयाब सरवर, नजीफा परवीन, मुर्शिद मलिक, दिलशाद अहमद, सोनम प्रवीण, नाजिया परवीन और कई अन्य छात्रों को उनके अद्वितीय प्रदर्शन के लिए सम्मानित और प्रशंसा की गईं, जिनका प्रदर्शन सभी मौजूद लोगों के हृदय और मस्तिष्क में एक अविस्मरणीय छाप छोड़ गया। उमरान ग्रीन पर्सपेक्टिव फाउंडेशन, अपने अटूट संकल्प के द्वारा, विश्व स्तर पर छात्रों को प्रेरित करने, प्रशिक्षित करने और सहायता करने का संकल्प लेकर एक महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है। उनका प्रयास छात्रों को संवेदनशील, सक्रिय और सशक्त नागरिकों के रूप में तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण है और उनका कार्यक्रम बच्चों की प्रतिभा को समर्थन करता है।

कोई टिप्पणी नहीं: