मधुबनी : जयनगर में विभिन्न जगहों पर हुआ स्वतंत्रता दिवस झंडोतोलन कार्यक्रम - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 16 अगस्त 2023

मधुबनी : जयनगर में विभिन्न जगहों पर हुआ स्वतंत्रता दिवस झंडोतोलन कार्यक्रम

एसएसबी मुख्यालय में शान से फहराया तिरंगा, किया गया सम्मानित 


Ssb-madhubani-flag-hoist
भारत की आज़ादी के 76वें वर्ष के पावन अवसर पर आज विवेक ओझा, उप-कमांडेंट 48वीं वाहिनी मुख्यालय सशस्त्र सीमा बल, जयनगर के की अध्यक्षता में  “राष्ट्रीय एकता एवं  देशभक्ति” कार्यक्रम  के तहत सीमा  क्षेत्र के अंतर्गत आने वी०बाई०पी० इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों के बीच एक चित्रकला प्रतयोगिता कराई गयी,  जिसमे विद्यालय के छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हर्षवर्धन कुमार, द्वितीय स्थान आशिया तरन्नुम  एवं तृतीय स्थान जीनित पटेल ने प्राप्त किया। इस अवसर पर कमांडेंट, 48वीं वाहिनी मुख्यालय सशस्त्र सीमा बल, जयनगर के द्वारा प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान हासिल करने वालों विद्यार्थियों को कमांडेंट प्रशंसा तथा अन्य 41 प्रतिभागियों को सहभागिता  पत्र दिया गया। विवेक ओझा, उप-कमांडेंट ने स्कूल के इसी मंच से भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे अभियानों में आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के तहत हर घर मे तिरंगा फहराने और तिरंगे के साथ सेलफ़ी लेने एवं सेलफ़ी को https://harghartiranga.com  पर अपलोड करने का आहवान किया और तिरंगे के प्रति जागरूकता लाने के लिए प्रोत्साहित किया और इस कार्यक्रम को “भारत माता की जय” के नारे के साथ समापन किया।

बंधन बैंक जयनगर में धूमधाम से मनाया गया 77वाँ स्वतंत्रता दिवस 


Flag-hoist-bandhan-bank
मधुबनी जिले के जयनगर के मेन रोड कुंवर सिंह चौक इस्तिथ बंधन बैंक के जयनगर शाखा पर 15 अगस्त के शुभ अवसर पर झंडोत्तोलन किया गया, जिसमें उप शाखा प्रबंधक अंजनी मिश्रा, असिस्टेंट मैनेजर अमित कुमार झा, रोहित झा, रितिका राज, महानंद मिश्रा, आशीष कुमार एवं समस्त बैंक कर्मी के साथ-साथ जयनगर के स्थानीय लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर माकपा लोकल कमिटी जयनगर द्वारा किया गया झंडारोहण


Cpm-flag-hoist
मधुबनी जिले के जयनगर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर माकपा लोकल कमिटी जयनगर द्वारा किया गया झंडारोहण किया गया। झंडारोहण कार्यक्रम के मौके पर पार्टी सचिव कुमार राणा प्रताप सिंह ने कहा आज हम 77वॉ स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं, पर वास्तव में अंग्रेजी हुकूमत से आजाद तो हुए है, पर देश के अन्दर जो जनता को आजादी होनी चाहिए, वो नहीं है, उसके लिए सभी को मिल कर संघर्ष करने की जरूरत हैं। झंडारोहण कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता रामजी यादव, शशिभूषण प्रसाद, उमाशंकर प्रसाद,पवन कुमार यादव, श्याम सुन्दर पासवान, रविन्द्र बिहारी उर्फ मोहन, अतीश कुमार यादव, सुनील कुमार सिंह, मो. अलीहसन,प्रमोद कुमार, ए.आई.एल.यू. के संयोजक अधिवक्ता मुकेश कुमार,आत्मा राम, सोगारथ पासवान,कपिल देव यादव के अलावे दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

हर्षोल्लासपूर्वक मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह


Flag-hoist-db-college-madhubani
स्वतंत्रता दिवस के प्रेरक अवसर पर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई डी॰बी॰ कॉलेज, जयनगर में हर्षोल्लासपूर्ण वातावरण में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया। तात्कालिक प्रभारी प्रधानाचार्य के रूप में हिन्दी विभागाध्यक्ष डॉ॰ बुद्धदेव प्रसाद सिंह ने ध्वजारोहण किया तथा अपने प्रेरक वक्तव्य में देश, काल और परिस्थितियों की सीमा से परे हर सरहदों को तोड़ते स्वतंत्रता के जज्बे पर विशद् प्रकाश डालते हुए छात्र-छात्राओं को देश का सबल भविष्य बताते हुए उन्हें आगे बढ़ने को प्रेरित किया। उन्होंने महाविद्यालय के सर्वांगीण विकास हेतु सबको कटिबद्ध होने हेतु संकल्पित होने को कहा। इसके बाद छात्राओं द्वारा राष्ट्रीय गीत भी प्रस्तुत किये गये। इस प्रेरक अवसर पर वरिष्ठ शिक्षक डॉ॰ उमेश प्रसाद सिंह, डॉ॰ परशुराम सिंह, डॉ॰ ज्योति प्रकाश, डॉ॰ रमण कुमार ठाकुर, डॉ॰ सुनील कुमार सुमन, डॉ॰ अखिलेश श्रीवास्तव, डॉ॰ श्याम कृष्ण जी, डॉ॰ विकास कुमार सुधाकर, डॉ॰ तारकेश्वर राम, डॉ॰ भोलानाथ ठाकुर एवं प्रधान सहायक श्री प्रभात कुमार झा के अतिरिक्त महाविद्यालय के सभी शिक्षकेतर कर्मियों की उल्लास पूर्ण सक्रिय उपस्थिति रही। छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष ऋषि कुमार सिंह ने अपने साथियों के साथ प्रशंसनीय भूमिका निभायी। इस अवसर पर एनसीसी कैडेट के अतिरिक्त सैकड़ो की संख्या में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति ने समारोह को यादगार बना डाला।


मिथिलांचल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के द्वारा स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन


Jaynagar-chaimber-of-comnerce
मधुबनी जिले के जयनगर के किसान विवाह भवन में मिथिलांचल चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स के द्वारा स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत खजौली विधानसभा के विधायक अरुण शंकर प्रसाद,जयनगर एसडीओ वीरेंद्र कुमार,डीएसपी विपल्व कुमार, नगर पंचायत के मुख्य पार्षद कैलाश पासवान,कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. इंद्र कुमार मंडल,मिथिलांचल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष शिवशंकर ठाकुर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।इस मौके पर आए हुए सभी अतिथियों को मिथिला के परम्परा के अनुसार पाग, दुपट्टा और माला पहनाकर सम्मानित किया गया।इस मौके पर खजौली विधानसभा के विधायक अरुण शंकर प्रसाद ने 77वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व हमारे देशभक्तों के त्याग, तपस्या और बलिदान की अमर कहानी समेटे हुए है। देश की आजादी के लिए मर मिटने वाले महा नायकों को स्वतंत्रता दिवस पर मैं नमन करता हूं। इस कार्यक्रम में होली सेंट्रल सीनियर सेकंडरी स्कूल,प्रॉडजी सेन्ट्रल स्कूल जयनगर,देल्ही पब्लिक स्कूल,माउंट कार्मेल स्कूल,डॉनबास्को स्कूल,सरस्वती शिशु मंदिर, जेडीजीएस इंटर महिला कॉलेज जयनगर के छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया। विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक गीत, संगीत, नृत्य और नाटक प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया। देशभक्ति गीतों के माध्यम से बच्चों ने भारत की विशेषताएं बताते हुए मातृभूमि के प्रति प्रेम को प्रदर्शित किया। कार्यक्रम के अंत मे सभी स्कूलों के प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र,मेडल देकर पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर मिथिलांचल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के महासचिव शम्भू गुप्ता, मुख्य सचिव शीतल राउत, सुरेंद्र महतों एवं मनीष जायसवाल,राजेश गुप्ता, भाजपा नेता उद्धव कुँवर हरिश्चंद्र शर्मा,सूरज गुप्ता,जदयू के राज कुमार सिंह समेत अन्य मौजूद थे।


जयनगर के प्रॉडजी सेंट्रल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस 


Prodzee-school-jaynagar
मधुबनी जिला के जयनगर के बाजार समिति में स्थित प्रॉडजी सेंट्रल स्कूल में मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर देश के अमर शहीदों को याद कर देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर आनंद कुमार एवं मैनेजिंग डायरेक्टर सुशील कुमार ने बच्चों को बधाई और अपना आशीर्वाद दिया। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के बारे में प्रकाश डालते हुए कहा कि हमें देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए सार्थक प्रयास करते रहना चाहिए और जीवन में हमेशा देशहित में अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए। महापर्व तिरंगा का उद्देश्य न केवल देश की आजादी का जश्न मनाना है बल्कि युवा पीढ़ी के दिलों में देशभक्ति और जिम्मेदारी की भावना भी पैदा करना है। साथ ही प्रॉडजी सेंट्रल स्कूल के छात्र एवं छात्राओं ने जयनगर चेम्बर ऑफ कॉमर्स के द्वारा मारवाड़ी विवाह भवन में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं मिथिलांचल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के द्वारा किसान भवन जयनगर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया गया, जिसमें विभिन्न प्रकार नृत्य,गीत प्रॉडजी सेंट्रल स्कूल के बच्चों के द्वारा प्रस्तुत किया गया। साथ ही इन सभी संस्थाओं के द्वारा अच्छा प्रदर्शन के लिए छात्र एवं छात्राओं को पुरुस्कृत किया गया।



जयनगर के होली सेंट्रल सीनियर सेकंडरी स्कूल में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस 


Holly-central-school
मधुबनी जिला के जयनगर के कमला रोड में स्थित होली सेंट्रल सीनियर सेकंडरी स्कूल में मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर देश के अमर शहीदों को याद कर देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर स्कूल के निदेशक उमेश चन्द्र शर्मा ने बच्चों को बधाई और अपना आशीर्वाद दिया। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के बारे में प्रकाश डालते हुए कहा कि हमें देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए सार्थक प्रयास करते रहना चाहिए और जीवन में हमेशा देशहित में अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए। महापर्व तिरंगा का उद्देश्य न केवल देश की आजादी का जश्न मनाना है बल्कि युवा पीढ़ी के दिलों में देशभक्ति और जिम्मेदारी की भावना भी पैदा करना है, साथ ही होली सेंट्रल सीनियर सेकंडरी स्कूल के छात्र एवं छात्राओं ने जीवन दीप अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम भाव भंगिमा और चित्र सजाने की अनूठी प्रतियोगिता कार्यक्रम,जयनगर चेम्बर ऑफ कॉमर्स के द्वारा मारवाड़ी विवाह भवन में  आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं मिथिलांचल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के द्वारा किसान भवन जयनगर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया गया, जिसमें विभिन्न प्रकार नृत्य,गीत होली सेंट्रल सीनियर सेकंडरी स्कूल के बच्चों के द्वारा प्रस्तुत किया गया। साथ ही इन सभी संस्थाओं के द्वारा अच्छा प्रदर्शन के लिए छात्र एवं छात्राओं को पुरुस्कृत किया गया। इस मौके पर स्कूल के शिक्षक नित्यानंद राय,धर्मेंद्र सिंह,मोहम्मद इसराफिल,रौशन कुमार,शिवम सिंह,मुकेश कुमार,बिनोद बिहारी सिंह,सुधीर कुमार,धीरज कुमार, गुड़िया देवी,आरती देवी,रजनी देवी सहित अन्य मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: