बिहार : लालू और नीतीश के सिवा बिहार ने किसी और नेता को देखा ही नहीं इसलिए पिछड़ा है - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 5 अगस्त 2023

बिहार : लालू और नीतीश के सिवा बिहार ने किसी और नेता को देखा ही नहीं इसलिए पिछड़ा है

  • रामविलास पासवान का क्षेत्र था समस्तीपुर का रोसड़ा और नीतीश कुमार थे उनके राजनीतिक विरोधी, इस कारण रोसड़ा को नहीं बनने दिया जिला : प्रशांत किशोर

Prashant-kiahore-jan-suraj
समस्तीपुर : जनसुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि 35 सालों से बिहार में सरकार नहीं बदल रही है। पिछले 32 - 33 साल से लालू और नीतीश के सिवा बिहार ने देखा ही नहीं है। अब समय आ गया है कि लोग लालू और नीतीश से आगे देखें।अगर नहीं देखेंगे तो जिस दुर्दशा में आप जी रहे हैं उसी दुर्दशा में आपके बच्चें भी जियेंगे। भारत का संविधान जो कहता है कि जिस नेता विचारधारा और जिस दल पर आपका भरोसा है उसकी आप मदद कीजिए, वोट कीजिए उसे जीत दिलाइए। संविधान ये भी कहता है कि नेता ने अगर आपके लिए काम नहीं किया तो नागरिक होने के नाते जितनी मजबूती से आपने समर्थन किया है उतनी ही मजबूती से विरोध भी कीजिए। जनता अगर विरोध नहीं करेगी तो ये देश राजतंत्र हो जाएगा। 


कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे राज्यों में सरकारें बदल रही हैं तो हो रहा है विकास

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि देश के किसी भी प्रगतिशील राज्यों को देख लीजिए हर 5 साल 10 साल में वहां सरकार बदल रही है। कर्नाटक, तमिलनाडु जैसे राज्यों में सरकार बदल रही है और ये राज्य देश में सबसे आगे है और बिहार देश में सबसे पिछड़ा है। प्रेस वार्ता में रोसड़ा को जिला बनाने की मांग को प्रशांत किशोर ने जायज ठहराते हुए कहा कि पश्चिमी चंपारण का बगहा हो या समस्तीपुर का रोसड़ा, दोनों को जिला बनाने की मांग जायज है। नीतीश कुमार ने बगहा को पुलिस जिला तो बना दिया, लेकिन पूरा जिला का दर्जा नहीं दिया। रोसड़ा को इसलिए जिला नहीं बनाया गया, क्योंकि यह क्षेत्र उनके राजनीतिक विरोधी रहे स्व. रामविलास पासवान का क्षेत्र रहा है। रोसड़ा को जिला का दर्जा नहीं दिया जाना नीतीश की सोची समझी साजिश है। नीतीश कुमार को लगता था कि रोसड़ा के लोग वोट राम विलास पासवान जो उनके राजनीतिक विरोधी थे उनकों करते थे तो इसी बदले की भावना के कारण उन्होंने रोसड़ा को जिला नहीं बनने दिया।

कोई टिप्पणी नहीं: