सत्य जीवन यूनिटी ने किया स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बच्चों में शैक्षिक सामग्री का वितरण - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 16 अगस्त 2023

सत्य जीवन यूनिटी ने किया स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बच्चों में शैक्षिक सामग्री का वितरण

School-stationary-distribution
नई दिल्ली (अशोक कुमार निर्भय)।  देश के  77वे स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर  सामाजिक संगठन  सत्य जीवन  यूनिटी ने बदरपुर एनटीपीसी के बीआईडब्ल्यू कॉलोनी के आर्थिक रूप से  पिछड़े और  वंचित बच्चों में पुस्तकें, कॉपियां और  अन्य शैक्षणिक वस्तुओं का वितरण किया। इस अवसर पर संस्था के कार्यकारी सदस्य जय सिंह ने कहा  कि  हमारी संस्था गरीब, पिछड़े और वंचित छात्रों के लिए शिक्षा के महत्वपूर्ण स्रोत प्रदान करने का संकल्प लेकर सजग रहती और निरंतर इस दिशा में प्रयासरत रहती हैं उन्होंने आगे कहा  कि आज के कार्यक्रम में हमारे संगठन द्वारा 250 से अधिक बच्चों को विभिन्न शैक्षिक सामग्री प्रदान किए हैं, ताकि वे सशक्त भविष्य की ओर बढ़ सकें और हम यह मानते हैं कि शिक्षा ही वह माध्यम है जो आर्थिक समृद्धि और समाज में समानता की दिशा में एक महत्वपूर्ण योगदान कर सकती है। इस अवसर पर कुछ खेल प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया था। जैसे दौड़, गुब्बारा दौड़ और कला प्रतियोगिता। जिसमें बच्चों ने खुशी-खुशी भाग लिया और खूब आनंद उठाया। सभी खेल आयोजित होने के बाद विजेताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा संस्था द्वारा सरिता विहार और तुगलकाबाद के ट्रैफिक सिग्नल के पास भी शैक्षिक सामग्री का वितरण किया गया। इस अवसर पर  ट्रू लाइफ यूनिटी सामाजिक संस्था के संचालक राजू शर्मा के साथ सदस्य मनोज कुमार, जय सिंह, अनिल कुमार, मनोज, कमल,बबलू, अमित और बंटी सहित कई लोग मौजूद थे. कार्यक्रम के दौरान संचालक राजू जी ने कहा कि इस प्रयास में हमारे साथी और समर्थक ने अपनी सहायता और साझेदारी के साथ हमें प्रेरित किया है। हम संस्था के सदस्यों के प्रति  कृतज्ञता व्यक्त करते हैं जो हमें इस महत्वपूर्ण कार्य में सहायता करने का अवसर दिया। हमारे इस पहल के माध्यम से हम आगामी पीढ़ियों के शिक्षा में नई दिशा प्रदान करने का संकल्प लेते हैं और समाज में शिक्षा के महत्व को प्रमोट करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम गर्व से घोषणा करते हैं कि हमारे संगठन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में इस प्रकार  का सकारात्मक कदम  निरंतर उठाया जाता रहेगा और हम आगामी दिनों में भी ऐसे ही कई और पहलुओं में  समाज के प्रति योगदान करते रहने का भरसक प्रयास करते रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: