मधुबनी : स्मार्ट क्लास में दिखाया जाता है हिंदी फिल्म, छात्रों ने किया रोषपूर्ण प्रदर्शन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 24 अगस्त 2023

मधुबनी : स्मार्ट क्लास में दिखाया जाता है हिंदी फिल्म, छात्रों ने किया रोषपूर्ण प्रदर्शन

  • पठन-पाठन शुचारु कारने का डीएम से किया मांग
  • विद्यालय में शिक्षक मोबाईल देखने मे रहते है मशगूल, छात्रों का आरोप

Film-in-smart-classes-madhubani
हरलाखी/मधुबनी, जिले के हरलाखी प्रखंड के फुलहर गांव स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में कुव्यवस्था का आरोप लगाते हुए छात्रों ने विभागीय पदाधिकारी समेत प्रधानाध्यापक के विरुद्ध रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। दरअसल दसवीं के छात्रों का आरोप है कि हमलोग जब कोचिंग जाते है, तो सरकार के गाइडलाइन का हवाला देते हुए प्रधानाध्यापक फोन करके स्कूल बुला लेते है। लेकिन विद्यालय में विज्ञान और गणित का एक भी शिक्षक नहीं है। जब पढ़ाई ही नहीं होती है फिर आगामी दसवीं के बोर्ड परीक्षा में हमलोग क्या लिखेंगे? छात्रों का आरोप यह भी है कि स्मार्ट क्लास में मर्द फिल्म, गद्दर फिल्म, बॉर्डर फिल्म आदि हिंदी फिल्में दिखाया जाता है। विद्यालय के शिक्षक खुद मोबाइल देखने मे मशगूल रहते हैं, ऐसे में हमलोगों का भविष्य अंधकार की ओर जा रहा है? विद्यालय में एचएम व शिक्षक मनमानी करते हैं, स्कूल में शिक्षक की घोड़ अभाव है। शिक्षकों के द्वारा हम लोगों को पढ़ाने के समय में फिल्म दिखाया जाता है। हमलोगों का भविष्य के साथ शिक्षकों के द्वारा खिलवाड़ किया जाता है, और जब हम लोग विरोध करते हैं, तो डांट-फटकार कर भगा दिया जाता है।  छात्रों ने विद्यालय में पठन-पाठन को सुचारू करते हुए मामले की जांच कर दोषी प्रधानाध्यापक समेत शिक्षकों के विरुद्ध आवस्यक कार्रवाई करने का मांग डीएम मधुबनी से किया है। छात्रों ने कहा कि यदि विद्यालय का कुव्यवस्था जल्द ठीक नही किया गया, तो हम सभी छात्र-छात्राएं उग्र आंदोलन करेंगे। इस संबंध में विद्यालय के प्रधान शिक्षक जयचंन्द्र महतो से पूछा गया तो कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। गौरतलब है कि पिछले एक साल में हरलाखी के अधिकांश विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था चौपट होती नजर आ रही है। छात्रों की माने तो प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जब जांच के में आते भी है तो प्रधानाध्यापक कक्ष में भी नाश्ता पानी करके वापस चले जाते है। यही कारण है कि आज तक किसी भी शिक्षक पर वर्तमान बीइओ किसी प्रकार का कार्रवाई नहीं किए है, जिससे स्पष्ट हो रहा है कि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। इतना ही नही यदि इस संबंध में मीडिया को भी कुछ बताने से परहेज करते आ रहे है। विरोध प्रदर्शन में छात्र शिवकुमार, कृष्ण कुमार, बलराम पासवान, विकास कुमार मरीक, विवेक कुमार, शिवम कुमार, अंशु कुमारी, अराधना कुमारी समेंत दर्जनों छात्र छात्राएं मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: