मधुबनी : असामाजिक तत्व ने झंडोतोलन में व्यवधान डाला, उच्च स्तरीय कमेटी करेगी जांच : विधायक - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 19 अगस्त 2023

मधुबनी : असामाजिक तत्व ने झंडोतोलन में व्यवधान डाला, उच्च स्तरीय कमेटी करेगी जांच : विधायक

Laukhi-mla-bharat-bhushan-mandal
मधुबनी, खुटौना प्लस टू उवि में 15  अगस्त को राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस पर झंडोत्सव के दौरान अराजकता के माहौल की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन डीएम के द्वारा किया गया है जो स्थलीय जांच भी शुरू कर दिया है। शनिवार को अपने आवास पर संवाददाताओं को इसकी जानकारी देते हुए विधानसभा याचिका समिति के अध्यक्ष सह लौकही विधायक भरत भूषण मंडल ने यह बात कही। उन्होंने बताया कि विधायक होने के नाते वे इस विद्यालय के समिति के अध्यक्ष हैं और यह विद्यालय मुख्यालय में स्थित है। इसकारण वे इस विद्यालय पर झंडोत्तोलन के लिए 15 अगस्त को निर्धारित समय पर पहुंचे। इसकी जानकारी पूर्व में ही एचएम व सभी संबंधित को दिया गया था। वे वहां पर पहुंचकर झंडोत्तोलन किया। इसदौरान प्रखंड व अंचल के सभी अधिकारी, कर्मी व थानाध्यक्ष भी मौजूद थे। उनके द्वारा झंडोत्तोलन करने के बाद वहां पर मौजूद असमाजिक तत्वों ने हंगामा किया। कुछ लोगों के साथ धक्कामुक्की किया। अराजकता की स्थिति पैदा करने की कोशिश की गयी। राष्ट्रीय पर्व के दौरान संवैधानिक संकट पैदा करने की साजिश की गयी। इसदौरान एचएम व कुछ शिक्षकों के व्यवहार को भी इन्होंने अवांछित बताते हुए कहा कि न्याय संगत स्थिति नहीं देख उन्होंने थानाध्यक्ष को हस्तक्षेप करने को कहा। कुछ विलंब से ही सही थानाध्यक्ष के द्वारा कदम उठाया गया और असमाजिक तत्वों को वहां से हटाया गया। इसके लिए एफआईआर के लिए आवेदन भी दिया गया है और इसकी जानकारी डीएम को दी गयी है। जिसके आलोक में फुलपरास एसडीएम व एसडीपीओ को जांच के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि पूरी घटना की उच्चस्तरीय जांच के बाद दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का प्रशासन से कहा गया है। ताकि भविष्य में राष्ट्रीय पर्व जैसे मौके पर इसतरह संवैधानिक संकट पैदा की कोशिश नहीं कर पाये। मौके पर राजद जिलाध्यक्ष वीर बहादूर राय, अमन कुुमार यादव व अन्य मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: