रांची : मणिपुर से जान बचाकर झारखण्ड लौटे - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 16 अगस्त 2023

रांची : मणिपुर से जान बचाकर झारखण्ड लौटे

Run-away-from-manipur-reach-ranchi
रांची. मणिपुर हिंसा के कारण सेलेस्टीन बाड़ा के परिवार के लोग मणिपुर से जान बचाकर झारखण्ड लौट आए हैं.सम्पूर्ण भारत क्रांति पार्टी के झारखण्ड प्रदेश के नेता तथा ऑल इंङिया क्रिश्चियन माईनोरिटी फ्रंट के स्टेट कोर्डिनेटर प्रवीण कच्छप ने बाड़ा परिवार से मुलाकात कर राशन तथा आर्थिक सहयोग किया. बता दे कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया.ध्वाजारोहण के बाद पीएम ने लाल किले की  प्राचीर से मणिपुर का जिक्र करते हुए कहा,'पिछले दिनों में मणिपुर में हिंसा का दौर चला. मां बेटियों के सम्मान से खिलवाड़ हुआ, लेकिन आज वहां स्थिति सामान्य हो रही. शांति लौट रही. केंद्र और राज्य सरकार शांति बहाली के लिए काम कर रही हैं. देश मणिपुर के लोगों के साथ है.'परंतु हकीकत यह है पीएम साहब. राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से राज्य में शांति बहाल नहीं हो पा रही है.लोग जान हथेली पर रखकर भाग रहे हैं.


नवीनतम खबर यह है कि मणिपुर हिंसा के कारण मणिपुर से जान बचाकर सेलेस्टीन बाड़ा के परिवार झारखंड लौट आए हैं.वहां से लौटने के बाद सम्पूर्ण भारत क्रांति पार्टी के झारखण्ड प्रदेश के नेता तथा ऑल इंङिया क्रिश्चियन माईनोरिटी फ्रंट के स्टेट कोर्डिनेटर प्रवीण कच्छप ने सेलेस्टीन बाड़ा के परिवार से मुलाकात कर राशन तथा आर्थिक सहयोग किया. सम्पूर्ण भारत क्रांति पार्टी के झारखण्ड प्रदेश के नेता प्रवीण कच्छप ने कहा कि पार्टी जाति, धर्म से ऊपर उठकर दलित, शोषित, मजदूर, किसान के साथ खड़ी है तथा मणिपुर की घटना पर मर्माहत हैं.सेलेस्टीन बाङा के परिवार के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करते हैं. इस विषय पर सरकार को और सकारात्मक पहल करने की आवश्यकता है।  वहीं ऑल इंङिया क्रिश्चियन माईनोरिटी फ्रंट के स्टेट कोर्डिनेटर  के तौर पर प्रवीण कच्छप ने कहा कि क्रिश्चियन माईनोरिटी फ्रंट सेलेस्टीन बाङा के परिवार के वयस्क सदस्यों को रोजगार मुहैय्या कर परिवार को सुव्यवस्थित करने का प्रयास कर रही है.और परिवार के साथ हमेशा खड़ी है. मौके पर पूर्व जिला परिषद के सदस्य निल जस्टीन बेक ने कहा कि सेलेस्टीन बाड़ा के परिवार के साथ हैं और इनके बच्चों के भविष्य के लिए कुछ बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं.इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्त्ता अगुस्टीना सोरेंग भी मौजूद रहीं.

कोई टिप्पणी नहीं: