बिहार के 18 सहित देश के 61 श्रमयोगी पीएम का संबोधन सुनने के लिए राजधानी आमंत्रित। - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 13 अगस्त 2023

बिहार के 18 सहित देश के 61 श्रमयोगी पीएम का संबोधन सुनने के लिए राजधानी आमंत्रित।

61-labour-invited-to-listen-delhi
नई दिल्ली, भारत सरकार द्वारा इस वर्ष के स्वतंत्रता दिवस समारोह में देश भर के कुल 61 श्रमयोगियों को सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में योगदान के लिए स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र के नाम प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने के लिए राजधानी आमंत्रित किया गया है । इनमें से 18 श्रमयोगी बिहार से हैं। केंद्र सरकार के 'जनभागीदारी' दृष्टिकोण के अनुरूप, भारत भर से सभी क्षेत्रों के लोग लाल किले पर ऐतिहासिक समारोह का हिस्सा बनेंगे । सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में उल्लेखनीय योगदान के लिए बिहार के 8 जिलों के 18 श्रमयोगियों को दिल्ली आमंत्रित किया गया है। सबसे अधिक 7 श्रमयोगी पूर्वी चंपारण जिले से हैं। इनमें विजय राय, पप्पू कुमार, मनोज राय, देवेंद्र कुमार, संतोष कुमार, धर्मेद्र कुमार तथा नवीन कुमार शामिल हैं। इस समारोह के लिए सहरसा जिले से 3 श्रमयोगियों का चयन किया गया है, इनमें अल्ताफ हुसैन, मोहम्मद आसिफ तथा गणेशी साह शामिल हैं। पूर्णिया जिले से चयनित 2 श्रमयोगियों में मोहम्मद सत्तार तथा तोसब्बर आलम शामिल हैं। खगड़िया जिले से कुल 2 श्रमयोगी आमंत्रित किए गए हैं, जिनमें सरफराज आलम और मोहम्मद नूर हसन शामिल हैं। इसके अलावा 4 अन्य जिलों से 1-1 श्रमयोगी का चयन किया गया है। इनमें बक्सर जिले से हरेंद्र तिवारी, बेगूसराय से समोली शर्मा, कटिहार से अवधेश मंडल, भागलपुर से वशिष्ठ मंडल शामिल हैं।


सहरसा जिले के सिराही गांव के अल्ताफ हुसैन को संसद भवन सहित सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में योगदान के लिए स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र के नाम प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने के लिए राजधानी दिल्ली आमंत्रित किया गया है। अल्ताफ ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए बताया कि वे झंडोत्तोलन समारोह में उपस्थिति होने के लिए दिल्ली जाएंगे। उन्होंने यह अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विशेष रूप से धन्यवाद दिया है। सहरसा जिले के ही सोनबरसा प्रखंड के लगमा गांव के मोहम्मद आसिफ को भी संसद भवन सहित सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में योगदान के लिए स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र के नाम प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने के लिए राजधानी दिल्ली आमंत्रित किया गया है। आसिफ ने प्रधानमंत्री से मिले इस आमंत्रण के लिए हर्ष व्यक्त करते हुए उनका आभार व्यक्त किया है। भारत सरकार द्वारा संसद भवन सहित सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में योगदान के लिए स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र के नाम प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने के लिए विशेष रूप से चयनित कुल 61 श्रमयोगियोंं  को राजधानी दिल्ली आमंत्रित किया गया है। ये सभी श्रमयोगी स्वतंत्रता दिवस समारोह के साक्षी बनेंगे। ये सभी दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में शामिल होंगे। उन्हें अपने सपरिवार प्रतिष्ठित स्मारक की प्राचीर से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन को सुनने के लिए आमंत्रित किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: