दिल्ली महाधर्मप्रांत के पुरोहित और धर्मशास्त्री फादर निकोलस डायस - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 11 सितंबर 2023

दिल्ली महाधर्मप्रांत के पुरोहित और धर्मशास्त्री फादर निकोलस डायस

Father-dias-delhi
नई दिल्ली. दिल्ली महाधर्मप्रांत के पुरोहित और धर्मशास्त्री फादर निकोलस डायस हैं.फादर निकोलस डायस को अमेरिकी दूतावास से एक उद्देश्य से फोन आया- अमेरिकी राष्ट्रपति एक निजी प्रार्थना सभा (पवित्र मिस्सा) आयोजित करना चाहते थे.

Father Nicholas received a call from the American Embassy with a purpose – the American President wanted to organize a private prayer meeting.

अमेरिकी दूतावास ने दिल्ली के पुरोहित से संपर्क कर शनिवार की सुबह मौर्य शेरेटन होटल में जो बाइडेन के लिए निजी प्रार्थना सभा आयोजित करने के लिए उनकी उपस्थिति का अनुरोध किया था, जहां अमेरिकी राष्ट्रपति ठहरे हुए हैं.शनिवार सुबह करीब 9 बजे होटल में सामूहिक प्रार्थना सभा (पवित्र मिस्सा) हुई.

     

एक कट्टर कैथोलिक अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन से पहले यीशु मसीह का आशीर्वाद लिया और स्वर्गीय कृपा प्राप्त की. अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ एक निजी कमरे में आयोजित निजी प्रार्थना सभा के दौरान कैथोलिकों के एक छोटे प्रतिनिधिमंडल ने भी भाग लिया. चूंकि जी20 शिखर सम्मेलन शनिवार को शुरू हुआ, इसलिए जो बिडेन प्रार्थनाओं से भरे दिन की शुरुआत करने के लिए मेगा इवेंट से पहले आध्यात्मिक सहारा लेना चाहते थे. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पवित्र मिस्सा में पवित्र परमप्रसाद भी प्राप्त किया और मध्यस्थता प्रार्थनाओं का भी नेतृत्व किया.उत्सव मनाने वाले और राष्ट्रपति बाइडेन के बीच व्यक्तिगत विश्वास साझा करना इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण था. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पुरोहित को संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति की एक मुहर उपहार में दी - केवल विशेष लोगों को उपहार में दी जाती है. पदक संख्या 261 थी. बदले में पुरोहित ने बाइडेन को भारत-पुर्तगाली मूल की गोवा मिठाई BEBINCA उपहार में दी, जिसे गोवा मिठाई की रानी भी कहा जाता है. पुरोहित ने कहा, ''मेरे पास एक पैकेट था और मैंने आखिरी समय में राष्ट्रपति को उपहार देने का फैसला किया।'' प्रार्थना सभा सुबह 9 बजे से 9.30 बजे के बीच 30 मिनट तक चली.


एक हफ्ता से तैयारी

लगभग एक सप्ताह पहले, दिल्ली महाधर्मप्रांत के धार्मिक अनुष्ठान आयोग के सचिव, फादर निकोलस डायस को अपने इनबॉक्स में एक आश्चर्य प्राप्त हुआ.अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों ने एक विशेष अनुरोध किया था - नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए एक पवित्र मिस्सा पूजा सेवा.

कोई टिप्पणी नहीं: