बेतिया : भाजपा नेता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 6 सितंबर 2023

बेतिया : भाजपा नेता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी

Bjp-leader-murder-betiya
बेतिया. पश्चिमी चंपारण में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गोडवा टोला में सोमवार सुबह करीब छह बजे घात लगाए अपराधियों ने भाजपा नेता सोनू कुमार (22) की गला रेतकर हत्या कर दी. सोनू कुमार भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के बेतिया ग्रामीण के मंडल अध्यक्ष थे.बेतिया प्रखंड में बड़का बरवत पंचायत के हरदिया वार्ड संख्या 15 के पूर्व वार्ड सदस्य भी रह चुके थे.इस घटना में भाजपा नेता के दोस्त सुजीत कुमार (28) को भी बदमाशों ने चाकू मारकर घायल किया है. सुजीत के पीठ और दाहिने हाथ पर चाकू लगी है.उसे इलाज के लिए जीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. बेतिया में घात लगा बैठे अपराधियों ने बीजेपी के ग्रामीण मंडल के अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष सोनू कुमार की गला रेतकर हत्या कर दी है.सोनू बेतिया प्रखंड में बड़का बरवत पंचायत के हरदिया वार्ड संख्या 15 के पूर्व वार्ड सदस्य भी रह चुके थे. M घटना उस समय हुई जब सोनू और उसका दोस्त सुजीत प्रतिदिन की तरह सुबह करीब चार बजे टहलने के लिए घर से निकले थे.वापसी के दौरान तीन नकाबपोश अपराधियों उनलोगों को रोका.अपराधियों ने पूछा कि सोनू आपका नाम है, वार्ड पार्षद के चुनाव में आप खड़े थे.सोनू के हां कहते ही एक अपराधी ने पीछे से सुजीत पर चाकू से हमला कर दिया.अपराधियों ने उनके घर से करीब ढाई सौ मीटर दूर घरदान पोखर से गोड़वा टोला जाने वाली सड़क पर घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए. 

       

घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि, नगर निगम चुनाव के रंजिश को लेकर घटना को अंजाम देने की संभावना व्यक्त की जा रही है.इस घटना में भाजपा नेता सोनू के दोस्त सुजीत कुमार (28) को भी बदमाशों ने चाकू मारकर घायल किया है.सुजीत वहां से खेत के रास्ते घर की ओर भागा. रास्ते से ही उसने अपने भाई मोहित को फोन कर घटना की सूचना दी.सुजीत घर पहुंचा तो परिजन उसे लेकर बगल में एक कंपाउंडर के पास चले गए.सुजीत के पीठ और दाहिने हाथ पर चाकू लगी है.उनका इलाज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल बेतिया में चल रहा है. जब ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि खून से लथपथ सोनू कुमार का शव सड़क पर पड़ा हुआ है. अपराधियों ने उसके शरीर पर चाकू से चार-पांच जगह वार किया था.गला रेत दी थी.इसके बाद लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. सोनू कुमार की हत्या की सूचना मिलते ही भाजपा के कई नेता अस्पताल में पहुंचे.पुलिस ने भाजपा नेता के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. बिहार सरकार की पूर्व उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने बताया कि जंगल राज में विगत दिनों बेतिया के बरवत परसाईन (गोड़वा टोला) निवासी भाजपा कार्यकर्ता सोनू कुमार जी की गला रेतकर नृशंस हत्या कर दी गई थी. भाजपा के एक सच्चे सिपाही की हत्या अत्यंत दुखद है.आज सुबह गोड़वा टोला में दिवंगत सोनू जी के परिजनों से मिलकर उन्हें ढाँढस बंधाया और इंसाफ के लिए दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए प्रशासन से बात की. पूरे बिहार में हर दिन हत्या हो रही है और सूबे में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है.  स्व. सोनू कुमार भाजपा के एक कर्मठ सिपाही थे.उनके परिवार के साथ सदैव खड़ी रहूंगी. अस्पताल में लोगों की भीड़ लग गई.घटना से भाजपा नेताओं में नाराजगी है. भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दीपेंद्र सर्राफ ने एसपी से बात की. उन्होंने बताया कि एसपी ने मामले में ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया है. भाजपा से चनपटिया विधायक उमाकांत सिंह ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बेतिया ग्रामीण मंडल भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष सोनू की हत्या घोर निंदनीय है.बिहार में चारो तरफ हत्याएं हो रही है. यह साबित करता है कि जिस जंगलराज के खिलाफ बिहार की जनता ने नीतीश कुमार को आगे बढ़ाया, आज नीतीश कुमार ने सत्ता के लिए समझौता करके बिहार में जंगलराज स्थापित कर दिए हैं.उन्होंने प्रशासन से कहां है कि दोषियों की जल्द से जल्द पहचान कर सख्त कार्रवाई करे. नगर निगम के उपमहापौर प्रतिनिधि रमन गुप्ता ने घटना की निंदा कर ठोस कार्रवाई की मांग की है. भाजपा ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष राहुल चतुर्वेदी ने अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन चलाने की चेतावनी दी है. मुफस्सिल थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि मृतक के भाई अभिमन्यु कुमार की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. घटना में शामिल बदमाशों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

कोई टिप्पणी नहीं: